blogid : 7002 postid : 1353974

क्रिकेट से ही नहीं बल्कि विज्ञापन से भी करोड़ों की कमाई करते हैं धोनी, कोहली समेत ये 4 क्रिकेटर

Posted On: 18 Sep, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1044 Posts

126 Comments

भारतीय क्रिकेटर यूं ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों की सुची में आते हैं. वैसे तो सभी जानते हैं कि भारतीय टीम के क्रिकेटरों की सैलरी करड़ो में है, इसके  साथ ही वो आईपीएल से भी मोटा पैसा कमाते हैं. अपनी फेस वैल्यू की बदौलत ही विज्ञापन जगत में ये क्रिकेटर्स छा जाते हैं. ऐसे मे चलिए जानते हैं आखिर कितना पैसा लेते हैं विज्ञापन में आने के मशहूर क्रिकेटर.


cover



1. महेंद्र सिंह धोनी

अपने दमदार खेल और भरोसेमंद कप्तानी से सभी का दिल जीत चुके धोनी विज्ञापन जगत के चमकते हुए सितारे माने जाते हैं. धोनी के पास 18 से ज्यादा ब्रांड्स है. जिनसे साल भर में धोनी 152 करोड़ से ज्यादा कमा लेते हैं.



msd



2. विराट कोहली

भारीय टीम के नए कप्तान विराट कोहली इस दौर में सबसे काबिल क्रिकेटरों की सूची में आ गए हैं. हर फार्मेट में विराट का जलाव है. ऐसे में उनी ब्रांड वैल्यू भी बहुत है. विराट के पास, विक्स, बूस्ट, मान्यवर,एडिडास,एमआरफ,जिओनी जैसे 12 मशहूर ब्रांड्स हैं, जिनसे प्रति एंडोर्समेंट विराट 120 करोड़ कमा लेते हैं.



Virat Kohli



3. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन का जादू क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भी फैंस के सिर पर चढ़कर बोलता है. सचिन के पास रेनॉल्ड्स, तोषिबा, बीएमडब्ल्यू, कैनन आदि ब्रांड्स हैं. फोर्ब्स मैंगजीन के अनुसार एंडोर्समेंट से सचिन की सालाना कमाई 40 करोड़ रुपए तक होती है.



sachin-tendulkar

4. युवराज सिंह



yuvraj isngh



भारतीय टीम के सिक्सर किंग कहे जाने युवरजा भले ही इन दिनों भारतीय चीम का हिस्सा हो, लेकिन उन्हें लोग आज भी बेहद पंसद करते हैं. युवराज के पास ऑडी, क्यू5, एलजी, रिवाइटल जैसे ब्रांड्स हैं. जिनसे युवी प्रति एंडोर्समेंट 14 करोड़ रुपए कमा लेते हैं. इसके साथ ही वो अपने बिजनेस भी करते हैं…Next


Read More:

धोनी समेत ये हैं दुनिया के 4 सबसे बेहतरीन विकेटकीपर

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100  छक्के



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग