blogid : 7002 postid : 1389378

इन 5 खिलाड़ियों के लिए निदहास ट्रॉफी रही लकी, लंका में बजाया ‘डंका’

Posted On: 21 Mar, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1175 Posts

126 Comments

निदहास टी20 ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में रविवार को टीम इंडिया ने बांग्लादेश को चार विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ट्रॉफी भारत के नाम कर दी। महज 8 गेंदों पर 29 बनाने वाले कार्तिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं इस सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ी भी चमके, जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर सीरीज में कई बार तख्ता पलट किया। आइए जानते हैं सीरीज के पांच सबसे बेहतरीन हीरो के बार में।

 

 

1. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भले ही अफ्रीका के दौरे पर कुछ कमाल न दिखा पाएं हो, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दोनों मैचों में उन्होंने अर्धशतक लगाया। फाइनल में भी रोहित ने अर्धशतक लगाया और टीम को मजबूत स्थिति तक पहुंचाया। इस दौरान रोहित टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लाजों की सूची में भी आ गए।

 

 

2. शिखर धवन

टीम इंडिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बेशक फाइनल मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, लेकिन सीरीज में इनका भी कभी खामोश नहीं रहा। 5 मैंचों में 39.60 की औसत से 198 रन बनाने वाले शिखर ने हमेशा टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। सीरीज में इनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 90 रहा।

 

 

3. वॉशिंगटन सुंदर

टीम इंडिया के युवा स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर इस सीरीज में सबसे सफल गेंदबाज रहे। इस सीरीज में सुंदर ने 5 मैचों में 5.70 की इकॉनमी से रन देकर कुल 8 विकेट झटके। सीरीज में सुंदर ने न सिर्फ अहम मौकों पर टीम के लिए विकेट लिए, बल्कि मिडिल ओवर्स में विपक्षी टीम के स्कोर को भी तेजी से आगे नहीं बढ़ने दिया।

 

 

4. युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया के युजवेंद्र चहल भी इस मामले में वॉशिंगटन सुंदर से पीछे नहीं है। चहल ने सीरीज में सुंदर के बराबर ही विपक्षी टीमों के 8 खिलाड़ियों को शिकार बनाया। हालांकि इकॉनमी रेट के मामले में वह सुंदर से थोड़ा पीछे रह गए। फाइनल मैच में भी युजवेंद्र ने बांग्लादेश के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

 

 

 

5. शारदुल ठाकुर

निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, युवा गेंदबाज शारदुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रर्दशन करते हुए 4 विकेट लिए थे।

 

 

इस प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। अपने चार ओवर में 27 रन खर्च करते हुए यह विकेट हासिल किए। इस मैच में भारत की जीत हुई थी, इसेक साथ ही वो टूर्नमेंट के आखिर में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल किए ठाकुर संयुक्त 76 पायदान पर पहुंच गए हैं।…Next

 

 

Read More:

साइना के जन्म पर दादी ने मनाया था शोक, इतनी मुश्किलों से हासिल किया है ये मुकाम

T20 में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले टॉप 5 भारतीय, नंबर 1 पर है ये खिलाड़ी

क्रिकेट इतिहास के 8 सबसे लंबे छक्के, जिनमें 3 हैं भारतीयों के नाम

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग