blogid : 7002 postid : 1334692

इस मैच में विकेट से गायब थी गिल्लियां, अंपायर को इस वजह से लेना पड़ा फैसला

Posted On: 12 Jun, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

867 Posts

126 Comments

जहां एक तरफ पूरी क्रिकेट की दुनिया की निगाह इंग्लैड में चल रही चैंपियन ट्रॉफी पर है, वहीं दूसरी तरफ इन सबसे दूर और चैंपियन ट्रॉफी में नहीं खेल रही वेस्टइंडीज सेंट लूशिया में अफगानिस्तान के साथ क्रिकेट खेल रही है. लेकिन इस मैच में वो हुआ जो शायद इससे पहले किसी भी बड़े अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं था. दरअसल,  इस मैच में स्टंप्स पर रखी गिल्लियां ही नहीं रखी गई थी.


cover afgan-west


सेंट लूशिया में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच चल रह मुकाबले में स्टंप्स पर बेल्स यानी गिल्लियां ही नहीं रखी थीं. वैसे अब आप सोच रहे होंगे कि जिन बेल्स के गिरने पर लोग इतना जश्न मानते हैं आखिरकार इस मैच में उसे क्यों नहीं रखा गया, इसकी वजह कोई बहुत बड़ी नहीं है बल्कि बहुत छोटी सी वजह है.


Windies


वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान तीन मैचों की वनडे सीरिज खेल रहा है. पहले वनडे में लगातार तेज हवाओं के चलते अंपायर ने बिना गिल्लियों के ही खेल जारी रखने का फैसला लिया, इसकी वजह ये थी कि हवा इतनी तेज चल रही थी कि बेल्स के गिरने का खतरा था. ऐसे में मैदानी अंपायर्स को ये फैसला लेना पड़ा. हालांकि, बिना गिल्लियों के मैच कुछ समय के लिए ही खेला गया.


afgan vs west


वैसे ये पहली बार नहीं हुआ है, ऐसा नियम क्रिकेट की दुनिया में बुहत पहले से है. नियमों के मुताबिक तेज हवा के चलने पर बिना बेल्स के मैच खेला जा सकता है. अगर अंपायर्स बिना बेल्स के मैच जारी रखने का फैसला लेते हैं तो ऐसी स्थिति में रन आउट या स्टंपिंग होने पर निर्णय लेने की जिम्मेदारी अंपायर की ही होती है.


Afghanistan


इस मैच में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ 20वां ओवर फेंक रहे थे. तभी तेज हवा चली और विकेट की गिल्लियां गिर गईं. इसके बाद अंपायर ने बिना गिल्लियों के ही मैच को जारी रखने को कहा. तब 20वें ओवर की दूसरी गेंद से दोनों तरफ के विकेट पर गिल्लियां मौजूद नहीं थी…Next


Read More:

इस पाक न्यूज रिपोर्टर के साथ सेल्फी के चक्कर में खाता भी नहीं खोल पाए विराट और डीविलियर्स!

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100 छक्के

पाक का सबसे बड़ा फैन भारत के खेमे में हुआ शामिल, धोनी का है दीवाना

इस पाक न्यूज रिपोर्टर के साथ सेल्फी के चक्कर में खाता भी नहीं खोल पाए विराट और डीविलियर्स!
क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100 छक्के
पाक का सबसे बड़ा फैन भारत के खेमे में हुआ शामिल, धोनी का है दीवाना

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग