blogid : 7002 postid : 1354618

वनडे में पहली बार हैट्रिक लेने वाला वो क्रिकेटर, जिसने अगले दिन मनाई थी रिकॉर्ड की खुशी

Posted On: 20 Sep, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1175 Posts

126 Comments

मैच में विरोधी टीम का विकेट गिरा और फैंस के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी. दूसरी बॉल पर दूसरा विकेट और फैंस तालियां बजाकर नाचने लगे, अब लगातार तीसरी गेंद पर तीसरा विकेट गिरने का इंतजार होने लगा, सांसे थम गई और बॉलर से चमत्कार की उम्मीद की जाने लगी. अगले ही पल तीसरी गेंद में तीसरा विकेट गिरा और हैट्रिक हो गई. स्टेडियम में और टीवी सेट के सामने बैठे फैंस खुशी से उछल पड़े. क्रिकेट मैच में जब कोई बॉलर हैट्रिक लेता है तो नजारा कुछ ऐसा ही होता है. बात करें, वनडे क्रिकेट की, तो पाकिस्तान के बॉलर जलालुद्दीन ने पहली बार हैट्रिक लेने का कारनामा करके दिखाया था लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रिकॉर्ड बनाने के बाद भी जलालुद्दीन को ये बात पता नहीं थी, कि उन्होंने इतना बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.


wicket

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का मैच

हैदराबाद (सिंध) के नियाज स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ली. पाकिस्तान ने 40 ओवरों के उस मैच में कंगारुओं को 230 रनों का लक्ष्य दिया. उसके सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान ने 101 गेंदों पर शानदार 104 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने जबर्दस्त शुरुआत की. ऑस्ट्रेलिया ने पहले विकेट के लिए 23 ओवरों में 104 रन जोड़े. इसके बाद तौसीफ अहमद ने तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई स्कोर को 109/3 कर दिया. हालांकि एलन बॉर्डर ओर जॉन डायसन की जोड़ी ने स्कोर को 157 तक पहुंचाया. जलालुद्दीन ने बॉर्डर को वापस भेजकर उस साझेदारी को तोड़ा. अब बारी थी उस ऐतिहासिक ओवर की, जब जलालुद्दीन ने 162 के स्कोर पर लगातार गेंदों पर तीन विकेट चटकाए.


jala


अगले दिन पता चला रिकॉर्ड, मनाई खुशियां

हैट्रिक लेने के बाद जलालुद्दीन समेत पाकिस्तान की टीम खुश तो थी लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि वो वनडे में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज है. जलालुद्दीन ने बाद में स्वीकार किया कि मैच के अगले दिन रिकॉर्ड बुक खंगाले गए, तो इस वर्ल्ड रिकॉर्ड का खुलासा हुआ. जिससे उनकी खुशी दोगुनी हो गई. 1982 में हुए इस दिलचस्प लम्हे को आज 35 साल हो गए हैं. …Next


Read More:

लक्ष्मीपति बालाजी ने 4 साल तक इस सुपर मॉडल को किया था डेट, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

बीसीसीआई ही नहीं, इन देशों के क्रिकेट बोर्ड भी हैं अमीर, जानें किसके पास है कितना पैसा

क्रिकेट जगत के ऐसे 5 रिकॉर्ड जिसे खुद क्रिकेटर भी याद नहीं करना चाहते

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग