blogid : 7002 postid : 280

भविष्य के सितारे अजिंक्य रहाणे

Posted On: 18 Apr, 2012 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

833 Posts

126 Comments

ajinkya rahaneअगर दिल में जज्बा हो तो कोई भी काम आसान लगने लगता है. राजस्थान रॉयल के धुरंधर बल्बेबाज अजिंक्य रहाणे कहीं न कहीं इस बात को सिद्ध करते हुए नजर आ रहे हैं. रविवार को खेले गए एक मुकाबले में रहाणे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर इस कदर बरसे कि बैंगलोर को सिवाय हार के और कुछ हासिल नहीं हुआ. राजस्थान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसमें रहाणे ने 60 गेंदों में 12 चौके और पाँच छक्कों की सहायता से 103 रन का योगदान दिया. रहाणे की यह यादगार पारी इसलिए भी याद की जाएगी क्योंकि उन्होंने लगातार 6 गेंदों में 6 चौकों का कारनामा रचा.


अब तक आईपीएल-5 में बेहतर प्रदर्शन

मौजूदा आईपीएल सीजन में रहाणे ने उम्दा प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. महज छ: मैच में रहाणे ने 60.80 के औसत से 304 रन बनाकर टॉप स्कोरर बने हुए हैं. इसमें एक अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं. वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ नाबाद 103 रन की बेमिसाल पारी खेलने से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध शतक के करीब पहुंच गए थे लेकिन उनके भाग्य ने उनका साथ नही दिया और शतक से 2 रन दूर 98 रन ही बना पाए.


युवराज सिंह: इनका अंदाज हर किसी को पसंद


रहाणे हैं महत्वपूर्ण

आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में अपने बेहतरीन पारियों की वजह से ही रहाणे टीम इंडिया के कई बार हिस्सा बने. अपनी बल्लेबाजी से वहां पर भी उन्होंने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा. दिए गए कई मौकों पर उन्होने बेहतर प्रदर्शन करके यह साबित कर दिया कि टीम इंडिया का भविष्य वह ही हैं. उनकी बैटिंग स्टाइल को देखकर यह कभी भी नहीं लगता कि इस खिलाड़ी के अंदर किसी भी तरह के विश्वास की कमी है.


भारतीय क्रिकेट के भविष्य हैं रहाणे

इस समय जब टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी संन्यास ले रहे हैं या फिर उसके बारे सोच रहे हैं. वहां पर टीम इंडिया का यह युवा खिलाड़ी भारत की उम्मीद बन कर आया है. बहुत ही कम समय में अपने आप को बेहतर खिलाड़ी साबित करना और उस पर खरा उतरना किसी भी खिलाड़ी के लिए बड़ी बात होती है. लेकिन रहाणे ने यह सिद्ध कर दिखाया है कि वह टीम इंडिया में एक नियमित बल्लेबाज हो सकते हैं. उनके प्रदर्शन पर बीसीसीआई और चयनकर्ताओं की पूरी नजर है इसलिए वह दिन दूर नहीं जब विराट कोहली की तरह अजिंक्य रहाणे को भी हम टीम इंडिया के अंदर एक नियमित बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे.


आज का विराट, कल का सचिन

Read Hindi News


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग