blogid : 7002 postid : 1369181

संन्यास के कगार पर खड़े हैं ये क्रिकेटर, कभी भी कह सकते हैं ‘अलविदा’

Posted On: 20 Nov, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

832 Posts

126 Comments

क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने खेल से रातोंरात स्टार बन जाता है। लेकिन जो आता है उस जाना भी है। हर क्रिकेट का अपना एक वक्त होता है, उस दौरान उसका बल्ला या फिर गेंद सबको हैरान कर देती है। लेकिन कुछ सालों बाद वो चमक फीकी पड़ने लगती है। ऐसे में आइए जानते है टीम इंडिया के ऐसे खिलाडियों के बारे में जो संन्यास के कगार पर खड़े है।


cover


1. गौतम गंभीर

टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज गौतम गंभीर पिछले लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। हालांकि की वो आईपीएल खेलते हैं, लेकिन उन्हें वनडे,टी-20 या फिर टेस्ट में बल्लेबाजी का मौका भारतीय टीम की तरफ से नही मिल रहा है। गंभीर ने अपना अंतिम टेस्ट मैच ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था और आखिरी वनडे भी धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ खेला। ऐसे में अब उनका दोबारा वापस आना मुश्किल लगता है, क्योंकि टीम में उनकी जगह लेने वाले कई खिलाड़ी हैं।


gautamgambhir


2. इरफान पठान

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इरफान पठान खुद एक इंटव्यू में बोल चुके हैं कि अब वो भारतीय टीम में अपने चयन की उम्मीदों के छोड़ चुके हैं। लेकिन वो घरेलू क्रिकेट में खेलते रहेंगे, साथ की आईपीएल में भी। लेकिन पिछले साल आईपीएल में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था, ऐसे में अब उनका करियर विराम की तरफ बढ़ रहा है।


irfan


3. यूसुफ पठान

इरफान पठान के भाई यूसुफ भी कई सालों से टीम से बाहर हैं। यूसुफ को लोग केवल आईपीएल में ही देख पाते हैं। यूसुफ भी घरेलू क्रिकेट में खेल रहे हैं, लेकिन लगता नहीं है कि वो वापस कभी टीम का हिस्सा बन पाएंगे, क्योंकि उनकी जगह लेने वाले कई खिलाड़ी इस वक्त टीम का हिस्सा हैं।



yusuf



4. मोहमम्द कैफ

मोहमम्द कैफ इन दिनों छत्तीसगढ़ की रणजी टीम के कप्तान और मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। मोहम्मद कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 वनडे मैच खेले हैं। हालांकि अब वो शायद ही टीम का हिस्सा बनें लेकिन उन्होंने खुद संन्यास का ऐलान नहीं किया है। साल 2002 में इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर उनकी 87 रन की पारी हमेशा याद की जाती है जिसके चलते भारत वह ट्राइंग्युलर सीरीज जीतने में कामयाब हुआ था।


Par340568



5. युवराज सिंह


yuvi


भारतीय टीम को दो विश्व कप में जीत दिलवाने के मुख्य हीरो रहे युवराज कई सालों से अपनी बुरी फॉर्म की वजह से बेहद परेशान हैं। कई बार युवी को मौके भी मिले लेकिन वो असफल साबित हुए, साथ ही वो फिटनेस टेस्ट में भी पास नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में युवी की जगह टीम में अन्य खिलाड़ियो ने ले ली है।…Next


Read More:

T20 में ये 4 दावेदार ले सकते हैं धोनी की जगह, जानें उनका खास अंदाज

कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने 61 गेंदो में बनाए शतक

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ये 5 धुआंधार कप्तान, जिनके अंदाज के फैंस हैं दीवाने

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग