blogid : 7002 postid : 1364852

मैच खेलते-खेलते दिल दे बैठे थे आशीष नेहरा, महज 7 दिनों में कर ली शादी

Posted On: 1 Nov, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

आज यानि एक नवंबर को जहां भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलेगा। वहीं तेज गेंदबाज आशीष नेहरा आखिरी बार भारत की नीली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेंगे। 38 साल वर्षीय नेहरा ने अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर करियर का आखिरी मैच खेलने की इच्छा जताई थी। नेहरा की इस बात को मानते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शामिल किया। नेहरा की अंतिम विदाई मैच देखने के लिए उनका पूरा परिवार और करीबी मित्र भी मौजूद रहेंगे। तो चलिए जानते हैं कैसी है उनकी पर्सनल लाइफ।


cover nehra


गुजराती कुड़ी पर आया नेहरा का दिल

मैदान पर भले ही आपने आशीष नेहरा को गुस्सा करते देखा होगा और बल्लेबाजों को परेशान करते देखा होगा लेकिन असल जिंदगी में वो बेहद अलग हैं। नेहरा की शादी साल 2009 में गुजराती कुड़ी रुश्मा से हुई थी। हालांकि उनकी शादी लव कम अरेंज थी लेकिन उनकी शादी का किस्सा बेहद रोचक है जिसे जानकर आपको हंसी आ जाएगी।


ashish


स्टेडियम में पहली बार मिले आशीष – रुश्मा

जब नेहरा 2002 में इंग्लैंड के दौरे पर गए थे उस दौरान उनकी मुलाकात रुश्मा से हुई थी जो मैदान पर मैच देखने आई थीं। ओवल में हो रहे मैच में इन दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने सालों तक एक दूसरे को डेट किया। वैसे रुश्मा को क्रिकेट बेहद पंसद है।



ashish_nehra



7 दिनों में फाइनल हुई शादी

नेहरा ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी शादी महज 7 दिनों में फाइनल हो गई थी। दरअसल, नेहरा अपने दोस्तों के साथ बैठे थे। उस दौरान उनके दोस्तों ने पूछा की शादी करने का मन कब तक का है। नेहरा ने कहा जब तुम बोलो, ऐसे में दोस्तो ने कहा 1 साल 7 महीने के अंदर कर लो। ऐसे में नेहरा ने कहा ऐसा क्यों 7 दिनों में कर लेते हैं।



nehra wife


2 अप्रैल को हुई थी नेहरा की शादी

नेहरा तो 1 अप्रैल को शादी करना चाहते थे, लेकिन दोस्तों ने ये कहते हुए रोक दिया कि लोगों को लगेगा कि तुम अप्रैल फूल बना रहे हो। इसलिए प्लान चेंज करना पड़ा। इसके बाद नेहरा ने 2 अप्रैल 2009 को शादी की खास बात ये है कि साल 2 अप्रैल 2011 को भारत ने विश्व कप जीता जिसका हिस्सा नेहरा भी थे। हालांकि उन्होंने फाइनल मैच नहीं खेला था क्योंकि वो चोटिल हो चुके थे।



nehra02



ऐसे हुई थी शादी

नेहरा ने उसके बाद अपनी गर्लफ्रेंड रुश्मा को बताया की वो उनसे शादी करना चाहते हैं। हालांकि रुश्मा को उनकी बातों का भरोसा नहीं हुआ, लेकिन नेहरा ने उन्हे यकीन दिलाया की वो सच कह रहे हैं। इसके बाद 26 मार्च को रुश्मा अपनी मां के साथ दिल्ली पहुंच गईं। 28-29 मार्च को दोनों परिवार के लोग मिले। 30 मार्च को होटल में फंक्शन हुआ और 2 अप्रैल को शादी हो गई।



ashish1



क्रिकेट की शौकीन हैं रुश्मा

फिलहाल, नेहरा के रुश्मा से दो बच्चे हैं, बेटा आरुष और बेटी आर्यना हैं। वेस नेहरा की पत्नी क्रिकेट की काफी शौकिन हैं और वो अक्सर नेहरा को उनकी गेंदबाजी के लिए भी टिप्स देती रहती हैं।



nehra rushma



मो. अजहरुद्दीन की कप्तानी में किया था डेब्यू

आशीष नेहरा ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू फरवरी 1999 में मो. अजहरुद्दीन की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच को खेलते हुए किया था। अपने करियर में उन्होंने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी-20 मैच खेले हैं। उनके नाम पर टेस्ट में 44, वनडे में 157 और टी-20 में 34 विकेट दर्ज हैं।…Next


Read More:

भारत-पाकिस्तान समेत वो चार देश, जिन्होंने नाराजगी के चलते बीच मैच में छोड़ा मैदान

कोहली-युवी समेत भारत के वो बल्लेबाज जिन्होंने बनाया सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड

इन 6 बल्लेबाजों ने बिना छक्का मारे वनडे में खेली 150 रनों की पारी, लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग