blogid : 11280 postid : 371

हकीकत को रुपहले पर्दे पर उतार रहा है बॉलिवुड

Posted On: 13 Feb, 2013 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

फिल्मी पर्दा सच में जादुई होता है. कभी अपने चाहने वालों को हंसने के लिए मजबूर कर देता है और कभी रोने के लिए मजबूर कर देता है. जिला गाजियाबाद, भाग मिल्का भाग,  शूटआउट एट वडाला, सत्याग्रह – डेमोक्रेसी अंडर फायर, और द अटैक्स ऑफ 26/11 जैसी तमाम फिल्में कुछ ही समय बाद बड़े पर्दे पर नजर आने वाली हैं और यह सभी फिल्में सच्ची कहानियों पर बनी हैं.

Read:इनके आगे इमरान हाशमी भी फेल हैं !!


‘जिला गाजियाबाद’

फिल्म जिला गाजियाबाद बड़े पर्दे पर रिलीज होने से पहले ही विवादों में फंस गई है और इसके पीछे का कारण यही है कि यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है. कृष्णा देवी नाम की महिला ने दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी याचिका दायर करते हुए कहा कि फिल्म जिला गाजियाबाद में उनके दिवंगत पति महेन्द्र सिंह ‘फौजी’ के जीवन से जुड़ी निजी घटनाएं दिखाई गई हैं इसलिए फिल्म रिलीज नहीं होनी चाहिए. फिल्म जिला गाजियाबाद को लेकर एक ही विवाद नहीं हैं, रसम नामक संस्था ने भी दिल्ली हाईकोर्ट से अपील की है कि इस फिल्म के रिलीज होने पर रोक लगनी चाहिए. इस फिल्म में मिनीषा लांबा और अरशद वारसी के बीच बहुत ही बोल्ड सींस भी फिल्माए गए हैं और संजय दत्त, विवेक ओबेराय का जोरदार अभिनय है.

Read:यह क्या, अमिताभ की तुलना कसाब से


शूटआउट एट वडाला’

इस फिल्म में जॉन अब्राहम, तुषार कपूर, महेश मांजरेकर और रोनित रॉय अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. फिल्म की कहानी काफी रोचक है और सच्ची घटनाओं पर आधारित है. फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ का निर्देशन कर रहे फिल्मकार संजय गुप्ता का कहना है कि वह फिल्म शूटआउट एट वडाला के जरिए गैंगस्टरों का गुणगान नहीं कर रहे और यह फिल्म 2007 में आई ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ का अगला भाग है. इस फिल्म में 1982 में मुंबई पुलिस द्वारा किए गए पहले एनकाउंटर को पर्दे पर दिखाया जाएगा. फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ 1 मई, 2013 को पर्दे पर नजर आएगी.

Read:नुमाइश देखने दूर-दूर से लोग आते थे


‘द अटैक्स ऑफ 26/11

1 मार्च, 2013 को निर्देशक राम गोपाल वर्मा की फिल्म द अटैक्स ऑफ 26/11 रिलीज होने वाली है और यह फिल्म 26 नवंबर को हुए आतंकी हमले की घटना पर आधारित है. निर्देशक राम गोपाल वर्मा का कहना है कि मुंबई हमला न्यूयार्क में हुए हमले से कहीं ज्यादा भयावह था और 26 नवंबर, 2008 को हुए इस हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी. फिल्म द अटैक्स ऑफ 26/11 में आतंकी हमले से जुड़ी सभी बातों को पूर्ण गहराई के साथ दिखाया गया है. फिल्म द अटैक्स ऑफ 26/11 में संजीव जायसवाल आतंकी कसाब का रोल करते हुए नजर आएंगे.


‘भाग मिल्खा भाग’

‘भाग मिल्खा भाग’ फिल्म की कहानी काफी रोचक है और इस फिल्म को निर्देशक ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित कर रहे हैं और उनका कहना है कि यह फिल्म एथलेटिक्स को किसी भी कीमत पर बढ़ावा देगी. फिल्म भाग मिल्खा भाग ‘मिल्खा सिंह’ से जुड़ी सच्ची कहानी पर आधारित है और इस फिल्म में फरहान अख्तर, मिल्खा सिंह के किरदार को निभा रहे हैं. जुलाई के आसपास फिल्म भाग मिल्खा भाग बड़े पर्दे पर रिलीज हो जाएगी.

Read:कौन कहता है कि बाप-दादाओं का नाम चाहिए !!

कहानी 2 के पर्दाफाश में अमिताभ बच्चन का नाम


Tags:- zilla ghaziabad, bhag milkha bhag, the attacks of 26/11, जिला गाजियाबाद, शूटआउट एट वडाला, द अटैक्स ऑफ 26/11, भाग मिल्खा भाग

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग