blogid : 11280 postid : 255

छुप-छुप कर प्यार करना कोई इनसे सीखे

Posted On: 25 Nov, 2012 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां हॉलीवुड की कॉपी करने में कोई कसर नहीं होती है फिर चाहे वह फिल्मों में हो या उनके फैशन में . और तो और अब तो हमारी अभिनेत्रियां अपने लव कनेक्शन भी हॉलीवुड की तरह रखने लगी हैं. जिस बॉलीवुड में पहले अगर कोई हीरो किसी हिरोइन के साथ बाहर दिख जाता था तो अगले दिन उसकी चर्चा अखबारों में होती थी और उसके नाम के आगे हमेशा उसी हीरो का नाम जुड़ जाता था. जैसे धर्मेन्द्र-हेमामालिनी, नरगिस- सुनील दत्त, ऋषि कपूर – नीतू आदि, यह वह नाम थे जिनका कनेक्शन रील लाइफ से होते होते रीयल लाइफ तक चलता रहा. इन नामों में कभी-कभी रेखा-अमिताभ तो कभी शायरा बानो-दिलीप कुमार भी शामिल रहे . प्यार के यह फूल कभी शादी की मंजिल तक पहुंचे तो कभी दुनियां की नजरों से डर कर छुप गए.


अब जिस रास्ते पर बड़े चलते हों उसे छोटे कैसे छोड़ें. नए जमाने में भी बॉलीवुड में इश्क पनपा. एक्शन स्टार अक्षय कुमार से लेकर अजय देवगन तक सबने प्रेम रस चखा. अक्षय-ट्विंकल, सलमान-ऐश, अजय-काजोल और भी कई नाम हैं.


Read:वेश्याओं की नजाकत

जमाना बदला अब प्यार आम हो गया. हर स्टार का लव कनेक्शन होने लगा लेकिन एक फर्क आ गया अब हीरो हिरोइन का प्यार सिर्फ किसी फिल्म के प्रमोशन के लिए होने लगा. लेकिन हमें क्या, सेलेब्रिटीज की कोई भी खबर आम थोड़े न होती है .


दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर: दोनों ने अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड की गणित बिगाड़ दी. ओम शांति ओम की शांति ने कपूर खानदान के सांवरिया पर ऐसा जादू डाला कि दोनों के किस्से पहली फिल्म से ही जग-जाहिर हो गए. और हो भी क्यों ना आखिर अपने जमाने के सबसे दिलफेंक हीरो ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने अपने पापा से ट्रेनिंग जो ली थी. दीपिका ने भी प्यार का इजहार टैटू से किया, और उन्होंने अपनी गर्दन पर आर.के. गुदवाया. अब बताने की जरुरत नहीं कि आर.के. क्या है. लेकिन प्यार में तकरार न हो तो मजा नहीं आता. दिन के साथ दोनों के प्यार में इतनी दूरियां हुईं कि दोनों को आंखे मिलाना भी नागवार होने लगा. अब आखिर जब प्रेम की नैया में दो-दो साथी हों तो ऐसा होना लाजिमी है.


जब दोनों अलग हुए तो कई अलग-अलग प्रेम-प्रसंग देखने को मिले जैसे रणबीर कपूर का कैटरीना के साथ फेवीकोल का जोड़ तो दीपिका का फरहान और विजय माल्या के सुपुत्र के साथ. पर सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी रणबीर- कैटरीना के कनेक्शन ने. दोनों ने अजब प्रेम की गजब कहानी में न जाने कौन सा गजब किया कि फिल्म-जगत को दोनों की जोड़ी हिट लगने लगी. जबकि दीपिका-फरहान ने पर्दे पर ऐसी केमेस्ट्री दिखाई कि सबके होश उड़ गए.

कहते है जब प्यार दुबारा लौट कर आता है तो और भी गहरा हो जाता है. अभी हाल ही में दोनों को एक साथ एक सिनेमाघर में साथ देखा गया जहां दोनों ने कहा ‘हम साथ साथ हैं’. लेकिन प्रेम की इस नैया में रोड़े खुद अपने ही हैं जैसे रणबीर की माता नीतू, और दोनों का पर्सनल इगो. खैर हम तो कहेंगे कि दोनों साथ-साथ रह अपने परिवार का पंरपरा को आगे बढाएं मतलब जीवन साथी इंड्रस्टी का चुन कर.


सलमान-कैटरीना :  भारत में  सब जानते हैं अगर सलमान पर किसी का दिल आ गया तो उसका बेड़ा पार ही मानो. फिर चाहे वह संगीता बिजलानी का हो या ऐश्वर्या का. और यह भी सब जानते हैं कि बॉलिवुड में अगर किसी ने कैटरीना को बनाया है या यों कहें जिसकी वजह से हम कैटरीना को बॉलिवुड के इस मुकाम पर देख रहे हैं वह सलमान ही है. हॉंगकॉंग में जन्मी कैटरीना को लंदन के फैशन शो से लाने वाले सल्लू मिंया ही थे. दोनों ने शुरुआत में काफी डेटिंग-वेटिंग की और ज्यादातर जगह साथ दिखे.

थोडा इनसाइड जाएं. अब सलमान तो किसी का भला पूरे दिल से करते हैं लेकिन दूसरा उन्हें कभी उतनी अहमियत नहीं देता और ऐसा ही किया कैटरीना ने भी. दोनों साथ साथ तो थे लेकिन अलग अलग ही दिखे. कैटरीना को सलमान के साथ देख ऐसा लगता है जैसे वह जबर्दस्ती उनके साथ हैं . खैर हम तो दुआ करेंगे कि यह असंजस की स्थिति जल्द ही खत्म हो और पता चले कि क्या वाकई कैट के दिल में सलमान की जगह है या वह भी …. ?


प्रियंका-शाहिद: शाहिद कपूर जिनके बारे में पहले कहा जाता था कि वह एक बेहद फ्लॉप हीरो हैं. लेकिन वक्त ने पलटी मारी और समय बदला. शाहिद ने “जब वी मेट” के साथ अपनी पहली हिट दी तो दूसरी तरफ प्रियंका शुरु से ही सिर्फ काबिल होने के टैग के साथ घूम रही थीं. ऐसे में दोनों की राह मिली “कमीने” पर. दोनों की स्क्रीन जोडी ने काफी अफवाहें फैलाईं. लेकिन जहां तक दोनों की बात करें तो प्रियंका चोपड़ा का नाम नील नितेश से लेकर हरमन बवेजा तक के साथ जुड़ा तो वहीं शाहिद- करीना के किस्से तो सारी इंड्रस्ट्री में आम हैं. लेकिन दोनों की हालियां अपियरेंस से तो यही लगता है “मामला गड़बड़ है”.

Read:पिता के मौत की खबर नहीं मिली: गुलजार

Tags: Shahid Kapoor, Priyanka Chopra, Deepika Padukone, Salman Khan, Katrina Kaif


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग