blogid : 7002 postid : 1380652

रैना से लेकर ब्रेट ली तक, क्रिकेटर ही नहीं अच्छे सिंगर भी हैं ये खिलाड़ी

Posted On: 21 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

क्रिकेटर्स को आमतौर पर उनकी अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है लेकिन आप शायद ही जानते हों कि कुछ प्रतिभाशाली क्रिकेटर दुनिया के दूसरे प्रोफेशन में भी बेहतर हैं। आपके अक्सर क्रिकेटरों को फुटबॉल या फिर गोल्फ खेलते हुए देखा होगा, लेकिन आज हम आपको उन क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जो मैदन पर नहीं बल्कि संगीत की दुनिया में भी नाम कमा रहे हैं।


cover



1. सुरेश रैना

टीम इंडिया के क्रिकेटर सुरेश रैना का बल्ला जब बोलता है तो गेंदबाज भी खौफ खाते हैं। लकिन रैना को केवल चौके-छक्के मारना ही नहीं बल्कि मैदान केबाहर गाना गामा भी बेहद पंसद है। हाला ही में रैना ने अपनी बेटी के लिए एक बेहद खास गाना गया है इसके पहले भी ऑलराउंडर सुरेश रैना ने फिल्म ‘मेरठिया गैंगस्टर’ में गाते हुए नजर आ चुके हैं। फिल्म के इस गाने के बोल हैं,’तू मिला, सब मिला, और क्या मांगू मैं’।


raina


2. ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज ब्रेट ली क्रिकेट की दुनिया में सबसे तेज गेंदबाज का दर्जा प्राप्त है, बल्लेबाज उनसे खौफ खाते हैं। ब्रेट ली अपने भाई के साथ एक म्यूजिक बैंड ‘सिक्स आउट सिक्स’ का हिस्सा रह चुके हैं। इसके बाद ब्रेट ने अपने दूसरे दोस्त मिक वाउडन के साथ काम करना शुरू किया, दोनों ने अपना नया बैंड ‘व्हाइट शू थ्यौरी’ बनाया। वहीं भारतीय फैन्स के लिए ब्रेट ने पहली बार गाना साल 2006 में गाया। इस गाने के बोल ‘You’re the One For Me’ थे। यह गाना उन्होंने आशा भोसले के साथ गाया था। इस गाने के बोल भी ब्रेट ने ही लिखे थे।


lee


3. ड्वेन ब्रावो

आपको टी20 विश्व कप 2016 तो याद ही होगा। इस टूर्नामेंट में जैसे ही वेस्टइंडीज टीम ने बड़ी टीमों को हराया तो एक नया गाना पूरे टूर्नामेंट में छा गया। गाने के बोल थे, ‘चैंपियन’। ये गाना अनऑफिसियली ही टूर्नामेंट के एंथम के रूप में छा गया। वैसे ब्रावो का यह पहला गाना नहीं है बल्कि इसके पहले वह चलो- चलो गाना भी बना चुके हैं। जाहिर है कि ब्रावो क्रिकेट के अलावा अपने सिंगिंग करियर को भी स्थापित करने में लगे हुए हैं।


Dwayne-Bravo


4. एबी डीविलियर्स

साउथ अफ्रीकी टीम के मिस्टर 360 अक्सर अपने बल्लेबाजी और शानदार फिल्डिंग के लिए जानते हैं। लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि, एबी डीविलियर्स एक अच्छे म्यूजीशियन हैं। उन्होंने एक पॉप एल्बम ‘Maak Jou Drome Waar’ भी रिलीज किया है। इस एल्बम में अपने सपनों का पीछा करने के बारे में बताया गया है। इस एलबम में कुल 14 गाने हैं जिनमें 5 इंग्लिश व 9 अफ्रीकी भाषा में है। इस एलबम में एबी के साथ सिंगर- गीत लेखक एम्पी डू प्रीज ने काम किया है।


ab de villiers


5. ग्रीम स्वान



graeme


ग्रीम स्वान इंग्लैंड टीम की ओर से खेलने वाले बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक रहे। वह ड्रेसिंग रूम में बड़े खुशी वाले मूड में रहते थे। वह दूसरे खिलाड़ियों की नकल उतारने के लिए खूब जाने जाते हैं। इसके सा ही उन्होंने म्यूजिक मे भी प्रोफेशनल सिंगर के रूप में अपने हाथ आजमाए और एक बैंड Dr Comfort and the Lurid Revelations का अंग रहे। स्वान ने इस बैंड के लिए कई गाने गाए हैं।…Next


Read More:

इन 4 मौकों पर ताश की तरह बिखर गई टीम इंडिया की बल्लेबाजी, शर्मनाक हैं रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इन धाकड़ खिलाड़ियों पर IPL में बरस सकता है पैसा

जब मैदान पर इस भारतीय क्रिकेटर को लड़की करने लगी किस, कमेंटेटर करने लगा था गिनती

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग