blogid : 11280 postid : 204

बॉलिवुड के सबसे रोमांटिक परिवार के कुछ रोमांटिक सीक्रेट्स

Posted On: 17 Oct, 2012 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

kapoor familyबहुत पुरानी कहावत है मैरेजेज आर मेड इन हेवन यानि जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं. प्राय: यही माना जाता है कि आप भले ही कितनी कोशिश कर लें लेकिन आपका जीवनसाथी सिर्फ वही बनता है जिसे नियति पहले ही निर्धारित करती है. वो आपको कब और कहां मिलेगा बस उसी एक पल का ही इंतजार करना होता है. कहते हैं प्यार की मंजिल शादी होती है लेकिन सभी प्यार करने वाले अपनी मंजिल तक पहुंच जाएं यह तो निश्चित नहीं होता. लेकिन बॉलिवुड का एक परिवार इस मामले में थोड़ा लकी है क्योंकि इस परिवार के सदस्यों ने ना सिर्फ प्यार किया बल्कि अपने प्यार को मंजिल तक भी पहुंचाया. जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलिवुड के पहले फिल्मी परिवार यानि कपूर परिवार की.


वैसे तो प्यार-मुहब्बत यह सब निजी अहसास होते हैं लेकिन कभी-कभार आपको अपने प्रोफेशनल साथी में ही अपना प्यार मिल जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ कपूर फैमिली के सदस्यों के साथ, जिन्होंने पहले तो साथ काम किया और फिर अपने को-स्टार को ही अपना जीवनसाथी बना लिया. कपूर खानदान के सभी सितारों की ऑनस्क्रीन जोड़ियों को जितना पसंद किया गया उतना ही उन्हें ऑफस्क्रीन कपल के रूप में भी सराहा गया:


Read – बड़ी दिलचस्प है कजरारे नैनों की कहानी !!

1. शम्मी कपूर और गीता बाली (Shammi Kapoor and Geeta Bali) : सबसे पहले बात करते हैं शम्मी कपूर की जिन्होंने अपनी को-स्टार गीता बाली को अपनी जीवन संगिनी बनाया. वर्ष 1955 में रिलीज हुई फिल्म रंगीन रातें की शूटिंग के दौरान शम्मी कपूर और गीता बाली एक-दूसरे से पहली बार मिलें. चार महीने तक शम्मी कपूर और गीता बाली ने एक-दूसरे के साथ डेटिंग की और फिर यह ऑन स्क्रीन जोड़ी रियल लाइफ कपल बन गई.

Read – बॉलिवुड सितारों की अधूरी प्रेम कहानियां


shashi kapoorशशि कपूर और जेनिफर कैंडेल (Shashi kapoor and Jeniffer Kendel) : इंगलिश थियेटर आर्टिस्ट जेनिफर कैंडेल से वर्ष 1956, कलकत्ता में एक प्ले के दौरान शशि कपूर की मुलाकात हुई. शेक्सपीयर के प्रमुख नाटक द टेम्पेस्ट में मिरांडा का किरदार निभाने के दौरान जेनिफर और शशि एक दूसरे के करीब आ गए. दोनों में प्यार हो गया और जुलाई 1958 में दोनों ने एक-दूसरे से विवाह कर लिया. लेकिन नियति को शायद कुछ और ही मंजूर था, वर्ष 1984 में कैंसर की वजह से जेनिफर की मृत्यु हो गई.

3. रणधीर कपूर और बबीता (Randhir Kanpoor and Babita) : फिल्म कल आज और कल की शूटिंग के दौरान रणधीर कपूर और बबीता एक-दूसरे से मिले और 6 फरवरी, 1971 को विवाह बंधन में बंध गए. वर्ष 1974 में रणधीर कपूर और बबीता की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर और 1980 में करीना कपूर का जन्म हुआ. रणधीर कपूर और बबीता का विवाहित जीवन सफल नहीं रहा और तलाक लिए बगैर ही इस कपल ने एक-दूसरे से अलग रहने का निर्णय ले लिया.


Read – क्या वाकई मनहूस है करीना


4. ऋषि कपूर और नीतू सिंह (Rishi Kapoor and Neetu Singh) : 70 के दशक की चर्चित और लोकप्रिय अभिनेत्री नीतू सिंह और ऋषि कपूर एक-दूसरे से बेहद प्रेम करते थे लेकिन परिवार वालों को उनका यह संबंध मंजूर नहीं था. लेकिन दोनों के प्यार के आगे परिवार वालों की नहीं चली और 1981 में परिवार की मंजूरी के बाद दोनों ने विवाह कर लिया. आज भी यह जोड़ा सभी प्रेम करने वालों के लिए एक मिसाल है.

kareena and saifकरीना कपूर और सैफ अली खान (Kareena Kapoor and Saif Ali Khan) : पिछले पांच वर्षों से सैफ अली खान के साथ लिव-इन संबंध में रह रही करीना कपूर हाल ही में सैफ अली खान की बेगम बनी हैं. धर्मों के अंतर को मिटाकर इस प्रेमी जोड़े ने गत 16 अक्टूबर को निकाह किया है. बॉलिवुड की हिरोइन अब पटौदी के नवाब की बेगम हैं.

Tags: bollywood real life couples, bollywood in hindi, kareena kapoor, saif ali khan, randhir kapoor, bollywood gossips, filmy news बॉलिवुड गपशप, करीना कपूर, सैफ अली खान, रणधीर कपूर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग