blogid : 7002 postid : 1383526

दो विश्वकप जीत का हिस्सा रह चुके हैं श्रीसंत, जयपुर की राजकुमारी से की है शादी

Posted On: 6 Feb, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

985 Posts

126 Comments

हमेशा विवादों के कारण चर्चा में रहने वाले एस. श्रीसंत का आज जन्मदिन है। श्रीसंत कई सालों से टीम से बाहर चल रहे हैं, आज श्रीसंत 35 साल के हो गए हैं। 25 अक्टूबर 2005 को श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले इस क्रिकेटर पर क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग, गैर जिम्मेदाराना व्यवहार और अन्य कई विवादों के आरोप लगे हैं। श्रीसंत ने स्पॉट फिक्सिंग से उबरने के बाद 12 दिसम्बर 2013 में भुवनेश्वरी कुमारी से शादी कर ली थी। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज रहे एस. श्रीसंत उन सितारों में से हैं, जिन्‍होंने विश्वकप की जीत में अपना योगदान दिया है। श्रीसंत का कॅरियर भले ही छोटा रहा हो, लेकिन बतौर गेंदबाज उन्होंने कई मुश्किलों का सामना किया है।

cover


बचपन में स्पिन गेंदबाजी करते थे

तेज गेंदबाजी करेन वाले श्रीसंत किसी वक्त में स्पिन गेंदबादी करते थे, उन्हें यॉर्कर ड़ालना बेहद पंसद था ऐसे में उनके भाई ने उन्हें तेज गेंदबाजी करने को कहा था। अपना फस्ट क्लास डेब्यू श्रीसंत ने 2002-03 में किया था।  साल 2004 में श्रीसंत ने हैट्रिक लिया था जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है, ये हैट्रिक हिमाचल के खिलाफ लिया गया था।


ssree



हरभजन ने जड़ा था चांटा

25 अप्रैल, 2008 को मोहाली में आईपीएल के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की जीत के बाद मुंबई इंडियन के कप्तान हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ मारा। घटना तब सामने आई जब श्रीसंत मैदान पर ही टीवी कैमरे के सामने सिसकते हुए दिखाई दिए।


S Sreesanth



2013 में स्पॉट फिक्सिंग का लगा आरोप

श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग का साया तब मंडराया, जब साल 2013 का आईपीएल खेला जा रहा था। 2013 में आईपीएल अपने अंतिम चरण में था, तभी स्पॉट फिक्सिंग की खबर से खलबली मची। 16 मई 2013 को श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के उनके दो अन्य साथी खिलाड़ी (अजित चंदीला और अंकित चव्हाण) गिरफ्तार हुए। आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में दिल्ली पुलिस ने इन तीनों को मुंबई से गिरफ्तार किया था। इसके बाद बीसीसीआई ने इन पर आजीवन बैन लगा दिया।


sreesanth-1428652643

मैदान पर बुरा व्यवहार

उन्हें क्रिकेट के मैदान में बुरा व्यवहार करने के लिए कई बार चेतावनी दी जा चुकी है। अक्टूबर 2009 में, बीसीसीआई, ने श्रीसंत को अपने व्यवहार में सुधार लाने को कहा, जिसके विफल होने पर श्रीसंत के घरेलू क्रिकेट पर बैन लगा दिया गया था।


77196141


विश्व कप के लिए लकी

श्रीसंत का करियर भले ही विवादों से भरा रहा हो लेकिन 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 विश्व कप में वह टीम में शामिल थे। 2007 टी-20 विश्वकप फाइनल में उन्होंने ही मिस्बाह उल हक का कैच लिया था, तो 2011 विश्न कप के फाइनल में आशीष नेहरा के चोटिल होने पर उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया गया था।


d0dbc5082b0b3e9333b3b49d608c0ac9


रॉयल फैमिली की राजकुमारी से की शादी

विवादित पूर्व भारतीय पेसर एस. श्रीसंत ने जयपुर की रॉयल फैमिली की राजकुमारी भुवनेश्वरी कुमारी शेखावत उर्फ नैन के साथ गुरुवार सुबह केरल के गुरूवयूर श्री कृष्ण मंदिर में शादी रचाई। शादी से पहले की रस्में एक निजी होटल में बुधवार को निभाई गई जहां श्रीसंत और नैन के परिजन और दोस्त मौजूद रहे।


_sreesanth-wife

श्रीसंत से 9 साल छोटी है उनकी पत्नी

भुवनेश्वरी श्रीसंत से 9 साल छोटी हैं. शादी से पहले 6 साल से दोनों एक-दूसरे को जानते थे। शादी में दोनों के परिवार के लोग और करीबी दोस्त शामिल हुए थे। श्रीसंत दो बच्चों के पिता हैं, भुवनेश्वरी को पहले ही पता चल चुका था कि श्रीसंत गिरफ्तार हो चुके हैं और उनका कॅरियर भी लगभग खत्म होने वाला है। मगर भुवनेश्वरी ने श्रीसंत का साथ नहीं छोड़ा और दोनों ने शादी की।



srisanth_wife

आत्महत्या करना चाहते थे श्रीसंत

श्रीसंत ने बताया कि जब मुझ पर ये आरोप लगे, तो मैं अपने कॅरियर को लेकर बेहद परेशान था। मुझे ड़र था कि अब मैं दोबारा खेलूंगा या नहीं। मैं उस समय अपनी जिंदगी खत्म करने के बारे में सोचने लगा। मगर मेरी पत्नी मेरे साथ रही और जब मैं जेल में था, उस दौरान वो किचन में सोया करती थी। वो भी वही परेशानी महसूस करना चाहती थी, जिनका सामना मैं जेल में कर रहा था।


Sreesanth


2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं श्रीसंत

हाईकोर्ट के आदेश के बाद श्रीसंत ने कहा कि वे ईश्वर के शुक्रगुज़ार हैं और इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि मेरा सपना है कि मैं 2019 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलूं। मगर मैं यह भी जानता हूं कि ये नामुमकिन सा है। अगर मैं खेल सका, तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं होगा।…Next


Read More:

IPL में चीयरलीडर्स की एक दिन की सैलरी है इतनी, टीम जीतने पर होता है फायदा

7 अप्रैल से 27 मई तक मचेगा IPL का धूम-धड़ाका, बदल गया मैच का समय

IPL की कप्तानी में भारत के इस खिलाड़ी का दबदबा, ये हैं टॉप चार भारतीय कप्‍तान

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग