blogid : 11280 postid : 271

सस्पेंस के दीवाने आमिर खान

Posted On: 5 Dec, 2012 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

AAMIR KHANकोई भी फिल्म हो रिलीज होने से पहले सस्पेंस बना रहेगा

1..2..3.. कट कैमरा एक्शन शुरू होते ही आमिर खान अपने अभिनय का जलवा दिखाना आरंभ कर देते हैं और यह जानकर आपको हैरानी होगी कि वो अपने शॉट से खुश ना होने पर बार-बार उस शॉट को करते हैं और तब तक करते हैं जब तक कि वो अपने शॉट से पूरी तरह सहमत और खुश ना हो जाएं. आमिर खान का नाम बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक है जिनका नाम सुनकर ही उनके चाहने वालों की भीड़ बड़े पर्दे पर उस फिल्म को देखने के लिए चली आती है. लेकिन आमिर इसके साथ ही अपनी फिल्मों या अन्य प्रोजेक्ट्स की सीक्रेट रिलीज होने के पहले नहीं जाहिर करते जो उनकी अनोखी विशेषता है.

Read:जिंदगी से शिकवा क्यों ?


आमिर खान की फिल्म तलाश ने रिलीज होने से पहले ही 135 करोड़ का कारोबार किया था और यहां तक कि उनके चाहने वालों के लिए तलाश फिल्म का टिकट मिला पाना मुश्किल हो गया था. लोगों की लाइन पर लाइन सिनेमा घरों के टिकट खिड़की के बाहर देखी जा रही थी और यह हाल सिर्फ आमिर खान की तलाश फिल्म का ही नहीं है बल्कि उनकी हर फिल्म की टिकट फिल्म रिलीज होने से पहले ही सिनेमा घरों में बिक जाती है.

Read:प्यार में बेवफाई की अनकही दास्तां


AAMIR KHAN PROFILE‘किस’ का सस्पेंस भी जरूरी

किसी भी फिल्म का प्रमोशन करते समय किस और रोमांटिक सीन दिखाए जाते हैं पर आमिर खान की फिल्म में किस और रोमांटिक सीन को लेकर भी सस्पेंस रखा जाता है. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शिनस्ट आमिर खान अपनी हर फिल्म में अपनी अभिनेत्री के साथ किस करते देखे जाते हैं. फिल्म थ्री इडियट्स से लेकर उनकी हर फिल्म में किस करने के सीन को भी फिल्म रिलीज होने से पहले सस्पेंस में रखा जाता है. आमिर खान ने फिल्म थ्री इडियट्स में करीना के साथ किस करते एक डायलॉग कहा था कि “किस करते समय नाक बीच में नहीं आती क्या?” और इस डायलॉग ने ही फिल्म थ्री इडियट्स रिलीज होने से पहले सस्पेंस बनाए रखा था. कुछ ऐसा ही हाल तलाश फिल्म का रहा था. आमिर खान ने तलाश फिल्म के प्रमोशन में यह तक नहीं बताया था कि इस फिल्म में वो किसके साथ रोमांटिक किस कर रहे हैं रानी के साथ या फिर बेबो के साथ. जो भी हो आमिर खान का अपनी फिल्म की कहानी के सस्पेंस को बनाए रखना उनके चाहने वालों को बड़े पर्दे तक खींच ही लाता है.


Read:कहां गायब हो गईं ये हसीनाएं


Funny  Scene from “3 Idiots” :


एक समय था कि इमोशनल ड्रामे को फिल्म प्रमोशन के समय दिखाते थे जिससे कि बड़े पर्दे तक भीड़ आ सके. सालों तक ऐसा ही चलन बॉलीवुड में चलता रहा पर आज आमिर खान ने बॉलीवुड चलन की परिभाषा को ही बदल कर रख दिया. उन्होंने एक नया चलन अपनाया जिसमें फिल्म के प्रमोशन में कोई इमोशनल ड्रामा नहीं रखा जाता और सिर्फ सस्पेंस के सहारे ही बड़े पर्दे पर भीड़ को खींच लिया जाता है. आमिर खान के काम में एक खास बात यह है कि वो हर काम को बारीकी के साथ करते हैं चाहे उन्हें एक छोटा सा भी शॉट क्यों ना देना हो. आमिर  खान के बॉलीवुड में काम को देखते हुए यही लगता है कि यह सूरज अपनी उम्र के साथ बॉलीवुड से नहीं ढलने वाला है.

Read:छुप-छुप कर प्यार करना कोई इनसे सीखे

प्यार में बेवफाई की अनकही दास्तां

प्रेमी के चेहरे में ऐसा क्या था ?


Tags: Aamir Khan, Aamir Khan biography, Aamir Khan movie list, Aamir Khan upcoming movies, Aamir Khan movie talash, अमीर खान, अमीर खान फिल्म तलाश, तलाश

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग