blogid : 7002 postid : 1260496

धोनी ने अपने बायोपिक के लिए इतने करोड़ रूपए! जानें इन खिलाड़ियोंं ने लिए कितने पैसे?

Posted On: 22 Sep, 2016 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

आजकल बड़े पर्दे पर बायोपिक बनाने का टेंड्र जोरों पर हैं. पिछले कुछ सालों में कई बड़ी हस्तियों के नाम पर बायोपिक फिल्में बनाई गई जिनमे से कुछ ने तो बहुत अच्छा काम किया वहीं कुछ पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई. आइए जानते हैं अपनी कहानी को पर्द पर दिखाने के लिए किस सितार ने लिए कितने पैसे.
1. मिल्खा सिंह
‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए मिल्खा सिंह ने केवल 1 रुपए फीस के तौर पर लिए थे. हालांकि, उनके करीबी सूत्रों के अनुसार मिल्खा सिंह को लगा था कि उनके साथ धोखा हुआ है क्योंकि फिल्म के निर्माता मेहरा ने उन्हें फिल्म के मुनाफे का 10 प्रतिशत देने का वादा किया था.
2. मौरी कॉम
भारत की महिला बॉक्सर पर बनी फिल्म ‘मैरी कॉम’ के लिए मुक्केबाज मैरी कॉम को महज 25 लाख रुपये मिले थे. इससे कही ज्यादा फीस एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को मिली थी. इस किरदार को निभान के लिए.
3. महेंद्र सिंह धोनी
धोनी पर बनी फिल्म ‘एमएस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी’ जल्द ही पर्दे पर आने वाली है. कहा जा रहा है कि इस फिल्म के लिए धोनी ने करीब 80 करोड़ रूपये लिए हैं, वहीं कुछ रिर्पोट में 60 से 45 करोड़ रूपय लेने तक की बात कही गई है. वैसे इस फिल्म के लिए धोनी ने कितनी रकम ली है ये स्पष्ट नहीं हैं. वहीं खबर यह भी है कि, फिल्‍म से होने वाले प्रॉफिट में भी धोनी हिस्‍सा लेगें. धोन के किरादर निभाने वाले एक्टर सुशांत को महज 2 करोड़ रूपये ही मिले हैं.
Read:
4. मोहम्मद अजहरुद्दीन
क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर हाल ही आई फिल्म ‘अजहर’ के लिए उन्होंने एक पैसे भी नहीं लिए. इस फिल्म में अजहर के किरदार क इमरान हाशमी ने निभाया था. हालांकि फिल्म पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई थी.
5. पान सिंह तोमर
पान सिंह तोमर पर बनी फिल्म के लिए उनके भतीजे को 15 लाख रुपये का भुगतान किया गया था. इस फिल्म में पान सिंह का किरदार इरफना खान ने निभाया था. इस फिल्म में उनके काम को बेहद सराहा भी गय था. हालांकि फिल्म के रिलीज होने से पहले एक विवाद हुआ था परिवार को कोई भी पैसे नहीं दिए गए हैं लेकिन निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने कहा कि उन्होंने पूरा भुगतान कर दिया था…Next
Read More:

आजकल बड़े पर्दे पर बायोपिक बनाने का टेंड्र जोरो पर है. पिछले कुछ सालों में कई बड़ी हस्तियों के नाम पर बायोपिक फिल्में बनाई गई जिनमेंं से कुछ ने तो बहुत अच्छा काम किया वहीं कुछ पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई. आइए जानते हैं अपनी कहानी को पर्दे पर दिखाने के लिए किस खिलाड़ी ने कितने पैसे लिए.


pics25


1. मिल्खा सिंह

‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए मिल्खा सिंह ने केवल 1 रुपए फीस के तौर पर लिए थे. हालांकि, उनके करीबी सूत्रों के अनुसार मिल्खा सिंह को लगा था कि उनके साथ धोखा हुआ है क्योंकि फिल्म के निर्माता ओम प्रकाश मेहरा ने उन्हें फिल्म मुनाफे पर 10 प्रतिशत देने का वादा किया था.


farhan-milkha


2. मौरी कॉम

भारत की महिला बॉक्सर पर बनी फिल्म ‘मैरी कॉम’ के लिए मुक्केबाज मैरी कॉम को महज 25 लाख रुपये मिले थे. इससे कहींं ज्यादा फीस इस किरदार को निभान के लिए एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को मिले.


Del6343670


3. महेंद्र सिंह धोनी

धोनी पर बनी फिल्म ‘एमएस धोनी – द अनटोल्ड स्टोरी’ जल्द ही पर्दे पर आने वाली है. कहा जा रहा है कि इस फिल्म के लिए धोनी ने करीब 80 करोड़ रुपए लिए हैं, वहीं कुछ रिर्पोट में 60 से 45 करोड़ रुपए लेने तक की बात कही गई है. वैसे इस फिल्म के लिए धोनी ने कितनी रकम ली है ये स्पष्ट नहीं हैं. वहीं खबर यह भी है कि, फिल्‍म से होने वाले प्रॉफिट में भी धोनी हिस्‍सा लेगें. धोनी के किरादर को निभाने वाले एक्टर सुशांत को महज 2 करोड़ रूपये ही मिले हैं.


ms-dhoni-biopic-


Read: केवल हंसकर इतने लाख रुपये कमाते हैं सिद्दू, जानें उनकी कमाई का अन्य जरिया


4. मोहम्मद अजहरुद्दीन

क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर बनी फिल्म ‘अजहर’ के लिए उन्होंने एक पैसे भी नहीं लिए. इस फिल्म में अजहर के किरदार को इमरान हाशमी ने निभाया था. हालांकि फिल्म पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई थी.


emraan-azhar


5. पान सिंह तोमर

पान सिंह तोमर पर बनी फिल्म के लिए उनके भतीजे को 15 लाख रुपये का भुगतान किया गया था. इस फिल्म में पान सिंह का किरदार इरफान खान ने निभाया था. इस फिल्म में उनके काम को बेहद सराहा भी गया.


irrfan_khna pan_sing_tomar


हालांकि फिल्म के रिलीज होने से पहले एक विवाद ने जन्म लिया. कहा गया कि परिवार एक भी पैसा नहीं दिया गया. लेकिन निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने कहा कि उन्होंने पूरा भुगतान कर दिया था…Next


Read More:

फिल्मी सितारों से नहीं है कम ये क्रिकेटर्स, विज्ञापनों से बटोरते हैं इतना पैसा

जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी

क्रिकेट बैट स्टीकर्स से भी होती है कमाई!! विराट, धोनी और युवी लेते हैं इतने पैसे

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग