blogid : 7002 postid : 1393016

अपनी पड़ोसन को दिल बैठे थे भुवनेश्वर कुमार, पत्नी ने पूछा था 'जॉब क्या करोगे'

Posted On: 5 Feb, 2019 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1174 Posts

126 Comments

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस वक्त भारतीय टीम की मजबूत कड़ी हैं। भुवी ने कई अहम मौकों पर भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी की बदौलत जीत दिलाई है, भुवी आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। टीवी पर काफी गंभीर दिखने वाले भुवी असल जिंदगी में वो काफी अलग है, तभी तो उनकी और पत्नी नूपुर की लव स्टोरी काफी फिल्मी है। ‘भुवी’ के नाम से मशहूर यूपी के इस पेसर ने अपने प्यार को पान के लिए सालों तक इंतजार किया क्योंकि वो अपन घरवालों के सामने अपना रिश्ता कबूल नही कर पा रहे थे। तो चलिए जानते हैं आखिर कैसी है इस कपल की लव स्टोरी।

 

 

बहन ने क्रिकेटर बनने में दिया सहयोग

भुवनेश्वर कुमार का जन्म 5 फरवरी 1990 को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुआ था, उन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था। उनके पिता नौकरी के चलते अक्सर बाहर रहते थे, ऐसे में उनकी बहन रेखा ने उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया और उनकी उसमें मदद भी की।

 

 

सचिन को आउट कर मचाई थी सनसनी

सचिन को जीरो पर किया आउट -भुवनेश्वर इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट (फर्स्ट क्लास) में सचिन को शून्य पर आउट किया है। रणजी ट्रॉफी फाइनल 2008-09 में उन्होंने सचिन को जीरो पर आउट किया था। 30 दिसंबर 2012 को चेन्नई में खेला गया मैच भुवनेश्वर के कॅरियर का वनडे डेब्यू मैच था, जहां उन्होंने अपनी पहले गेंद पर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज को आउट किया था। भुवनेश्वर ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर हैं।

 

 

आईपीएल में हर बार चमकते हैं भुवी

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में छठे नंबर हैं, उन्होंने 102 मैचों में 120 विकेट लिए हैं। वे आईपीएल 2016 और 2017 के संस्करण में पर्पल कैप जीतने वाले। भुवनेश्वर के नाम एक अनोखा रेकॉर्ड है, खेल के तीनों प्रारूपों में उनका पहला विकेट बोल्ड है। टी-20इंटरनेशनल में उन्होंने पाकिस्तान के नासिर जमशेद, वनडे में मोहम्मद हफीज और टेस्ट क्रिकेट में डेविड वॉर्नर को बोल्ड किया है।

 

 

पड़ोसी थी पत्नी नूपुर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने जिस नूपुर नागर से शादी की है, वो दोनों एक दूसरे को बचपन से ही प्यार करते थे। दरअसल, भुवी के पिता किरनपाल सिंह और नूपुर के पिता यशपाल सिंह नागर यूपी पुलिस में साथ रहे हैं। ऐसे में दोनों परिवारों का एक-दूसरे के घर में आना-जाना लगा रहता था।

 

 

छुपकर डेट पर जाते थे भुवी

भुवनेश्वर ने एक कार्यक्रम में अपनी लव स्टोरी के बारे में खुलकर बातें की थी और बताया था कि दोनों करीब एक दूसरे को 12-13 साल से जानते थे। लेकिन कभी ऐसा सोचा नहीं कि शादी अभी करनी है, बस जब घरवाले मान गए तो लगा कि अब शादी कर लेते हैं। भुवनेश्वर ने कहा, ‘पहले तो हमारे मम्मी-पापा को हमारे रिश्ते के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, न ही हमारी हिम्मत थी कि कुछ बता पाते। हम चोरी-छिपे मिलते थे। फिर मम्मी-पापा को किसी और से इस बारे में पता चला। यह अच्छा भी हुआ, मुझमें भी खुद अपने रिश्ते के बारे में उन्हें बताने की हिम्मत नहीं थी’।

 

 

नूपुर ने पूछा- ‘जॉब क्या करोगे?’

 

 

पेसर भुवनेश्वर कुमार से उनकी पत्नी नूपुर ने एक समय सवाल किया था कि क्रिकेट के बाद जॉब क्या करोगे। भुवी ने कहा, ‘मैं और नूपुर डेट करने लगे थे। तब मैं टीम इंडिया के लिए नहीं खेल रहा था, रणजी क्रिकेट में था तो नूपुर ने पूछा कि ठीक है क्रिकेट खेलते हो अभी लेकिन बाद में इसके बाद जॉब क्या करोगे। तब बड़ी मुश्किल से उन्हें समझाया कि यह भी एक कॅरियर है’। आखिरकार दोनों ने साल 2017 में शादी कर ली और फिलहाल, ये एक खुशहाल कपल हैं।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग