blogid : 7002 postid : 1335226

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

Posted On: 14 Jun, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

849 Posts

126 Comments

चैम्पियंस ट्रॉफी अब अपने अंतिम दौर में है और सेमिफानल के बाद अब लोगों को फाइनल का इंतजार है. भारत को लोगों से उम्मीदें है कि वो फाइनल तक जाए और ये भरातीय कप्तान विराट के लिए भी बतौर कप्तान बड़ा मौका है, जब वो किसी बड़ी ट्रॉफी को अपने नाम कर सकते हैं. विराट महज 28 साल के हैं और लोग उन्हें एक रोल मॉडल और यंग कप्तान के तौर पर देखते हैं लेकिन ऐसा नहीं कि वो अकेले यंग कप्तान हैं इस रेस मे बाकि टीमों के कप्तान भी हैं.


cover caption


1. विराट कोहली

कोहली ने हाल में ऑस्ट्रेलिय को हराकर टेस्ट टीम में बतौर कप्तानी पहली बार टेस्ट की नंबर वन टीम की ट्रॉफी जीती थी. अब विराट पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में विराट चाहेंगे कि न केवल उनकी टीम फाइनल तक पहुंचे बल्कि वो खिताब को दोबोरा से भारत भी लेकर आएं. विराट अभी सिर्फ 28 साल के हैं उनके पास दो साल से ज्यादा का कप्तानी अनुभव है.


virat kohli

2. एबी डिविलियर्स

दुनिया की क्रिकेट में सबसे बड़े खिलाड़ी के तौर पर जाने जाने वाले एबी डिविलियर्स साउथ अफ्रीका के वनडे के कप्तान हैं, एबी 2011 से साउथ अफ्रीका वनडे टीम के कप्तान हैं. एबी विराट के साथ आईपीएल में उनके अंडर खेलते हैं और वो करीब 33 साल के हैं. हालांकि एबी की टीम अब चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो चुकी है.



AB de Villiers



3. इयान मोर्गन

इंग्लैंड चैम्पियंस ट्रॉफी की सबस प्रबल दावेदार मानी जा रही है, इंग्लैंड ने इस लीग मैच में अबतक कोई मैच नहीं हारी है. ऐसे में अपनी जमीन पर उसेक जीत के आसार बढ़ रहे है, इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन वनडे कप्तान हैं और उनकी करीब 30 साल उम्र है.




Eoin Morgan



4. सरफराज अहमद

भारत से हारने के बाद पाकिस्तान ने बेहद अच्छे तीरके से खेल दिखाया और आखिरकार सेमीफाइनल में पहुंच गई है. शाहिद आफरीदी के बाद सरफराज ने पाक की कप्तानी का जिम्मा संभाला है.




Sarfraz Ahmed



5. मशरफे मुर्तजा

क्रिकेट में एक नए सितारे की तरह उभर रही बांग्लादेश ने सबको सेमीफाइनल में आकर हैरान कर दिया है. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को पटखनी दी है. फिलहाल इस टीम के कप्तना मुर्तजा हैं. मुर्तजा करीब 33 साल के हैं और उन्होंने टी-20 से संन्यास ले लिया है.


mashrafe mortaza



Read: जब ये कहकर अनुष्का के सामने ही रो पड़े विराट, मानते हैं उन्हें ‘लकी’


6. स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया भले ही वनडे की सबसे बेहतरीन टीम को लेकिन वो चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई है. स्मिथ साल 2015 से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे हैं, स्मिथ करीब 28 साल के हैं.



PTI3_27_2016_000225B


7. केन विलियम्सन

न्यूजीलैंड चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई है और बांग्लादेश ने एक मजबूत टीम को हराकर सबको हैरान कर दिया. केन ब्रेंडन मैक्कुलम के रिटायरमेंट के बाद कप्तान बने, वैसे केन अभी महज 26 साल के हैं.




kane willimson




8. एंजिलो मैथ्यूज


Angelo Mathews


श्रीलंका अब भले ही चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो चुकी है लेकिन भारत को हराकर उसने सबको हैरान कर दिया. 2016 के बाद से एंजिलो ने टी20 की कप्तानी भी संभाल ली, उसके बाद से वो दोनों में कप्तानी कर रहे हैं. एंजिलो करीब 30 साल के हैं…Next


Read More:

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100 छक्के

ये 5 मशहूर नाम जब स्कैंडल में फंसे तो क्रिकेट जगत में छिड़ गया विवाद

कभी ऑलराउंडर था ये क्रिकेटर अब करता है ट्रक-बस की सफाई, मिलते हैं 1000 रुपए

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100 छक्के
ये 5 मशहूर नाम जब स्कैंडल में फंसे तो क्रिकेट जगत में छिड़ गया विवाद
कभी ऑलराउंडर था ये क्रिकेटर अब करता है ट्रक-बस की सफाई, मिलते हैं 1000 रुपए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग