blogid : 7002 postid : 1371018

कोहली को BCCI ने दिया आराम, छुट्टी के पीछे की वजह अनुष्‍का तो नहीं!

Posted On: 28 Nov, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

848 Posts

126 Comments

BCCI ने टीम इंडिया के कैप्‍टन विराट कोहली को आखिरकार आराम दे ही दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों के लिए सोमवार को भारतीय टीम घोषित की। पिछले कुछ समय से लगातार खेलने के चलते विराट कोहली को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। विराट की गैरमौजूदगी में ओपनर रोहित शर्मा वनडे में टीम की कप्‍तानी करेंगे। विराट 6 दिसंबर को खत्म होने वाले दिल्ली टेस्ट के बाद करीब 10 दिन टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विराट दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले 20 से 24 दिसंबर तक श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेंगे या नहीं। विराट को आराम दिए जाने का कारण उनका लंबे समय से लगातार खेलना बताया जा रहा है, लेकिन दूसरी ओर इस आराम को अनुष्‍का शर्मा से जोड़ा जा रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट को आराम दिए जाने के पीछे की असली वजह अनुष्‍का शर्मा हैं। आइये आपको बताते हैं कि क्‍या है पूरा मामला।


virat and anushka


छुट्टी से सुर्खियों में विराट की लवलाइफ


virat anushka


विराट की इस छुट्टी की वजह से उनकी लवलाइफ एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। चर्चाओं का बाजार गर्म है कि छुट्टी के इस दौरान कोहली अनुष्का शर्मा से सगाई करने वाले हैं। अनुष्का और विराट के फैंस को बेसब्री से उनके विवाह का इंतजार है। बीते दिनों विराट-अनुष्का के एक विज्ञापन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वे शादी की कसमें खाते नजर आ रहे थे। इस कयास को बल इसलिए मिल रहा है, क्‍योंकि ऐसी खबरें आ रही हैं कि सिर्फ विराट ही नहीं अनुष्का भी दिसंबर में कोई शूटिंग नहीं करना चाहती हैं। वहीं, पिछले महीने BCCI को दिए एप्लीकेशन में विराट ने छुट्टी का कारण ‘पर्सनल’ लिखा है। इसी वजह से उनकी इस छुट्टी को सगाई से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, यह तो वक्‍त ही बताएगा कि इन दोनों की छुट्टी के पीछे की वजह क्या है।


इस साल खेल चुके हैं सबसे ज्यादा मैच


kohli_5087


कोहली ने इस साल 45 अंतरराष्‍ट्रीय मैच (इसमें दिल्ली टेस्ट शामिल नहीं है) के अलावा 10 आईपीएल मुकाबलों में भाग लिया है। वे भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा मैच खेल चुके हैं। इस दौरान विराट को रांची टेस्ट में फील्डिंग के दौरान कंधे में गंभीर चोट लगी थी। इसकी वजह से वे मात्र ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में धर्मशाला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। वहीं, वनडे मैच से विराट को जून 2016 के जिम्बाब्वे दौरे में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में आराम दिया गया था। अब विराट करीब 17 महीने बाद टीम इंडिया के वनडे टीम में नहीं होंगे।


दो हफ्ते में किया खुद को फिट


virat kohali


मार्च में चोटिल होने के बाद विराट ने अपनी फिटनेस पर पूरी तरह फोकस किया और जिम में लगातार पसीना बहाया। इसके बाद महज दो हफ्ते में उन्‍होंने खुद को फिट कर लिया। आईपीएल-2017 में वे 14 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान में उतरे। इसके बाद उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लिया, फिर वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरा। कंधे की चोट विराट के खेल को प्रभावित नहीं कर पाई। उनका बल्‍ला लगातार रन उगल रहा है…Next


Read More:

आज के दिन मैदान पर हुई थी ये बड़ी घटना, रोया था क्रिकेट जगत
IAS ऑफिसर बनना चाहती थी ये एक्‍ट्रेस, ऐसी बनी बॉलीवुड स्‍टार
कभी आत्महत्या करना चाहते थे सुरेश रैना, 200 रुपये के लिए खेला है क्रिकेट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग