blogid : 11280 postid : 294

जब प्यार किया तो डरना क्या ?

Posted On: 19 Dec, 2012 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

सच कहते हैं कि प्यार सोच-समझ कर नहीं किया जाता है और सच्चे प्यार को पाने का जुनून व्यक्ति पर कुछ इस कदर होता है कि धर्म भी दो चाहने वालों के बीच में दूरी नहीं बना पाता है. पर्दे पर अपने प्यार के लिए मर-मिट जाने वाले नायकों की असली ज़िंदगी भी काफी दिलचस्प होती है. हमेशा से ही धर्म प्यार करने वालों के बीच में आता रहा है पर खास तौर से हिन्दू-मुस्लिम के बीच का प्यार शादी में बदलना थोड़ा मुश्किल ही रहा है. बॉलीवुड में ऐसी कई हस्तियां हैं जिन्होंने एक हिन्दू या मुस्लिम से शादी कर प्यार की एक नई मिसाल कायम की है.

Read:‘किस’ करने में शर्म कैसी ?


shahrukh khanशाहरुख खान (बॉलीवुड के नामचीन खानों में से एक) के बारे में यह मशहूर है कि वह जिस तरह से फिल्मी पर्दे पर अपनी प्रेम कहानी की दास्तां दिखाते हैं उसी तरह उन्होंने अपनी असल जिंदगी में भी गौरी छिब्बर से शादी कर एक बेहतर लॅव मैरिज की शुरुआत की थी. शाहरुख खान तक ही बॉलीवुड की अनोखी प्रेम कहानी की दास्तां सीमित नहीं है. आमिर ख़ान और किरण राव का नाम भला कैसे भुलाया जा सकता है. आमिर खान अपने ‘सस्पेंस स्टाइल’ के कारण चर्चा में रहते हैं भले ही यह सस्पेंस फिल्मों में हो या फिर उनकी असल जिन्दगी में. इसे उनकी और किरण राव की शादी में भी देखा जा सकता है जबकि उन दोनों के उम्र में खासा अंतर होने के बावजूद उनके बीच के मधुर संबंधों का राज किसी को पता नहीं चल सका है.

Read:हनीमून की तैयारी पहले से ही कर ली


malaika annd arbaazसलमान खान भले ही आज तक कुंवारे हैं पर उनके भाइयों को तो देखिए उन्होंने प्रेम की एक अनोखी दास्तां ही लिखी है. सुहैल ख़ान ने सीमा सचदेव से शादी की और अरबाज़ ख़ान ने मलाइका अरोड़ा से शादी की. दोनों की शादियों में एक बेहतर बात यह थी कि सुहैल और अरबाज दोनों ने ही अपनी पत्नियों के सरनेम के साथ उन्हें अपनाया है. मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड में मलाइका खान के नाम से नहीं मलाइका अरोड़ा खान के नाम से जानी जाती हैं.


बॉलीवुड में ऐसी और भी शादियां हैं जिन्होंने धर्म की परवाह किए बिना अपने प्रेम पात्र को ही अपना हमसफर बनाया है. इरफ़ान ख़ान और सुतापा सिकदर, फरदीन ख़ान और नताशा माधवानी, ज़ायद ख़ान और मलाइका पारेख, इमरान ख़ान और अवन्तिका मलिक और कुछ ही समय पहले शादी के बंधन में बंधने वाली जोड़ी  सैफ अली ख़ान और करीना कपूर भी इसी लिस्ट में शामिल हैं.

Read:यहां हसीनाओं की कमी नहीं है

इतने महंगे तलाक से अच्छा है शादी बनाए रखें

Tags: Malaika Arora, Shahrukh Khan, Gauri Khan, Salman Khan, bollywood love making scenes, bollywood love marriages, bollywood muslim actors, bollywood hindu muslim marriages, बॉलीवुड हिन्दू-मुस्लिम शादी, बॉलीवुड मस्ती, बॉलीवुड प्यार और शादी


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग