blogid : 7002 postid : 1362434

इंडिया को वर्ल्डकप दिलाने वाला वो गेंदबाज, जिसकी फिर कभी मैदान पर वापसी नहीं हुई

Posted On: 23 Oct, 2017 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

एक नया एक्टर जिसे अपनी पहली फिल्म सुपरहिट होने का इंतजार रहता है. उसे लगता है कि शायद फिल्म चलने के बाद उसका कॅरियर भी निकल पड़े. उसी तरह एक क्रिकेटर जिसे इंतजार रहता है अपने बेहतरीन परफॉर्मेस का, जिसके बाद टीम में उसे मजबूत कड़ी मानते हुए उसकी जगह पक्की हो सके.

लेकिन अफसोस! जिंदगी के किस्से ऐसे हैं जहां लगने और होने में बहुत फर्क होता है. शायद इसलिए क्रिकेट ही नहीं बल्कि ‘जिंदगी अनिश्चिताओं का खेल है’ ऐसी ही कहानी है, टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में गोल्डन ओवर फेंकने वाले क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा की.


t20

जिनकी गेंद को पाकिस्तानी क्रिकेटर मिसबाह ने हवा में उछाल दिया, लेकिन अगले ही पल श्रीसंत ने कैच लपका और टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया. जोगिंदर शर्मा की गेंद ने पाकिस्तान से मैच और खिताब दोनों छीन लिया था. मैच के बाद जोगिंदर शर्मा हीरो बन चुके थे. मीडिया में उनके इंटरव्यू आ रहे थे. फैंस उनके खास अंदाज की बातें कर रहे थे. लेकिन ना जाने क्यों उन्हें फिर कभी नहीं चुना गया. उनका क्रिकेट कॅरियर यहीं सिमट गया.



joginder


2004 में शुरू किया था क्रिकेट कॅरियर

जोगिंदर ने अपना क्रिकेट कॅरियर 2004 में बंग्लादेश के खिलाफ किया था. लेकिन उन्हें 2007 में हुए टी-20 से जोगिंदर को पहचान मिली. जब मैच के दौरान कैप्टन धोनी ने आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा को दिया. मैच को जीतने के लिए पाक को लास्ट ओवर में 13 रन चाहिए थे. पाक के पास एक विकेट था. जोगिंदर ने विकेट गिराकर इंडिया टीम को जीत दिलाई और टी-20 के हीरो बन गए. जोगिंदर शर्मा ने कुल 4 मैच खेले, जिनमें 35 रन बनाए और एक विकेट लिया.


joginder 2


2011 में हुआ था एक्सीडेंट

साल 2011 में जोगिंदर शर्मा का एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट में उनके सिर में गंभीर चोटें आई थीं. इस वजह से उन्हें कुछ समय तक आईसीयू में रहना पड़ा. हादसे के बाद जोगिंदर ठीक तो हो गए थे, लेकिन इंडिया टीम में वापसी नहीं कर पाए.


joginder 3


हरियाणा पुलिस में हैं डीएसपी

जोगिंदर अब हरियाणा पुलिस में लंबे समय से बतौर डीएसपी ड्यूडी कर रहे हैं. 15 अगस्त और 26 जनवरी पर होने वाली परेड में वे मार्च पास्ट करते नजर आते हैं, साथ ही कई बार नाइट ड्यूटी करते हुए भी देखा गया है. 2007 के टी-20 मैच के लिए जोगिंदर को हरियाणा सरकार ने 21 लाख का पुरस्कार दिया था…Next



Read More:

कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे कम गेंदों में जड़े तोबड़तोड़ शतक

भारत समेत दुनिया के इन 5 गेंदबाजों ने टी20 क्रिकेट में फेंके हैं सबसे ज्यादा मेडेन ओवर

जब गली क्रिकेट खेलते थे कोहली तब स्टार थे नेहरा, अब उनकी कप्तानी में खेलेंगे आखिरी मैच

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग