blogid : 7002 postid : 1388824

विराट कोहली को स्टंप से मारना चाहता था ये क्रिकेटर, अब लिया संन्यास

Posted On: 8 Mar, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

848 Posts

126 Comments

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एड कोवान ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। साल 2011 में भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से डेब्यू करने वाले कोवान ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अब वो 2017-18 के शेफील्ड सीजन में अगले हफ्ते क्वीसलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से नहीं खेलेंगे। हालांकि सिडनी यूनिवर्सिटी के साथ वो क्लब क्रिकेट खेलते रहेंगे।

coer


पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था

गौरतलब है सलामी बल्लेबाज कोवान ने अपना पहला टेस्ट मैच साल 2011 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ खेला था, वो बॉक्सिंग डे टेस्ट था। अपने छोटे से टेस्ट करियर में उन्होंने एक शतक और 6 अर्धशतक लगाया। 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गाबा मैदान में 136 रन उनका उच्चतम टेस्ट स्कोर रहा। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसके अलावा 143 प्रथम श्रेणी मैचो में उन्होंने 10 हजार से भी ज्यादा रन बनाए।


10CowanCap


कोवान ने 25 शतक बनाए हैं

कोवान ने 18 टेस्ट मैचों में 31.28 की औसत से 1000 से ज्यादा रन बनाए। फर्स्ट क्लास में उनके नाम 10,000 से ज्यादा रन है, जिसमें 25 शतक शामिल है। उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के साथ इस सीजन में अपने खराब प्रदर्शन के बाद यह फैसला किया।


Hkg6747740


प्रीमियर क्रिकेट सत्र में खेलेंगे कोवान

कोवान ने कहा, ‘ मुझे शुरू से ही यह खेल काफी पसंद था और मैं अब भी इसे काफी पसंद करता हूं’। उन्होंने कहा, ‘ इस समय मैं सिडनी यूनिवर्सिटी के साथ बचे हुए प्रीमियर क्रिकेट सत्र में और आगे भी खेलना जारी रखूंगा’।


cowan_fbsport_647_020917014215


कोहली को मारना चाहते थे स्‍टंप उखाड़कर

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के पूर्व ओपनर एड कोवान ने पिछल साल दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि, एक बार वे विराट कोहली की स्‍लेजिंग के कारण इतने गुस्‍से में आ गए थे कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को स्‍टंप उखाड़कर मारना चाहते थे। विराट के साथ टकराव की एक पुरानी घटना को याद करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर एड कोवान ने कहा कि कुछ ‘बेहद अनुचित’ शब्द कहे जाने के बाद उन्‍हें टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली पर गुस्‍सा आ गया था’।


virat-1-1490684148



कोहली का बड़ा प्रशंसक हूं

कोवान ने आगे कहा था कि, ‘उस सीरीज के दौरान मेरी मां काफी बीमार थी और उसने (विराट ने ) कुछ ऐसा कहा जो ठीक नहीं था इसलिए वो उनपर गुस्सा हो गए थे’। कोवान ने हालांकि कहा कि वह भारतीय कप्तान के बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं उसके क्रिकेट का बड़ा प्रशंसक हूं मुझे गलत मत समझिए वह बेहतरीन क्रिकेटर है’।…Next


Read More:

IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं सबसे ज्‍यादा अर्धशतक, टॉप पर ये खिलाड़ी
5 भारतीय क्रिकेटर, जो सिर्फ एक ODI खेलने के बाद नहीं कर पाए टीम में वापसी
IPL 11: ये 5 बल्लेबाज होंगे ऑरेंज कैप के प्रमुख दावेदार, भारतीयों का है दबदबा

IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं सबसे ज्‍यादा अर्धशतक, टॉप पर ये खिलाड़ी

5 भारतीय क्रिकेटर, जो सिर्फ एक ODI खेलने के बाद नहीं कर पाए टीम में वापसी

वो 5 मौके, जब भारतीय क्रिकेटरों की बातों से फैंस हुए इमोशनल!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग