blogid : 7002 postid : 1389515

बाएं हाथ के 4 धाकड़ बल्‍लेबाज, जो किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने का रखते हैं दम!

Posted On: 31 Mar, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1175 Posts

126 Comments

बाएं हाथ के क्रिकेटरों की तुलना में दाएं हाथ के क्रिकेटरों की संख्‍या ज्‍यादा है। गेंदबाज हो या बल्‍लेबाज, ज्‍यादातर दाहिने हाथ के खिलाड़ी ही दिखते हैं। मगर बाएं हाथ के खिलाड़ियों का रुतबा भी अलग होता है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में बाएं हाथ के कई ऐसे बल्‍लेबाज हुए, जो गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देते थे। क्रिकेट की हर जनरेशन में बाएं हाथ के कुछ ऐसे धाकड़ बल्‍लेबाज हुए, जिनकी बल्‍लेबाजी के कायल आलोचक भी हुए। वर्तमान समय में भी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में बाएं हाथ के कुछ ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो किसी भी गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचाने की काबिलियत रखते हैं। आइये आपको बाएं हाथ के ऐसे ही चार धाकड़ बल्‍लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिनके शॉट जबरदस्‍त होते हैं।

 

 

डेविड मिलर

 

 

दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज अपनी टीम का मैच विनर प्लेयर माना जाता है। टी-20 और वनडे में मिलर अपनी बल्लेबाजी से अकेले दम पर मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं। मिलर ने 105 वनडे और 60 टी-20 मैचों में कुल 3573 रन बनाए हैं। हालांकि, इन दिनों मिलर खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

 

क्विंटन डी कॉक

 

 

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक बेहद कम समय में एक नया मुकाम हासिल करने में कामयाब रहे हैं। डी कॉक ने 90 वनडे मैचों के दौरान 3860 रन बनाए हैं। उनके खेलने के स्टाइल से क्रिकेट के कई दिग्‍गज काफी प्रभावित हुए हैं।

 

इयोन मॉर्गन

 

 

इंग्लैंड टीम के मौजूदा कप्तान इयोन मॉर्गन वनडे और टी-20 के खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं। 72 टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों की 70 पारियों में मॉर्गन ने 29.96 की औसत से 1678 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका अधिकतम स्कोर 85 रहा है। छोटे फॉर्मेट में मॉर्गन काफी खतरनाक खिलाड़ी माने जाते हैं।

 

शिखर धवन

 

 

बल्ले से लगातार रन बरसाने वाले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की गिनती दुनिया के टॉप सलामी बल्लेबाजों में की जाती है। पिछले कुछ समय से धवन लगातार रन बना रहे हैं। 102 वनडे मैचों में धवन ने 13 शतक और 25 अर्धशतक अपने नाम किए हैं…Next

 

Read More:

‘दिल मिल गए’ में करण के साथ इन 9 कलाकारों ने शेयर किया था स्‍क्रीन, आज भी हैं पॉपुलर

राज्यसभा के बाद यूपी में एक बार फिर होगी विधायकों की ‘परीक्षा’!

100 करोड़ क्‍लब में पहुंचीं फिल्‍में, लेकिन इन 5 कलाकारों को नहीं मिला इसका फायदा

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग