blogid : 7002 postid : 1381170

करोड़ों में है इन 6 क्रिकेटरों की IPL बेस प्राइस, पर शायद ही कोई लगाए बोली!

Posted On: 23 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

849 Posts

126 Comments

आईपीएल के 11वें सीजन के लिए हर टीम ने अभी से अपनी कसर ली है और खिलाड़ों को रिटेन करने के बाद अब एक बार फिर से ऑक्शन के लिए टीमें तैयार हो गई हैं। ऑक्शन27 और 28 जनवरी को होना है, वहीं इस बार सभी फ्रेंचाइजी टीमों को 5 खिलाड़ियों को रिटेन करना था। इस वजह से कई सारे क्रिकेटर टीम में रिटेन नहीं कि गए हैं और उन्हें ऑक्शन का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में चलिए जानते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में जो इस बार ऑक्शन में आएंगे और उनकी बेस प्राइज में करोड़ो में है।

cover


1. हरभजन सिंह

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रहे हरभजन सिंह को उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने इस साल रिटेन नहीं किया है। हरभजन की बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए है, लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि पिछले साल न ही हरभजन ने गेंद से कमाल दिखाया था और न ही उन्हें टीम में जगह दी जा रही थी। भज्जी ने अगले 11 मैच खेले, लेकिन सिर्फ 8 विकेट ले सके। इसके बाद वो फिर टीम से बाहर कर दिए गए, ऐसे में हरभजन की बेस प्राइज टीमों के लिए कहीं ज्यादा है और उनका प्रर्दशन उम्दा नहीं रहा।


Harbhajan


2. मुरली विजय

मुरली विजय किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले मुरली 2017 में चोट के कारण आईपीएल नहीं खेल पाए थे। टीम इंडिया के लिए सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले विजय के लिए 2 करोड़ की बेस प्राइस काफी ज्यादा है। उन्होंने अब तक सिर्फ 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 48 रन के टॉप स्कोर से साथ उनका स्ट्राइक रेट 110 का है। वहीं, ओवरऑल टी20 में 153 मैचों में उन्होंने 25 के एवरेज से 3727 रन बनाए हैं, ऐसे मं उनपर सबकी नजर रहेगी की क्या उनकी टीम पंजाब उन्हें दोबारा अपनी टीम का हिस्सा बना सकती है या नहीं


vijay


3. कर्ण शर्मा

यंग प्लेयर में कर्ण शर्मा का नाम आता है जो मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेत हैं। खास बात ये है कि टीम इन्हें हरभजन सिंह के तौर पर पिछले सिजन में आजमा चुकी है। कर्ण ने हरभजन की जगह गेंदबाजी की और 9 मैचों में 13 विकेट झटके थे,लेकिन बैटिंग में कुछ खास नहीं कर पाए। ऐसे में कर्ण ने खुद की बेस प्राइज करीब 2 करोड़ रखी है, अब देखना य है कि मुंबई इनपर अपना दांव खेलती है या नहीं।


karn-sharma-


4. एंग्लो मैथ्यूज

श्रीलंकाई ऑलराउंडर मैथ्यूज 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में थे, लेकिन मैथ्यूज को केवल 3 मैचों में ही खेलने का मौका मिला था जिसेमें वो कुछ खास काम नहीं कर पाए थे। मैथ्यूज ने कुल 32 रन बनाए और एक भी विकेट नहीं ले सके। वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर में भी उनका प्रर्दशन बेहद निराशाजनक रहा है, पिछले 1 साल में लगातार चोट के कारण टीम से अंदर-बाहर होते रहे। ऐसे में 2 करोड़ की बेस प्रइज टीम को उनके लिए ज्यादा लग सकती है।


Angelo


5. रवि बोपारा

इंग्लिश बॉलर रवि बोपारा 2009 से आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन सिर्फ 3 सीजन खेले। आखिरी बार 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद में थे। 9 मैचों में 6 विकेट लिए। इंग्लैंड के लिए भी 2014 से टी20 क्रिकेट नहीं खेला। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स टीम के लिए खेलते हैं।

Bopara


6. लसिथ मंलिगा


malinga


करीब 10 साल तक मंलिगा मुंबई इंडियंस के लिए खेलत रहे हैं, टीम को वो एक सीनियर खिलाड़ी के तौर पर देखे जात हैं। लेकिन उनका प्रर्दशन पिछले सिजन में कुछ खास नहीं रहा था, साथ ही उऩकी फिटनेस भी समस्या रह है। ऐसे में मंलिगा ने अपना बेस प्राइज करीब 1 करोड़ तक रखा है।…Next



Read More:

इन 4 मौकों पर ताश की तरह बिखर गई टीम इंडिया की बल्लेबाजी, शर्मनाक हैं रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इन धाकड़ खिलाड़ियों पर IPL में बरस सकता है पैसा

जब मैदान पर इस भारतीय क्रिकेटर को लड़की करने लगी किस, कमेंटेटर करने लगा था गिनती

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग