blogid : 7002 postid : 1373253

कोहली और युवराज हैं पक्के दोस्त, जानें बाकी क्रिकेटरों की 'बेस्ट फ्रेंड' वाली जोड़ियां

Posted On: 7 Dec, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

898 Posts

126 Comments

भारतीय टीम के कई सारे ऐसे सितारे हैं जो आपको मैदान में कुछ अलग ही अंदाज में नजर आते होंगे। लेकिन वो मैदान के बाहर बेहद अलग होते हैं। कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि मैदान पर कहासुनी भी हो जाती है, लेकिन बाहर वो एक दूसरे के अच्छे दोस्त रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको उन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जो एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं।


cover


1. एम एस धोनी और ड्वेन ब्रावो

एम एस धोनी और ड्वेन ब्रावो भले ही दो अलग- अलग देशों की टीमों से खेलते हों, लेकिन इन दोनों की दोस्ती के चर्चे विश्व भर में छाए हुए हैं। ब्रावो, धोनी के साथ आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल चुके हैं और तभी से इन दोनों के बीच की दोस्ती परवान चढ़ी।


dhoni



2. युवराज सिंह और विराट कोहली

विराट कोहली और युवराज सिंह में खूब बनती है और ये दोनो अक्सर मैदान पर जुगलबंदी करते भी नजर आते हैं। साल 2011 में जब टीम इंडिया ने पहली बार  विश्व कप जीता तो युवराज और विराट ही थे जिन्होंने जमकर जीत का उत्साह मनाया था। यही नहीं ये दोनों मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बड़े प्रशंसक भी हैं। यही नहीं खबरों के मुताबिक साल 2014 में जब युवराज सिंह को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने मोटी रकम देकर खरीदा था तो वह खुद विराट कोहली के कहने पर ही उनकी टीम ने यह कदम उठाया था।



yuvi



3. सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम की बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी  में से एक सचिन और सौरव गांगुली क्रिकेट मैदान पर ही बेहतरीन क्रिकेटर नहीं थे बल्कि मैदान के बाहर भी वे एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त थे। इन दोनों की अच्छी दोस्ती का ही नतीजा था कि तनाव वाले समय में भी दोनों मिल जुलकर कोई न कोई नतीजा निकाल लेते थे और टीम इंडिया को मुसीबत से निकाल लाते थे।


sachin



4. राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले

एक ही शहर बैंगलुरू के ये दोनों क्रिकेटर इंडिया टीम में आने से पहले एक ही रणजी टीम की ओर से खेले और बाद में टीम इंडिया में आए और धमाल मचाया। ये दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं और साथ मिलकर दोनों ने कई मर्तबा भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।


Rahul-Dravid-And-Anil-Kumble



5. गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग


sehwag-and-gambhir



इन दोनों बल्लेबाजों ने लंबे समय तक भारतीय टीम की ओर से टेस्ट व वनडे में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई। इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि ये दोनों टीम इंडिया में आने से पहले एक ही रणजी टीम दिल्ली से खेले। साथ ही दोनों ने अपने करियर में साथ मिलकर कई कीर्तिमानों को अपने नाम किया। दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं।…Next


Read More:

ये 5 बल्लेबाज हर तरफ खेल सकते हैं शॉट, जानें क्यों खास हैं ये खिलाड़ी

क्रिकेटर नहीं कुछ और बनना चाहती थीं मिताली, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन

जब गेंद लगने से भारत के इस कप्‍तान का टूटा दांत, उठाकर जेब में रखा और ठोक दिया अर्धशतक

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग