blogid : 7002 postid : 1348658

कोई था पंप ऑपरेटर तो किसी का था बिजनेस, जानें भारतीय क्रिकेटरों के पिता क्या करते थे

Posted On: 26 Aug, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

किसी भी सफलता को पाने के लिए अगर आपके साथ आपका परिवार हो तो आपके लिए राहें भी आसान हो जाती हैं. भारतीय क्रिकेटरों के साथ भी कुछ ऐसा ही है, भारतीय टीम के मशहूर क्रिकेटर भी आज जिस मुकाम पर हैं उसेक पिछे उनका परिवार हमेशा खड़ा रहा है. भारतीय क्रिकेटरों के अपने मुकाम तक पहुंचाने के लिए उनके पिता ने उन्हें सपोर्ट किया. आइए आपको बताते हैं कि आज बुलंदी पर पहुंच चुके भारतीय क्रिकेट सितारों के पिता क्या जॉब करते थे.

cover father


1. विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 18 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया था, विराट के पिता एक बिजनेसमैन थे, विराट आज भी अपने पिता को याद करते हैं. साल 2006 में उनका निधन ब्रेन स्ट्रोक के कारण हुआ था. विराट ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरे पिता मेरा सबसे बड़ा सपोर्ट थे, वह मुझे हर दिन प्रैक्टिस के लिए छोड़ने जाया करते थे. मैं आज भी उन्हें बेहद मिस करता हूं.


kohlidadc

2.  महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के पिता MECON में बतौर पंप ऑपरेटर काम करते थे. यह कहानी हाल ही में आई फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में भी बताई गई है कि कैसे उनके पिता ने एक छोटे से घर में रहकर महेंद्र सिंह धोनी को बड़ा किया और अपने सपनों के खुलकर जीने की आजादी दी.


ms father

3. युवराज सिंह

टीम इंडिया के सिक्सर किंग युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं. अपने करियर में उन्होने एक टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले हैं. उनका करियर चोट के कारण खत्म हो गया था, इसके बाद उन्होंने फिल्मों में कदम रखा. फिल्म सिंह इज ब्लिंग में अक्षय कुमार के पिता का रोल उन्हीं ने निभाया था. भाग मिल्खा भाग में कोच का रोल उन्हीं ने अदा किया था.


Yuvraj Sing

4. रोहित शर्मा

टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज और हिटमैन रोहित शर्मा के पिता एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के स्टोरहाउस में बतौर केयरटेकर काम कर चुके हैं. पिता की कम आय के कारण रोहित को बोरिवली में उनके नाना-नानी और मामाओं ने पाला था.

Rohit-Sharma





5. सुरेश रैना




Suresh Raina




टीम इंडिया के इस धाकड़ बल्लेबाज के पिता त्रिलोकचंद रैना उत्तर प्रदेश के मुरादनगर की एक फैक्टरी में काम करते थे.वह भारतीय सेना के रिटायर्ड अफसर हैं और जम्मू-कश्मीर के रैनावैड़ी इलाके से ताल्लुक रखते हैं…Next





Read more:

धोनी, युवराज समेत इन 5 बल्लेबाजों ने मारे हैं सबसे लंबे छक्के, जानें किसने मारा किसके खिलाफ

ये हैं दुनिया के सबसे स्टाइलिश बियर्ड लुक वाले क्रिकेटर, भारतीय क्रिकेटरों का है दबदबा

भारत समेत दुनिया ये 5 बल्लेबाज जो बेहद कम बार हुए बोल्ड, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग