blogid : 7002 postid : 1377604

वो 5 शानदार बल्लेबाज, जो पहले मैच में 0 पर हुए आउट और बाद में रचा इतिहास

Posted On: 1 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

अपने क्रिकेट करियर के पहले ही मैच में जो बल्लेबाज 0 पर आउट हो जाए तो जाहिर है कि उसपर दवाब बना रहता है। क्रिकेट इतिहास को खंगाले तो ऐसे कई क्रिकेटर हुए जो अपने पहले मैच की पहली पारी में शून्य पर आउट हो गए लेकिन बाद में जबरदस्त वापसी करते हुए अपनी करियर को परवान चढ़ाया और क्रिकेट में अपनी धाक जमाई। तो चलिए एक नजर ड़ालते हैं ऐसे ही क्रिकेटरों पर।

cover


1. मर्विन अट्टापट्टू

श्रीलंका के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे मर्विन अट्टापट्टू की अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में शुरुआत बेहद खराब रही थी और उन्होंने अपनी शुरुआती 6 पारियों में 0, 0, 0, 1, 0 और शून्य का स्कोर बनाया था। यही नहीं वह अपनी 10 पारियों तक 30 से ऊपर का स्कोर नहीं बना पाए थे। लेकिन 11वीं पारी में उन्होंने शतक जड़कर इस सिलसिले को तोड़ दिया था।


marvin


2. एंड्रयु सायमंडस

एंड्रयु सायमंड्स ने साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया की ओर से श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। वह पहली ही पारी में शून्य पर आउट हो गए थे। इसके बाद उन्हें टीम से निकाल दिया गया। उन्हें साल 2005 में शेन वॉटसन की चोट के कारण फिर से टीम में वापस बुलाया गया। सायमंड्स ने अपना अंतिम टेस्ट साल 2009 में खेला था। उन्होंने अपने पूरे टेस्ट करियर में 40.61 की औसत से 1,462 रन बनाए।


andrew-symonds


3. सईद अनवर

पाकिस्तान के आक्रामक बल्लेबाज सईद अनवर ने साल 1990 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। वह अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शून्य पर आउट हुए थे। हालांकि, उन्होंने कुछ दिनों में ही अपनी बल्लेबाजी की पैनी धार से सबको रूबरू करवा दिया जब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 169 रन ठोक दिए।

saeed-anwar


4. सर लेन हट्टन

इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक सर लेन हट्टन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 1937 में की थी। अपने पहले मैच की पहली पारी में उन्होंने शून्य रन बनाए थे तो वहीं दूसरी पारी में वह 1 रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि, दूसरे टेस्ट में ही उन्होंने शतक जड़ दिया और आवाहन कर दिया कि वह इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करवाने जा रहे हैं।

Hutton



5. ग्राहम गूच

gooch


इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक ग्राहम गूच ने साल 1975 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। इसी दौरान वह अपने पदार्पण मैच में शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद उन्होंने अपने करियर के दूसरे मैच में 6 और 31 रन बनाए। इसके बाद उन्हें टीम से बाहर निकाल दिया गया।…Next


Read More:

शादी से पहले धोनी की पत्नी की ऐसी थी लाइफस्टाइल, पब और पार्टी का था जबर्दस्त शौक

अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे सहवाग, प्यार को पाने के लिए किया इतने साल इंतजार

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग