blogid : 7002 postid : 1374299

इन 5 भारतीय क्रिकेटरों के लिए शादी रही लकी, लाइफ पार्टनर मिलने के बाद दमदार रहा प्रदर्शन

Posted On: 13 Dec, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

793 Posts

126 Comments

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में अपनी लेडी लक अनुष्का शर्मा से शादी की है। दोनों कपल फिलहाल अपना हॉलीडे एंजॉय कर रहे हैं। विराट इस वक्त विश्व क्रिकेट के सबसे काबिल बल्लेबाज माने जा रहे हैं, ऐसे में चलिए नजर ड़ालते हैं उन क्रिकेटरों के करियर ग्राफ पर जो शादी के बाद बेहतरीन तरीके से ऊपर ही गया है। भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो भारतीय क्रिकेटरों के लिए उनकी शादी लकी साबित ही है। लगभग हर क्रिकेटर के करियर में शादी के बाद उनका ग्राफ ऊपर ही गया है। तो चलिए जानते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में।

cover


1. महेन्द्र सिंह धोनी

हमारे कैप्‍टन कूल की बात की जाए तो उनके लिए यह थोड़ा निराशाजनक रहा है। हालांकि ऐसा नहीं कि सभी प्रारूपों में ऐसा हुआ हो इसका सबसे अधिक प्रभाव उस प्रारूप पर पड़ा था जिससे कप्‍तान धोनी संन्‍यास ले चुके हैं। टेस्‍ट में उनका औसत 42.59 से गिरकर 34.42 रह गया। लेकिन अगर वनडे की बात की जाए तो उनके प्रदर्शन पर कोई खास असर नहीं पड़ा।


ms dhoni


2. अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने साल 2014 में राधिका से की, शादी के पहले जहां रहाणे का औसत 39.88 था वहीं शादी के बाद यह बढ़कर 48.52 हो गया। रहाणे ने वनडे में भी बेहतरीन प्रर्दशन किया है, साथ ही टेस्ट में भी उन्हें उप-कप्तान बनाया गया है। रहाणे ने कोहली के न रहते हुए अच्छी तरह से टीम को संभाला था।



rahaneee


3. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने 2015 में रितिका साजदेह से शादी की और शायद लेडी लक का लक और रोहित की मेहनत था जिसकी वजह से 2015 से पहले उनका जो औसत 33.18 था वह बढ़कर 57.60 हो गया। रोहित शर्मा अब वनडे और टी-20 के उप-कप्तान भी हैं। इसके साथ ही वो आईपीएल में मुंबई के कप्तान हैं और टीम को विजेता भी बनवा चुके हैं।



rohit



4. रिद्धिमान साहा

भारतीय टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की राह तब खुली है, जब भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट टीम से विदा लिया। रिद्धिमान साहा ने साल 2011 में शादी की और उनका औसत उस दौरान 18 से था 32.64 हो गया। साहा को पिछले कुछ समय से जब भी टीम में जगह मिली है उन्होंने विकेट के पीछे भी अच्छा प्रर्दशन किया है और बल्ले के साथ भी अच्छा ओसत रहा है।


wriddhiman saha



5. आर अश्विन


aswin


भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन के औसत में बड़ी बढ़ोतर उनकी शादी के बाद हुई जहां शादी से पहले उनका औसत 14.22 था शादी के बाद यह बढ़कर 25.66 हो गया। साथी ही अश्विन टेस्ट में भी वनडे रैकिंग हासिल की है और वनडे में भी उनका प्रर्दशन भी अच्छा रहा।…Next



Read More:

वॉचमैन का बेटा बन गया ‘सर जडेजा’, मां की मौत के बाद नहीं खेलना चाहते थे क्रिकेट

इन 5 मौकों पर भारत ने 1 रन से जीता मैच, बेहद रोमांचक था मुकाबला

ये 5 बल्लेबाज हर तरफ खेल सकते हैं शॉट, जानें क्यों खास हैं ये खिलाड़ी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग