Menu
blogid : 7002 postid : 1341360

चैंपियन ट्रॉफी के बाद अब 2011 वर्ल्ड कप पर उठा सवाल! फिक्सिंग में सामने आए नाम

साल 2011 को अगर याद किया जाए, तो केवल विश्व कप के विजेता बनने के लिए याद रह जाता है. 1983 के बाद यह दूसरा मौका था जब भारतीय टीम ने 50-50 ओवर का क्रिकेट वर्ल्डकप जीता था.  भारत ने अपने मैदान पर श्रीलंका को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 6 विकेट से हराकर क्रिकेट का वर्ल्डकप जीता था, लेकिन अब इस जीत पर सवाल उठने लगे हैं.


cover cricket


श्रीलंका सरकार ने दिए जांच के आदेश

दरअसल श्रीलंका सरकार ने वर्ल्ड कप 2011 फाइनल मैच में फिक्सिंग की जांच के आदेश दे दिए हैं. कुछ दिनों पहले श्रीलंका को 1996 में विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने आरोप लगाया था कि 2011 में खेले गए विश्व कप में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया फाइनल मैच फिक्स था. श्रीलंका सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.


ms-dhoni-world cup


श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठते हैं –रणतुंगा

फाइनल के दौरान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बतौर कॉमेंटेटर मौजूद रहे रणतुंगा ने कहा था, उस दिन के श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठते हैं और इसकी जांच होनी चाहिए. बुधवार को श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी श्रीशेखर ने कहा, हमारे पास लिखित शिकायत आने दीजिए, मैं जांच का आदेश देने को तैयार हूं. श्रीशेखर के इस बयान के कुछ घंटे बाद ही मैच मैच फिक्सिंग के आरोप के जांच के आदेश दे दिए गए.


2011 ICC World Cup final


ड्रेसिंग रूप का माहौल था कुछ अजीब!

फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने महेला जयवर्धने के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 275 रन का लक्ष्य रखा था. श्रीलंका के तत्कालीन खेस मंत्री अलुथगामगे ने मंगलवार को स्थानीय टीवी से कहा मैच के दौरान वह स्टेडियम में मौजूद थे. उन्होंने कहा, इसके बाद मैनेजर रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एक सीनियर खिलाड़ी ने मैच के दौरान ड्रेसिंग रूप में 50 से अधिक सिगरेट पी थी.


2011 ICC World lanka


संगाकारा के इस्तीफे पर सवाल!

इसके बाद तत्कालीन कप्तान कुमार संगाकारा ने बिना कोई कारण बताए मैच के बाद इस्तीफा देने की पेशकश की थी. उन्होंने कहा कि मैच से जुड़ी इस तरह की कई संदेहास्पद घटनाएं थीं जिसके बारे में उन्होंने तत्कालीन क्रिकेट प्रबंधन समिति को जांच करने को कहा था…Next

Read More:

आलीशान घर और महंगी कार ही नहीं, विराट के बैट की कीमत भी इतने करोड़!

कोहली के पसंदीदा कोच शास्त्री को मिलेगी इतने करोड़ सैलेरी! जहीर, द्रविड़ पर भी बरसेगा पैसा

क्रिकेट के अलावा कोई खेलता है ‘चेस’ तो कोई पकाता है खाना, मैदान के बाहर ये करते हैं सितारे

आलीशान घर और महंगी कार ही नहीं, विराट के बैट की कीमत भी इतने करोड़!
कोहली के पसंदीदा कोच शास्त्री को मिलेगी इतने करोड़ सैलेरी! जहीर, द्रविड़ पर भी बरसेगा पैसा
क्रिकेट के अलावा कोई खेलता है ‘चेस’ तो कोई पकाता है खाना, मैदान के बाहर ये करते हैं सितारे

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh