blogid : 11280 postid : 268

प्यार में बेवफाई की अनकही दास्तां

Posted On: 2 Dec, 2012 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

breakupप्यार में बेवफाई कोई नहीं चाहता है पर यदि प्यार करने के बदले बेवफाई मिल जाए तो व्यक्ति प्यार पर विश्वास करना बंद कर देता है. बॉलिवुड की चमचमाती दुनिया में ऐसे कई सितारे हैं जिनके दिल जले हुए हैं. पर्दे पर प्यार की कसमें खाने वाले यह सितारे अपने असल जिंदगी में कई बेवफाइयों के मारे होते हैं. इनके अफसाने भी किसी फिल्म से कम नहीं होते. एक के साथ दुश्मनी तो दूसरे के साथ दोस्ती. प्यार के बीच किसी विलेन का आना तो कभी दोस्त ही दोस्त के प्यार पर वार कर देता है. यानी कि पूरी कहानी फिल्मी है.

बॉलिवुड में यह शगल बहुत पुराना है लेकिन जिन ब्रेक-अप्स ने सबसे ज्यादा चर्चाएं बटोरीं उनमें से कुछ हम अपने पाठकों के लिए लेकर आए हैं ताकि उन्हें इस सब्जीनुमा जागरण जंक्शन पर थोड़ा मसाला भी मिले.

Read:छुप-छुप कर प्यार करना कोई इनसे सीखे


सलमान-ऐश्वर्या

बॉलिवुड की सबसे बडी ब्रेकअप जोड़ी. सलमान जो खुद इतने चर्चित हैं कि फिल्में उनके नाम से ही चल जाती हैं और ऐश्वर्या खूबसूरती का दूसरा नाम. दोनों पहली बार 1999 में  फिल्म “हम दिल दे चुके सनम ”के सेट पर मिले और दोनों का साथ दो साल तक ही रहा. फिल्म में जिस तरह दोनों की आपस में केमेस्ट्री रही उसने अंदर की बात बाहर कर दी. लगने लगा कि सलमान की गाड़ी अपने स्टेशन तक पहुंच गई.

लेकिन फिर आया बवाल. ऐश की फिल्म “कुछ ना कहो” के सेट से ऐसी खबरें आईं कि सलमान ने ऐश्वर्या के साथ हाथापाई की है, लेकिन ऐश्वर्या ने इस बात से इंकार कर दिया. पर बात कहां खत्म होने वाली थी.  2002 में आखिरकार दोनों का ब्रेक-अप हो ही गया. ऐश्वर्या ने कहा कि वह अपनी इज्जत, अपने परिवार के सम्मान और अपने कैरियर की वजह से सलमान से अलग हो रही हैं . साथ ही सलमान की कहानी उनके लिए एक बुरे सपने की तरह थी.

तो भइया इस बार भी सलमान ने मनाने की पूरी कोशिश की थी. विवेक को धमकाया, किंग खान से दुश्मनी मोल ली, और न जाने क्या-क्या लेकिन हुआ वही ब्रेक-अप.


Read:इतने महंगे तलाक से अच्छा है शादी बनाए रखें


अक्षय- रवीना

अकेला है मिस्टर खिलाड़ी मिस खिलाड़ी चाहिए. जी हां, कुछ ऐसा ही हाल था अक्षय का आयशा जुल्का के साथ ब्रेक-अप के बाद. ऐसे में उन्हें मिली फिल्म “मोहरा” की मस्त गर्ल रवीना टंडन. दोनों की जोड़ी जहां दर्शकों को खूब पसंद आई तो दोनों को एक दूसरे का साथ. देखते ही देखते दोनों की खबरें लोगों की जुबां पर आ गईं. एक बार यह खबर भी उड़ी थी कि दोनों ने चुपचाप शादी भी कर ली है.

लेकिन अक्षय के इस प्रेम कहानी को नजर लगी. रवीना अपने कई इंटरव्यू में यह कहती नजर आईं कि अक्षय बेवफा हैं. वह जब भी कुछ कहती थीं तो उसमें अक्षय की बुराई होती. ऐसे में उनका फिल्मों के सेट पर पहुंच कर हंगामा करना अक्षय को नागवार गुजरा और उन्होंने भी कह डाला कि अपने घर की गंदगी सड़क पर साफ नहीं की जाती. इस तरह एक प्रेम कहानी का अंत हो गया.

Read: पर्दे के पीछे बहुत बार अपनी लाज को बेचा है


अभिषेक- करिश्मा

बच्चन परिवार और कपूर खानदान भारतीय सिनेमा जगत जिनकी चमक के बिना मानो कुछ नही. दोनों की सगाई से यह खबरें तेज हो गईं कि अगर यह शादी होती है तो दोनों दुनियां के सबसे अमीर कपल्स होंगे क्योंकि जहां अभिषेक अमिताभ के इकलौते बेटे थे वहीं करिश्मा का करिश्मा भारत में सिर चढ़ कर बोलता था. अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई हुई और जब ऐसा लगने लगा कि दोनों का विवाह किसी भी समय हो सकता है तो ऐसे में सगाई टूटने की खबर आई थी. लोगों को लगा यह क्या हुआ ?

आखिरकार राज़ से पर्दा उठ गया इस शादी में अभिषेक के मांगलिक होने की खबर से यह बंधन ज़ुड़ते-जुड़ते टूट गया.

खैर, इसके बाद दोनों ने कसम खा ली कि वह एक- दूसरे के साथ कभी फिल्में नहीं करेंगे. इस कांड में करिश्मा की बहन करीना और उनकी मां बबिता का अहम रोल माना जाता है.


सैफ-अमृता

छोटे नवाब की नवाबी का शानदार नमूना थी अमृता राव जो उनसे उम्र में बड़ी थीं लेकिन फिर भी प्यार की खातीर सैफ ने उनसे शादी रचा ली. जिन्दगी अच्छे से बीत रही थी और दोनों के दो खूबसूरत बच्चे भी हुए. लेकिन ऐसे में आई करीना कपूर. अपने गिरते कैरियर के बाद सफलता और उसके बाद बेबो जैसी हसीना के आने से जैसे नवाब का असली रंग आ ही गया.

करीना की वजह से 2003 में दोनों ने तलाक ले लिया. लेकिन अजीब प्यार  है सैफ अली खान और करीना कपूर के बीच. मोहब्बत तो है लेकिन दोनों ने अभी तक विवाह नहीं किया है .


आमिर-रीना

कयामत से कयामत तक से शुरुआत करने वाले आमिर खान ने भी अपनी मुहब्बत की खातिर सब दाव पर लगा दिया. पहले उन्होंने शादी की रीना दत्त से जो उनका पहला प्यार बनीं. हालांकि उनके परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे क्योंकि रीना हिंदू थीं, मगर प्यार के आगे जमाने की किसे परवाह. लेकिन इस मुहब्बत की आग तब ठंडी पड़ गई, जब साधारण नैन-नक्श वाली किरण राव से आमिर की मुलाकात हुई. एक्स्ट्रामैरिटल संबंधों की वजह से आमिर के पैरंट्स उनसे नाराज हो गए और मीडिया में भी उनकी जबर्दस्त आलोचना हुई, लेकिन बेपरवाह आमिर रीना को अवॉइड करते रहे और अंतत: उनके बीच तलाक हो गया.


शाहिद- करीना

अगर हाल के दिनों में कोई ऐसी जोड़ी थी जिसने खुल्लमखुला प्यार करने की कोशिश की तो वह थे शाहिद- करीना. शाहिद की चॉकलेटी इमेज और बेबो की सेक्सी इमेज ने दोनों को देखते ही देखते जोड़ी नम्बर वन बना दिया. दोनों का प्यार सर चढ़ ही रहा था कि सैफ आ गए.

कहानी में ट्विस्ट आ गया. करीना ने शाहिद को इग्नोर करना शुरु किया तो शाहिद पागलों की तरह उनके करीब जानें के लिए तड़पते रहे लेकिन करीना नहीं मानी. लेकिन केवल सैफ अली की वजह से उनके बीच ब्रेकअप हुआ है, ऐसा नहीं है. उनके बीच ब्रेकअप की वजह करीना का डॉमिनेंट होना बताया जा रहा है. शाहिद के अनुसार करीना काफी डॉमिनेटिंग स्वभाव की हैं.

खैर वजह कुछ भी हो लेकिन बेचारे शाहिद का दिल तो टूट ही गया.


प्रीती जिंटा – नेस वाडिया

एक ऐसा प्यार जिसने प्रीती के कैरियर को बर्बाद कर दिया. प्रीती और नेस के प्यार को सारे जग ने देखा. आईपीएल 1 के दौरान हर राज खुल गए. खेल की दुनियां में भी दोनों ने अपनी संयुक्त टीम बनाई और पंजाब इलेवन के मालिक बन बैठे. लेकिन इस प्यार का ब्रेक अप भी हुआ इसी खेल में. प्रीती के प्यार में नेस की दिवानगी का आलम यह था कि रुमाल तो रुमाल मीडिया के सामने प्रीती को अपने हाथ से उनकी सैंडिल देने में भी संकोच नहीं किया था.

लेकिन यहां विलेन बनीं नेस की मां. कहा जाता है कि नेस की मां को प्रीती और नेस की जोड़ी पसंद नहीं थी.

तो यह थी कुछ दिल जलों की कहानी जिन्हें आप मानते हैं दिलवाले. हालांकि इस लिस्ट में कई नाम ऐसे थे जिनकी चर्चा बहुत हुई. अगर आप इस संबंध में और पढ़ना चाहें तो जरुर बताएं.

इन फिल्मी सितारों की कहानी पर्दे पर कुछ और असल जिंदगी में कुछ और होती है. प्यार करना जितना मुश्किल है उसे निभाना भी उतना ही मुश्किल. खैर, उम्मीद है आपको यह अच्छा लगेगा.


Read:शादी के बाद भी नहीं भूलीं करीना शाहिद को !!

दिल फिर से टूटने को तैयार


Tags: Salman Khan, Aishwarya Rai Bachan, Karishma Kapoor, bollywood breakups, bollywood masala, bollywood masala news gossip, bollywood masala 2012, bollywood masti, love and relationship, love and romance, बॉलीवुड मस्ती, बॉलीवुड मसाला, बॉलीवुड प्यार और शादी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग