blogid : 7002 postid : 1380379

बिना शादी के पिता बन गया था ये क्रिकेटर, पक्के दोस्त से भी हो गई थी ‘दुश्मनी’

Posted On: 18 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

906 Posts

126 Comments

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में विनोद कांबली एक ऐसा नाम है, जो अक्सर विवादों में ही रहता है फिर बात चाहे पर्सनल हो या फिर प्रोफेसलनल। किसी दौर में क्रिकेट के भगवान सचिन से कांबली की तुलना होती थी, लेकिन ग्लैमर की चमक में अंधा होकर अपनी राह भूल गया। क्रिकेट से ग्लैमर की तरफ कांबली ने ऐसा कट मारा कि वो दोनों ही फील्ड से आउट हो गए। वो ना ग्लैमर इंडस्ट्री में पैर जमा सके और ना ही क्रिकेट में कमाए नाम को बरकरार रख सके, ऐसे में चलिए जानते हैं है कैसी है उनकी पर्सनल लाइफ।


cover


बेहद काबिल क्रिकेटर माने जाते थे कांबली

18 जनवरी 1971 में मुंबई में जन्मे विनोद कांबली ने 1991 में वनडे और 1993 में टेस्ट क्रिकेट करियर का आगाज किया था। शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले कांबली का करियर बहुत दूर नहीं जा सका। अक्टूबर 2000 के बाद उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया। 2009 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।


kambli


करियर पर खुद लगाई ब्रेक

अपने क्रिकेट करियर के दौरान विनोद कांबली ने 17 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में 54.20 के औसत से कुल 1084 बनाए। उनका अधिकतम स्कोर 227 रन रहा। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल चार शतक और तीन अर्ध शतक बनाए। एकदिवसीय क्रिकेट में कांबली ने 104 मैचों की 97 पारियों में 32.59 के औसत से कुल 2477 रन बनाए। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 2 शतक और 14 अर्धशतक बनाए। वनडे में उनका अधिकतम स्कोर 106 रन रहा।


kambli sachin


सचिन से टूटी पक्की यारी

एक समय कांबली और सचिन तेंदुलकर बहुत पक्के दोस्त थे। लेकिन इसके बाद दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आ गई। दूरियां इस कदर बढ़ गईं कि दोनों ने लंबे वक्त तक एक दूसरे से बात नहीं की थी। लेकिन हाल ही में दोनों एक बार फिर दोस्त बन गए। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कांबली ने कहा कि अब सब कुछ ठीक है और वे इस बात से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘हम दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाकर सारी कड़वाहट खत्म कर ली है और अब लोगों को बताना चाहते हैं कि हम वापस आ चुके हैं।’



Sachin_vinod_kambli


पहली पत्नी से हुआ तलाक

कांबली की पहली पत्नी नोएला लैविस भी बेहद खूबसूरत थीं, लेकिन दोनों का रिश्ता तलाक पर खत्म हुआ था। दरअसल कांबली इस दौरान क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर रहे थे औऱ उनकी शराब पीना और देर रात तक दोस्तों संग पार्टी करने की वजह से कांबली उनकी और नोएला के बीच अक्सर लड़ाई हो जाया करती थी और यही वजह बनी दोनों के तलाक की।


vinod0


स्टाइलिश एंड्रिया बनीं कांबली की दूसरी पत्नी

क्रिकेट, राजनीति और सिनेमा में अपनी किस्मत आजमा चुके विनोद कांबली की दूसरी पत्नी एंड्रिया उनकी तरह ही काफी स्टाइलिश हैं। शादी से पहले एंड्रिया मॉडल भी रह चुकी हैं, 2006 में उन्होंने विनोद कांबली से शादी की।

vinod_kambli_and_2nd_wife5


एंड्रिया से दो बार की शादी

क्रिकेट के साथ कांबली की पर्सनल लाइफ भी रोमांचक रही है। कांबली ने पत्नी एंड्रिया हेविट से दो बार शादी की। उन्होंने मई 2014 में फैशन मॉडल एंड्रिया से दोबारा शादी रचाई थी। पहले उन्होंने कोर्ट मैरिज की फिर पारंपरिक तरीके से बांद्रा के सेंट पीटर्स चर्च में कैथोलिक मैरिज। इस बार उन्होंने शादी के दौरान होने वाले सभी रीति-रिवाज निभाए। इस शादी में उनका बेटा जीसस क्रिस्टियानो भी शामिल हुआ था, जिसका जन्म जून 2010 में हुआ। कांबली और एंड्रिया ने 2010 में कोर्ट मैरिज की थी।…Next



Read More:

इन 4 मौकों पर ताश की तरह बिखर गई टीम इंडिया की बल्लेबाजी, शर्मनाक हैं रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इन धाकड़ खिलाड़ियों पर IPL में बरस सकता है पैसा

जब मैदान पर इस भारतीय क्रिकेटर को लड़की करने लगी किस, कमेंटेटर करने लगा था गिनती

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग