blogid : 7002 postid : 1393578

IPL 2019: कल आमने-सामने होंगे विराट और धोनी, देखें किसका पलड़ा है भारी

Posted On: 22 Mar, 2019 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1171 Posts

126 Comments

इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम होगी। एक तरफ महेंद्र सिंह धोनी तो दूसरी ओर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम। अब तक आईपीएल में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में चेन्नई की टीम हावी रही है। विराट की टीम इस सीजन में आईपीएल का पहला खिताब अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। धोनी आईपीएल के अकेले ऐसे कप्तान है जिन्होंने लगातार दो ट्रॉफी जीती है। टीम का इरादा एक बार फिर से वही कारनामा करने की होगी। ये दोनों टीमें चेन्‍नई के एम.ए. चिदंबरम स्‍टेडियम में आमने-सामने होंगी, जो कि महेंद्र सिंह धोनी की यलो आर्मी (CSK) का होम ग्राउंड है। तो चलिए जानते हैं आखिर कैसा रहा है दोनों टीमों का प्रर्दशन।

 

 

 

बेंगलुरू और चेन्नई दोनों ही है लोकप्रिय टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू आईपीएल की वो टीम रही है जिसने अपने ​दमदार खिलाड़ियों की वजह से हमेशा लोकप्रियता हासिल की है। इस बार भी टीम के पास विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिमरॉन हेटमायार जैसे क्रिकेट जगत के वो नाम मौजूद हैं जिनके लिए फैंस दीवाने रहते हैं. इस टीम के हैड कोच डेनियल विटोरी हैं। जबकि इस बार सभी की नजरें मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स पर रहेंगी। बीते सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस टीम ने दो साल के बैन के बाद वापसी करते हुए चैंपियन बनकर अपना दम दिखाया था। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के हैड कोच स्टीफन फ्लेमिंग हैं।

 

 

चेन्नई की टीम हावी

दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो साल 2008 से 2018 तक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें 15 मैच चेन्नई की टीम ने जीते हैं जबकि 7 में आरसीबी की टीम ने जीत दर्ज की है। एक मैच बेनतीजा रहा है।

 

 

पिछले सीजन में चेन्नई ने जीते दोनों मुकाबले

बात दोनों टीमों के बीच पिछले सीजन में हुए मुकाबलों की करें तो यहां भी चेन्नई की टीम ही हावी रही थी। पहले मैच में आरसीबी को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि दूसरी भिड़ंत में चेन्नई ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।

 

 

2018 में धोनी का धमाका

घर पर खेलते हुए आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी कर आठ विकेट पर 205 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में धोनी ने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए महज 34 गेंद पर 7 छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 70 रन की पारी खेल जीत हासिल की थी। धोनी मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

 

 

दोनों टीमों की संभावित इलेवन

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), फाफ डू प्‍लेसी, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, अंबाती रायडू, इमरान ताहिर/ मिचेल सैंटनर, ड्वेन ब्रेवो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, मोहित शर्मा।

 

आरसीबी टीम: विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, शिमरॉन हेटमायर, पार्थिव पटेल, मार्कस स्टोइनिस, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नाथन कूल्टर नाइल, मोहम्मद सिराज।…Next

 

Read More:

दूसरे T20 में सीरीज बचाने उतरेगा भारत, मुकाबले के लिए टीम इंडिया में हो सकते है बड़े बदलाव

World Cup 2019: इन भारतीय क्रिकेटर्स का हो सकता है यह आखिरी विश्व कप

साउथ अफ्रीका के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, इंग्लिश काउंटी की तरफ दिखा

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग