blogid : 11280 postid : 193

सितारों की अधूरी प्रेम कहानियां !!!

Posted On: 5 Oct, 2012 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

यूं तो बॉलिवुड में रिश्तों का बनना और बिगड़ना बहुत बड़ी बात नहीं कही जा सकती लेकिन चाहे ना चाहे कभी-कभार कुछ लोगों के साथ अजब सा जुड़ाव महसूस होता है और उसी के साथ जिंदगी बिताना ही सबसे बड़ी चाहत बन जाती है. लेकिन कई बार ऐसे निर्णय भावुक होकर या फिर बिना सोचे-समझे ले लिए जाते हैं, जिसकी वजह से वह उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाते जिसकी उम्मीद की जाती है. हिन्दी फिल्मों का एक जमाना वो भी था जब कलाकारों ने प्रेम के अर्थ को दुनिया तक पहुंचाया. लेकिन अब उस प्रेम का अर्थ पूरी तरह बदल गया है क्योंकि इस लेख में हम आपको आज के ऐसे ही कुछ सिलेब्रिटीज से परिचित करवाने जा रहे हैं जिन्होंने एक समय तक तो साथ जीने मरने की कसमें खाईं लेकिन जब अलग हुए तो दोबारा उस तरफ मुड़ कर भी नहीं देखा.

Read – जोर-शोर से चल रही है सैफीना के निकाह की तैयारियां !!!


akshayअक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी (Akshay Kumar and Shilpa Shetty): रवीना टंडन के साथ संबंध में होने के बावजूद अक्षय का दिल शिल्पा शेट्टी पर आ गया. दोनों ने दुनिया के सामने कभी अपने संबंध को छिपाने की कोशिश भी नहीं की और यह माना जा रहा था कि जल्द ही अक्षय और शिल्पा विवाह कर लेंगे. लेकिन अक्षय चाहते थे कि विवाह के बाद उनकी पत्नी फिल्मों में काम ना करें और शिल्पा तो हमेशा से ही कॅरियर को प्राथमिकता देती थीं. बस यही कारण था जो अक्षय कुमार ने शिल्पा का साथ छोड़ उन्हीं की दोस्त और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के साथ विवाह कर लिया.


Read – मिलके भी हम ना मिल सके : बॉलिवुड की प्रेम कहानिया


2. सलमान खान और ऐश्वर्या राय (Salman Khan and Aishwarya Rai): वर्ष 1999 में दबंग सलमान और ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय ने डेटिंग करना शुरू किया. लेकिन सलमान खान का ओवर पजेसिव व्यवहार और ऐश्वर्या की जिंदगी में अत्याधिक दखल देना उनके रिश्ते के टूटने की वजह बनी. सलमान खान हर उस जगह पहुंच जाते थे जहां ऐश्वर्या शूटिंग कर रही होती थीं जो पूर्व मिस वर्ल्ड को कभी पसंद नहीं आता था. 2 साल तक सब ठीक-ठाक रहा लेकिन फिर ऐश्वर्या ने सलमान का साथ छोड़ दिया.


Read – बहुत लंबी है सलमान खान की गर्लफ्रेंड की लिस्ट


karishma and abhishekकरिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन (Karishma Kapoor and Abhishek Bachchan): इस जोड़े को मेड इन बॉलिवुड हेवन कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा. बॉलिवुड के दो बड़े परिवार जब रिश्ते में बंधने जा रहे थे तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन के संबंध को लेकर बहुत खुश थी लेकिन अचानक खबरें आने लगीं कि अभिषेक और करिश्मा कपूर की सगाई टूट गई है. दोनों के ही परिवारों ने रिश्ता टूटने का कारण नहीं बताया और जल्द ही करिश्मा कपूर और दिल्ली के एक व्यवसायी संजय कपूर का विवाह हो गया. कुछ सालों बाद अभिषेक बच्चन ने भी ऐश्वर्या राय को अपनी जीवन संगिनी बना लिया.


4. रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण (Ranbir Kapoor and Deepika Padukone): फिल्मी दुनिया में आते ही रणबीर कपूर और दीपिका एक-दूसरे के करीब आने लगे थे. दोनों ने अपने रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर कबूल भी किया था. यहां तक कि दीपिका पादुकोण ने तो अपनी गर्दन पर रणबीर के नाम का पहला अक्षर भी टैटू करवाया था, लेकिन अचानक ही दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए और जो कारण बाहर आया वो था रणबीर का प्लेब्वॉय नेचर.


5. सैफ अली खान और अमृता सिंह (Saif Ali Khan and Amrita Singh): जब सैफ अली खान फिल्मों में आए थे तब तक अमृता सिंह अभिनेत्री के रूप में स्थापित हो चुकी थीं. रवि शास्त्री और सनी देयोल के साथ उनके अफेयर के किस्से भी आम थे. लेकिन जब अपनी उम्र से बारह साल बड़ी अमृता के साथ सैफ अली खान ने विवाह किया तो यह सभी के लिए हैरानी का विषय था. सैफ और अमृता का विवाह इतने गुपचुप तरीके से हुआ कि उनके परिवार को भी इसकी कोई खबर नहीं हुई. विवाह के बाद अमृता ने परिवार के लिए अपना कॅरियर भी छोड़ दिया. लेकिन कुछ सालों बाद अमृता सिंह और सैफ अली खान ने तलाक ले लिया. इन दोनों के दो बच्चे हैं और सैफ जल्द ही बॉलिवुड अभिनेत्री करीना कपूर से विवाह करने जा रहे हैं.


aamir and reenaआमिर खान और रीना दत्ता (Amir khan and Reena Dutta): आमिर ने अपनी बचपन की दोस्त और पड़ोसी रीना दत्ता के साथ विवाह किया और अपने संबंध को महज 15 वर्ष तक निभाया. विवाह के 15 सालों बाद आमिर ने तलाक और बच्चों की कस्टडी की अर्जी डाल दी जिसे वह जीते भी. रीना को तलाक देने के बाद आमिर खान ने किरण राव से विवाह किया.


आमिर खान की आने वाली फिल्म तलाश का ट्रेलर देखने के लिए क्लिक करें


Tags: Bollywood blog, bollywood real life couples, hindi gossips, salman khan and aishwarya rai, karishma kapoor, bollywood gossip, हिन्दी न्यूज, बॉलिवुड



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग