blogid : 11280 postid : 410

आज भी इनकी मौत गहरा राज है !!

Posted On: 8 Mar, 2013 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

divya bhartiअपनी अदाओं से लाखों दिलों को घायल करने वाली अदाकारा एक दिन स्वयं ही ना जाने कहां खो गई. प्यार किया और फिर प्रेमी से ही शादी की पर ना जाने अचानक ऐसा क्या हुआ जो उसने जिंदगी का साथ छोड़ने का फैसला ले लिया. वो हसीना थी दिव्या भारती. दिव्या भारती ने तेलुगू फिल्मों से अपना फिल्मी कॅरियर शुरू किया था और फिर 1992 में हिन्दी फिल्मों में प्रवेश किया. दिव्या भारती की पहली फिल्म विश्वात्मा थी और वो तेजी से सफलता की सीढियां चढ रही थीं. मगर लगता है भाग्य को कुछ और ही मंजूर था. मात्र उन्नीस वर्ष की आयु में उन्होंने चौदह हिंदी और सात दक्षिण भारतीय फिल्में की थीं. दिव्या भारती ने कई नए निर्देशकों के साथ फिल्में करने का वादा भी किया था जो वो पूरा ना कर सकीं और उन फिल्मों में से एक थी ‘लाडला’, जिसे बाद में श्रीदेवी के साथ बनाया गया था. दिव्या भारती कुछ हद तक श्रीदेवी से मिलती-जुलती थीं इस कारण उन्हें यह मौका दिया गया था.

Read:तेरा नशा ही होश उड़ाने के लिए काफी है!!


हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में मात्र 4 वर्ष बिताकर मौत को गले लगाने वाली क्यूट और बबली अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत के पीछे की सच्चाई से भी कोई वाकिफ नहीं है. लोगों का मानना है कि 19 अप्रैल, 1993 के दिन दिव्या भारती ने अपनी बिल्डिंग के पांचवें माले से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. लेकिन उन्होंने ऐसा क्यों और किसके कहने पर किया यह कोई नहीं जानता. कुछ का तो यह भी कहना है कि दिव्या भारती को किसी ने धक्का देकर मार डाला था.

Read:माधुरी से इन्होंने भी प्यार किया था


कुछ लोग कहते हैं कि दिव्या ने प्रेम विवाह करके सबसे बड़ी गलती की थी. साजिद और दिव्या भारती का प्यार बहुत ही अनोखा  था. जब दोनों ने शादी का फैसला किया था यानि साल 1992 में, तो दिव्या भारती ना सिर्फ एक प्रतिष्ठित अभिनेत्री थीं बल्कि फिल्म जगत में वह खुद को स्थापित भी कर चुकी थीं लेकिन उस समय साजिद नाडियाडवाला ने अपने कॅरियर की शुरुआत ही की थी. 20 मई, 1992 को साजिद और दिव्या भारती ने शादी कर ली लेकिन शादी के चंद महीनों बाद ही दिव्या भारती की संदिग्ध लाश उनके अपार्टमेंट से बरामद हुई और इस हादसे के कुछ समय बाद ही साजिद ने पत्रकार वर्धा खान से शादी कर ली थी.


Read:सलमान और सोनाक्षी के बीच ये क्या चल रहा है !

डेट कहीं और शादी कहीं और !!


Tags: death mystery, death mystery stories, bollywood deaths, death story of divya bharti, death stories, real life after death stories, Divya Bharti, दिव्या भारती, मौत और रहस्य, मौत की कहानियां, मौत की कहानी, कहानी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग