blogid : 7002 postid : 1392382

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी शिकस्त, कोहली के शतक पर कभी नहीं जीत पाई टीम इंडिया

Posted On: 18 Dec, 2018 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम भारत को अपने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण यहां पर्थ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को मेजबान आस्ट्रेलिया के हाथों 146 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। आस्ट्रेलिया की इस वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डरबन में मिली 118 रन की जीत के बाद से टेस्ट में यह पहली जीत है। वहीं, बतौर कप्तान टिम पेन की यह पहली जीत है। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे जबकि भारत पहली पारी में 283 रन पर ऑलआउट हो गया था। इस तरह आस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 43 रन की बढ़त थी। मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 243 रनों का स्कोर और बनाया और भारत के सामने जीत के लिए कुल 287 रनों का लक्ष्य रखा।  इस दौरान विराट ने पहली पारी में शतक लगाया लेकिन वो टीम को हार से बचा न सके। वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि विराट ने शतक लगाया हो और टीम हार गई हो, ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है।

 

 

 

एडिलेड में मारे 116 रन

साल 2012 में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था उस दौरान चौथे टेस्ट में कोहली ने एडिलेड में खेलते हुए 116 रन बनाए थे पहली पारी में। हालांकि, विराट का ये शतक बेकार हो गया था। वहीं दूसरी पारी में विराट ने 22 रन बना एथे और रन आउट हो गए। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया 298 रनों से जीत गया था।

 

 

एडिलेड में मारे दो शतक

भारत साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया का एक बार फिर से दौरा किया। एडिलेड में खेले गए पहले पहल टेस्ट में विराट ने शानदार खेल दिखाया था। विराट ने पहली पारी में 115 पारी और दूसरी पारी में 141 रन बनाए, लेकिन भारत जीत हासिल नहीं कर सका और ऑस्ट्रेलिया ने 48 रन से जीता।

 

 

मेलबर्न में लगाया शतक

मेलबर्न में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट में विराट कोहली ने पहली पारी में 169 रन बनाए थे। वहीं, विराट ने दूसरी पारी में भी अच्छा खेल दिखाया और 54 रन बनाए, लेकिन वो इसे शतक में तब्दील नही कर पाए। भारत ने य़े मैच ड्रॉ पर खत्म कर दिया था।

 

 

सिडनी में भी लगाया शतक

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए चौथे टेस्ट मैच में विराट  ने एक बार शानदार प्रर्दशन किया औऱ पहली पारी में 147 रन बनाए। वहीं, विराट ने दूसरी पारी में 46 रन बनाए। हालांकि भारतीय टी ने पूरा जोर लगाते हुए उन्होंने इस मैच को ड्रॉ कर दिया था।

 

 

पर्थ में फिर लगा शतक

 

 

2018 के दौरे पर गई भारतीय टीम ने जहां टेस्ट की शुरूआत जीत के साथ की थी वहीं, दूसरे टेस्ट में टीम की हालत बेहद खराब नजर आई। गेंदबाजी अच्छी रही लेकिन बल्लेबाजी में दम नहीं दिखा। विराट ने पहली पार में 123 रन बनाए लेकिन वो दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर पाए औऱ भारत 146 रन से हार गया।…Next

 

Read More:

इस साल कोहली की कप्तानी में तीन देशों में जीत, 15 साल बाद एडिलेड में मिली जीत खास

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम में भारत के लिए खराब रहा है रिकॉर्ड, नसीब हुई सिर्फ एक बार जीत

पहला टेस्ट जीतने के बाद 14 में से सिर्फ एक सीरीज हारी है टीम इंडिया, बना सकती है ये रिकॉर्ड

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग