blogid : 7002 postid : 1380413

क्रिकेट मैदान पर भारत-पाकिस्‍तान फिर होंगे आमने-सामने, रोमांचक होगा मुकाबला

Posted On: 18 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

भारत-पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों को रहता है। दोनों चिरप्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच क्रिकेट मुकाबले में रोमांच का लेवल अलग ही होता है। इन दोनों टीमों की भिड़ंत के दौरान मैदान से लेकर ड्रेसिंग रूम तक का पारा सातवें आसमान पर होता है। दोनों टीमें जीत के लिए जी जान लगा देती हैं। भारत-पाकिस्‍तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच को सिर्फ खेल ही नहीं सम्‍मान से भी जोड़कर देखा जाता है। हालांकि, दोनों देशों के बीच कुछ व्‍यक्तिगत कारणों से लंबे समय से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। मगर जल्‍द ही दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच का रोमांच देखने को मिलेगा। आइये आपको बताते हैं कब होगा यह मैच।


india blind team
प्रतीकात्‍मक फोटो


बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया


India blind cricket team


ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप 2018 के सेमीफाइनल में भारत ने एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इस तरह भारतीय टीम ने विजय अभियान को जारी रखते हुए फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना पाकिस्तान से होगा। इस मैच में मैन ऑफ द मैच गणेशभाई मुहुदकर ने सिर्फ 69 गेंदों में 112 रनों की पारी खेलकर भारत की आसान जीत की नींव रखी। मौजूदा चैंपियन भारत अब 20 जनवरी को शारजाह में फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा।


बांग्‍लादेश ने टॉस जीतकर पहले की बल्‍लेबाजी


blindcricketindia


इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 38.5 ओवर में 256 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और टीम ने 50 रन से पहले ही दो विकेट गवां दिए। अब्दुल मलिक ने नाबाद 108 रनों की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। भारत की ओर से दुर्गा राव ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए। दीपक मलिक और प्रकाश ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।


गणेशभाई मुहुदकर के शतक ने दिलाई जीत


ganesh


लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को मैन ऑफ द मैच गणेशभाई मुहुदकर के शतक ने जीत दिलाई। उन्होंने केवल 69 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम के लिए मुहुदकर के अलावा दीपक ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी कमाल किया। वे 43 गेंद में 53 रन बनाने के बाद रिटायर आउट हुए। वहीं, नरेश ने 18 गेंद में 40 रन की पारी खेली। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अविजित रही है और वह खिताबी जीत की प्रबल दावेदार है…Next


Read More:

52 के सलमान निभाएंगे 18 साल के लड़के का किरदार, ऐसा होगा लुक!
टीम इंडिया को जूझता देख गावस्‍कर को आई धोनी की याद, कही ये बड़ी बात
गणतंत्र दिवस समारोह में यूपी की झांकी होगी शानदार, ये बातें रहेंगी खास


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग