blogid : 7002 postid : 1390590

50वें वनडे में कप्तानी करने उतरेंगे विराट कोहली, अबतक ये जीत रहीं हैं बेहद खास

Posted On: 12 Jul, 2018 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1047 Posts

126 Comments

भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड के दौर पर है और टीम ने बेहतरीन प्रर्दशन करते हुए टी-20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। ये दौरा विराट कोहली के लिए भी बतौर कप्तान बेहद अहम माना जा रहा है। विराट के लिए आज का मैच बेहद खास होने वाला है क्योंकि आज वो बतौर कप्तान अपना 50वां मैच खेलेंगे, ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते हैं विराट की कप्तानी में हासिल हुई कुछ खास जीतों पर।

 

 

 

इंग्लैंड पर 15 रन की जीत

पिछले साल भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम और भारत के बीच कटक में वनडे मैच खेला जा रहा था। हालांकि भारत की शुरुआत बेहद खराब रही थी और टीम ने महज 25 रन पर 3 विकेट गवां दिए थे। लेकिन उसके बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह ने शानदार पार्टनरशिप करते हुए 256 रन जोड़े और टीम का स्कोर 381 तक पहुंचाया। इस दौरान युवराज और धोनी दोनों ने शतक लगाया था, लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड 366 रन बना पाई और 15 रनों से भारत की जीत हुई।

 

 

 

2017 चैंपियंस ट्रॉफी

साल 2013 में भारत ने धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी और साल 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में विराट ने कमान संभाली थी। भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका को मात दी थी। भारत की घातक गेंदबाज के आगे अफ्रीका 191 रन पर ही सिमट गई थी। इस दौरान विराट ने अर्धशतक लगया था और टीम ने शानदार जीत हासिल की थी।

 

 

2017 कोलकाता वनडे

पिछले साल भारत के दौरे पर आई ऑस्ट्रलिया के साथ कोलकाता वनडे में भारत बड़ा स्कोर नहीं बनाया था, बावजूद इसके टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी। भारत ने 252 रन ही बनाए थे और विराट ने इस दौरान 92 रन की अहम पारी खेली थी, इस मैच में कुलदीप का जलवा था औऱ उन्होंने हैट्रिक ली थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम 202 रन पर ऑल आउट हुई थी और भारत इस मैच में 50 रन से जीता था।

 

 

केपटाउन वनडे

इस साल भारत ने द. अफ्रीका का दौरा किया था जिसमें टी20 औऱ वनडे में भारत की जीत मिली थी। केपटाउन वनडे में कोहली के बल्ले से रन बरसे थे और उन्होंने 160 रन की बेमिसाल पारी खेली थी, जिसकी बदौलत भारत ने अफ्रीका के सामने 303 रन का लक्ष्य रखा। मेजबान टीम अफ्रीका स्पिनर कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के आगे बेबस नजर आई और भारत ने मैच 124 रनों से जीता था।…Next

 

Read More:

सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान, इन सेलेब्स पर भी लग चुके हैं आरोप

सहवाग से रिकी पोटिंग तक, जानें IPL में कितनी फीस लेते हैं ये स्टार कोच

चोट और बिमारी के बाद इन क्रिकेटरों ने की मैदान पर वापसी, बनाए रिकार्ड्स

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग