blogid : 7002 postid : 1392929

सीरीज फतह कर पत्नी अनुष्का के साथ छुट्टी पर निकले विराट कोहली, शेयर की यें तस्वीरें

Posted On: 29 Jan, 2019 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में भी वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। भारत ने सोमवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में जीत की हैट्रिक लगाते हुए सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली और अब टीम इंडिया बाकी बचे दो वनडे मैचों में 5-0 के क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान पर उतरेगी। हां, वो बात अलग है कि अब बाकी के दो मुकाबलों और उसके बाद होने वाली टी20 सीरीज में टीम के कप्तान विराट कोहली नहीं होंगे। हालांकि विराट खुश हैं कि टीम सीरीज जीत चुकी है और सारे खिलाड़ी रंग में है ऐसे में वो अब तनाव मुक्त होकर अपना हॉलीडे मना सकते हैं।

 

 

मुझे काफी समय से ब्रेक नहीं मिला था- विराट

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 से पहले अब जब कुछ ही वनडे मैच बाकी हैं, ऐसे में विराट कोहली को आराम देने पर कुछ लोगों ने सवाल भी उठाए थे लेकिन विराट ने सोमवार को जीत के बाद अपना जवाब खुलकर सामने रखा। विराट ने कहा, ‘मुझे काफी समय से ब्रेक नहीं मिला था। काफी व्यस्त ऑस्ट्रेलिया दौरा था और अब मैं सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त के बाद खुश होकर आराम पर जा सकता हूं। मैं आराम से इस छुट्टी का लुत्फ उठा सकूंगा’।

 

 

इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

मंगलवार को विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर कर अपने फैंस को अपडेट किया है. तस्वीर में विराट और अनुष्का हवाई अड्डे पर दिख रहे हैं. विराट ने लिखा है ‘हम दूर जा रहे हैं’। विराट के साथ अनुष्का ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर साथ थी औऱ अब ये कपल साथ छुट्टी मनाने निकल गए हैं।

 

View this post on Instagram

Away we go ❤️😃#travelswithher

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

 

कभी ना कभी कोई आप की जगह लेगा ही

इसके अलावा विराट कोहली ने ये भी संदेश साफ दिया कि खेल का यही अंदाज है कि कभी ना कभी कोई आपकी जगह लेगा ही और उन्हें इस बात का कोई डर नहीं है। विराट ने कहा, ‘किसी ना किसी दिन कोई आपकी जगह लेगा ही और खेल इसी तरह चलता रहता है। मैं टीम के लिए जितना योगदान दे सकता हूं उससे मैं खुश हूं’।

 

 

विराट की लगह लेंगे शुभमन गिल

गौरतलब है कि विराट कोहली के जाने के बाद उनकी जगह 19 वर्षीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ले सकते हैं जिन्होंने खासतौर पर भारत से बुलाया गया है। विराट ने युवा प्रतिभाओं के आगे आने और शुभमन गिल के बारे में कहा, ‘मेरा मानना है कि कई प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। हमने पृथ्वी शॉ को मौके को भुनाते देखा। शुभमन भी शानदार बल्लेबाज है और मैंने उसे नेट्स में बल्लेबाजी करते देखा। वो शानदार है। मैं जब 19 साल का था तब उसका 10 प्रतिशत भी नहीं था। हम चाहते हैं कि युवा प्रतिभाओं को मौका मिले, उनकी जगह बने और वे भारतीय क्रिकेट का भविष्य तराश सकें’।

 

 

रोहित संभालेंगे कमान

टीम इंडिया ने मौजूदा वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है, ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में अब भारतीय टीम कुछ प्रयोग करने से नहीं हिचकेगी। गौरतलब है कि चयनकर्ता भी साफ कर चुके हैं कि भारतीय वनडे टीम में अब विश्व कप तक ज्यादा कोई बदलाव नहीं होंगे। यानी मौजूदा खिलाड़ियों में ही एक-दो फेरबदल की उम्मीद की जा सकती है और आगामी कुछ वनडे मैच इस तस्वीर को साफ कर देंगे।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग