blogid : 11280 postid : 442

पतियों की बेवफाई के बाद भी प्यार किया !!

Posted On: 7 Apr, 2013 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

पत्नी अगर बेवफाई करे तो पति बर्दाश्त नहीं कर पाता है पर यदि पति बेवफाई करे तो पत्नी हंसते-हंसते उस बेवफाई को सहन कर लेती है. कभी-कभी तो ऐसा भी होता है कि पत्नी तमाम उम्र अपने पति के इंतजार में निकाल देती है. अब हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे नाम जिन्होंने अपनी पत्नियों के साथ बेवफाई की पर इसके बाद भी इनकी पत्नियों ने इन्हें माफ कर दिया.

Read: कुछ अलग कर चुनौती देने का अंदाज था इनका


शुरुआत करते हैं हिन्दी सिनेमा के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के नाम के साथ. यश चोपड़ा की फिल्म ‘सिलसिला’ में लव ट्राएंगल देखने को मिला पर क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म की कहानी अमिताभ बच्चन की निजी जिंदगी की असल कहानी है. रेखा और अमिताभ बच्चन का अफेयर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था पर इसके बावजूद भी जया बच्चन ने अमिताभ का साथ नहीं छोड़ा और आज आलम यह है कि इन दोनों की जोड़ी हिन्दी सिनेमा की बेस्ट जोड़ी मानी जाती है.

हिन्दी सिनेमा में एक समय ऐसा था जब जहां भर की लड़कियां अभिनेता धर्मेंद्र से शादी करना चाहती थीं पर उनका दिल शादीशुदा होने के बावजूद भी हेमा मालिनी पर जा अटका और इनसे शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना धर्म परिवर्तन भी कर लिया था. धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश देओल ने उनकी शादीशुदा रिश्ते में की गई बेवफाई को तो सहन किया ही और साथ ही धर्मेंद्र का साथ जीवन भर ना छोड़ने का फैसला भी किया.

जब राज बब्बर का स्मिता पाटिल से अफेयर चल रहा था तब उनकी पत्नी नादिरा बब्बर ने उनका साथ छोड़ दिया था पर स्मिता पाटिल की मौत के बाद नादिरा ने राज बब्बर के माफी मांगने पर उन्हें माफ भी कर दिया था.

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान पर एक नहीं बहुत सी अभिनेत्रियां फिदा हैं ऐसे में उनकी पत्नी गौरी खान का उनको बचा कर रखना थोड़ा मुश्किल है. ऐसा कहा जाता है कि जब फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की शूटिंग चल रही थी उन दिनों शाहरुख और काजोल के बीच अफेयर चल रहा था. शाहरुख खान का नाम तो वैसे कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है पर आजकल उनके और प्रियंका चोपड़ा के अफेयर की खबरें हर तरफ हैं.

कपूर खानदान की लाडली गुड़िया रानी करिश्मा कपूर का पहले तो अभिषेक बच्चन के साथ ब्रेकअप हो गया और फिर उन्होंने अचानक ही संजय कपूर के साथ शादी कर ली. करिश्मा कपूर और संजय कपूर का रिश्ता शादी के कुछ समय बाद ही तलाक की डगर तक पहुंच गया क्योंकि संजय कपूर का अफेयर अपनी दोस्त प्रिया चटवाल के साथ चलने लगा था जिसे करिश्मा बर्दाश्त नहीं कर पाईं. संजय कपूर को करिश्मा बेहद प्यार करती हैं जिस कारण उन्होंने तलाक होने से पहले ही उन्हें माफ कर दिया था.

Read:कई प्रेमियों के बावजूद आज भी तलाश है सच्चे प्यार की


ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ शादी की पर अक्षय अपने स्टंट के लिए जितना जाने जाते हैं उतना ही अपने अफेयर्स के लिए भी जाने जाते हैं. अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा के अफेयर्स की खबरें हद से ज्यादा बढ़ने के कारण ट्विंकल खन्ना ने इन दोनों को साथ में काम करने पर तक बैन लगा दिया था.

ऋतिक रोशन का नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं के साथ जुड़ा है जिसमें करीना, प्रियंका चोपड़ा और बार्बरा मोरी भी शामिल हैं पर उनकी पत्नी सुजैन ने कभी भी उनका साथ नहीं छोड़ा है. बहुत बार तो ऐसा भी हुआ है जब ऋतिक और बार्बरा मोरी को एक साथ प्यार करते हुए देखा गया है पर इसके बावजूद भी सुजैन हमेशा से उनके साथ हैं.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग