blogid : 11280 postid : 456

आर्मी बैकग्राउंड की लड़कियों को लुभाती है माया नगरी !!

Posted On: 18 Apr, 2013 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

सैन्य पृष्ठभूमि से जुड़ी अभिनेत्रियों में एक गजब का आत्मविश्वास होता है शायद इसलिए जब भी सैन्य पृष्ठभूमि से जुड़ी अभिनेत्रियां हिन्दी सिनेमा की गलियों में कदम रखती हैं तो उनका दिल खोलकर स्वागत किया जाता है. सुष्मिता सेन, लारा दत्ता, प्रीति जिंटा, गुल पनाग, प्रियंका चोपड़ा जैसी कई मशहूर अभिनेत्रियां सैन्य पृष्ठभूमि से संबंध रखती हैं और इन्होंने बॉलीवुड का दिल भी जीत कर दिखाया है. इन अभिनेत्रियों में से कुछ ने बॉलीवुड का ही दिल नहीं जीता बल्कि अपने आत्मविश्वास के दम पर मिस इंडिया जैसी प्रतियोगिता की भी विजेता बनी हैं.

Read:बदनाम हुए फिर भी नाम हो गया


मॉडलिंग से एक्टिंग की राह पकड़ने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट बॉलिवुड में बहुत अधिक है. इसमें से कई कामयाब तो कई अधिक नाम कमाने के बाद भी जमीन पर ही हैं. लेकिन इन सब के बीच कुछ अभिनेत्रियों ने अपनी ऐसी जगह बना रखी है जहां वह असफल होने के बाद भी लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं सुष्मिता सेन. साल 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली सुष्मिता सेन एक फौजी परिवार से संबंध रखती हैं और उनके पिता सुबीर सेन वायुसेना के विंग कमांडर रह चुके हैं जिस कारण उनका हमेशा से यह मानना रहा है कि उनके आत्मविश्वास के पीछे उनके पिता का बहुत बड़ा हाथ है इसलिए उन्हें अपने पिता के सेना में होने पर गर्व है.


साल 1999 में गुल पनाग ने मिस इंडिया खिताब जीता और उनके बारे में खास बात यह है कि वो जितना अभिनय की दुनिया को पसंद करती हैं उतना ही खेल की दुनिया में भी उनकी खास रुचि है जिसके पीछे का कारण उनके पिता का थल सेना से जुड़े होना है.

Read:पतियों की बेवफाई के बाद भी प्यार किया !!



chopra styleप्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई, 1982 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ पर किसे पता था कि एक छोटी सी जगह पर जन्म लेने वाली लड़की साल 2000 में  ‘मिस इंडिया वर्ल्‍ड’ का ताज अपने नाम करेगी. प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा और मां मधु दोनों पेशे से इंडियन आर्मी में फिजीशियन हैं. एक छोटे से शहर से मुंबई जैसे शहर की सुपरस्टार बनने के लिए एक गजब का आत्मविश्वास चाहिए होता है जो सैन्य पृष्ठभूमि से जुड़े लोगों में देखा जाता है.


‘अंदाज’ फिल्म से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत करने वाली टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति की पत्नी लारा दत्ता ने सन् 2000 में मिस इंडिया का खिताब जीता था और उनके पिता एल के दत्ता भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर के पद पर कार्यरत थे.


नेहा धूपिया ने हिन्दी फिल्मों में अपनी पारी की शुरुआत एक्शन फिल्म “कयामत” के साथ की थी. नेहा धूपिया पंजाबी सिख परिवार से हैं और उनके पिता कमांडर संदीप धूपिया भारतीय जल सेना में कार्यरत थे.


साल 2001 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में पहला स्थान पाकर सुर्खियों में आने वाली सेलिना जेटली का फिल्मी कॅरियर कुछ खास नहीं रहा इसके बावजूद भी उनके अंदर बॉलीवुड की सुपरहिट अभिनेत्री बनने का विश्वास है. सेलिना जेटली को अपने पिता के कर्नल होने और मां के आर्मी में नर्स होने पर गर्व है.

Read:अश्लील तस्वीरें बेचकर पूरा किया सपना !!



bollywood  zinta smileप्रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा आर्मी में थे और जब प्रीति सिर्फ 13 साल की थीं तब उनके पिता की एक एक्सीडेंट में मृत्यु हो गई थी. यह हादसा प्रीति के जीवन में कई बदलाव लेकर आया. बचपन में वह भी अपने पिता की तरह सेना में भर्ती होना चाहती थीं पर किसे पता था कि एक दिन वो हिन्दी सिनेमा की स्टार अभिनेत्री बनेंगी.


कुछ ही समय पहले पटियाला की रहने वाली नवनीत कौर ढिल्लन ने 2013 मिस इंडिया का खिताब जीता है और वो भी एक आर्मी अफसर की बेटी हैं. इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि नवनीत कौर बहुत जल्द ही हिन्दी सिनेमा की दुनिया में कदम रखेंगी और इतिहास को देखने के बाद इस बात की उम्मीद ज्यादा है कि उनके लिए भी बॉलीवुड दिल खोलकर स्वागत करेगा.

Read:अब करीना नहीं सैफ बदलेंगे अपने रंग


Tags: Priyanka Chopra, Priyanka Chopra upcoming movies, Lara Dutta, Sushmita Sen, Gul Panag, सुष्मिता सेन, लारा दत्ता, प्रीति जिंटा, गुल पनाग, प्रियंका चोपड़ा, army backgrounds,
Actress from army background, सैन्य पृष्ठभूमि से जुड़ी अभिनेत्रियों

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग