blogid : 7002 postid : 1330309

ये 5 मशहूर नाम जब स्कैंडल में फंसे तो क्रिकेट जगत में छिड़ गया विवाद

Posted On: 16 May, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

849 Posts

126 Comments

क्रिकेट की दुनिया चकाचौंध से भरी हुई है. कम से कम आज के वक्त को देखकर ये बात कही जा सकती है. कभी वो दौर था जब क्रिकेट के खेल को ‘जेंटलमैन गेम’ कहा जाता था, यहां खेल के अलावा क्रिकेटर्स की निजी जिंदगी से फैंस को कोई मतलब नहीं रहता था. दर्शक बस खेल देखने आते थे लेकिन आज क्रिकेट और क्रिकेटर्स दोनों का क्रेज फैंस के सिर चढ़कर बोलता है. क्रिकेटर्स यहां बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से कम नहीं माने जाते. यही वजह है, आज खेल से ज्यादा क्रिकेटर्स कई दूसरे मामलों के लिए सुर्खियों में रहते हैं.


cricket 10

आइए, एक नजर डालते हैं क्रिकेट जगत के ऐसे मशहूर सितारों पर, जो अपने खेल के साथ कई स्कैंडल और विवादों में फंसने की वजह से सुर्खियों में रहे.


केविन पीटरसन


peterson


इंग्लैंड का महान बल्लेबाज जो टीम में साथी खिलाड़ियों के साथ अक्सर भिड़ जाया करता था. कई बार ऐसा भी होता था कि केविन के इस गुस्सैल स्वभाव की वजह से टीम को कई मैच गंवाने पड़ते थे क्योंकि केविन को कप्तान के ज्यादातर फैसले पसंद नहीं आते थे. 2005 में उन पर उनकी गर्लफ्रैंड ने ऐसा संगीन आरोप लगाया था, जिसे सुनकर क्रिकेट जगत में हलचल मच गई थी. उनकी गर्लफ्रैंड के मुताबिक केविन को सिर्फ शरीर से प्यार था, वो इसके लिए मार-पीट करते थे. उनकी गर्लफ्रैंड का उनके साथ एक महीना रहना भी मुश्किल हो गया था. इस घटना का केविन के कॅरियर पर भी असर पड़ा.


वसीम अकरम


wasim


मशहूर पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम का नाम सबसे ज्यादा विवादों में रहा है. अब बेशक वसीम क्रिकेट का हिस्सा नहीं रहे लेकिन कभी वक्त था कि वसीम का नाम क्लब और नाइट पार्टी में होने वाले झगड़ों में सुर्खियों में रहता था. 1998 में साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान के एक घटना घटी थी. इसमें वसीम और उनके एक साथी खिलाड़ी का स्थानीय लोगों से झगड़ा हो गया था, लेकिन मीडिया में अपनी सफाई में वसीम और उनके साथी ने कहा था कि उन्हें नाइट क्लब के कुछ लोगों ने लूटने और मारने की कोशिश की थी. मामला इतना बढ़ गया था कि पाकिस्तानी टीम ने दौरा बीच में ही छोड़ने का मन बना लिया था.


शाहिद आफरीदी


afridi


पाकिस्तान के पूर्व स्टार ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी मैदान पर अपने गुस्से और छक्कों के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते थे. मैदान पर ऐसी कई घटनाएं हुई जब शाहिद विरोधी खिलाड़ी से अक्सर भिड़ जाते, इसके अलावा उन पर सबसे बड़ा आरोप सेक्स स्कैंडल का लग चुका है. आफरीदी 2000 में एक सीरीज के लिए रवाना होने से पहले कराची के होटल में कुछ लड़कियों के साथ पकड़े गए थे. शाहिद आफरीदी के अलावा उनकी टीम के दो साथी खिलाड़ी हसन रजा और अतीक-उज-जमान भी इस घटना में आरोपी थे. आफरीदी ने अपनी सफाई में कहा था कि ‘हम सिर्फ इन लड़कियों को ऑटोग्राफ दे रहे थे’, लेकिन पाकिस्तान बोर्ड ने इस पर सख्त कारवाई करते हुए तीनो खिलाड़ियों को चैंपियंस ट्रॉफी खेलने से बैन कर दिया था.



शेन वॉर्न


shane


ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि क्रिकेट इतिहास का ऐसा नाम, जिसने कई रिकॉर्ड बनाए. अपने घातक गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज को धूल चटाने वाले शेन वार्न का नाम पर अनुशासनहीनता, ड्रग्स, सेक्स स्कैंडल जैसे कई आरोप लगे. ड्रग्स और अनुशासनहीनता के लिए उन पर क्रिकेट खेलने से एक साल का बैन भी लगा. शेन वार्न की छवि सबसे पहले दागदार हुई 2000 में जब एक ब्रिटिश नर्स डोना राइट ने वार्न पर अश्लील  बातें करने का आरोप लगाया. इसके बाद वार्न के नाम पर कई  सेक्स स्कैंडल का खुलासा हुआ.


एस श्रीसंत


shree


श्रीसंत ने बहुत कम उम्र में टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली थी लेकिन मैच फिक्सिंग ने श्रीसंत के कॅरियर को पूरी तरह धो दिया. इस स्कैंडल ने श्रीसंत को रातों-रात अर्श से फर्श पर पटक दिया था. बताया जाता है जब दिल्ली पुलिस ने उन्हें पकड़ा था, जो उनके साथ कार में दो लड़कियां भी थी. इसके बाद श्रीसंत का कॅरियर लगभग खत्म ही हो गया. ….Next







Read More:

क्रिकेट छोड़ने के बाद 7 क्रिकेटर करते हैं अब ये काम

एक मैच से इतना कमाती हैं आईपीएल की चीयरलीडर्स, जानें कौन सी टीम देती है इन्हें सबसे ज्यादा पैसा

8 घंटे मजदूरी करके 35 रुपए कमाता था ये क्रिकेटर, आज है 10 करोड़ का मालिक

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग