blogid : 7002 postid : 1381341

IPL ऑक्शन में चमकेगी इन 5 खिलाड़ियों की किस्मत, लग सकती है करोड़ों में बोली

Posted On: 24 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

IPL 2018 ज्द ही शुरू होने वाला है और 27 और 28 जनवरी को 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी, जिसमें 360 भारतीय खिलाड़ी होंगे। ऐसे मं इस बार सबकी नजर युवा चेहरे पर भी होगी, आईपीएल बोली के दौरान अंडर 19 टीम के 5 खिलाड़ी करोड़ों की रकम हासिल कर सकते हैं क्योंकि वो अपने आप में मैच विनर हैं। इस साल अंडर 19 के कई खिलाड़ि उम्दा प्रर्दशन कर रहे हैं ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि आईपीएल में इनपर भी खूब पैसे लूटाए जाएंगे।


cover


1. पृथ्वी शॉ

अंडर 19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने अबतक के अपने खेल में उम्दा प्रर्दशन किया है। बतौर कप्तान लोग उन्हें बेहद प्रभावशाली मान रहे हैं, उनके बल्लेबाजी के टैलेंट को देखते हुए उनपर बोली लगाई जा सकती है। अंडर 19 टीम में पृथ्वी शॉ ने 3 मैचों की 2 पारियों में 151 के औसत से 151 रन बनाए हैं। आपको बता दें पृथ्वी शॉ की प्रतिभा को देखते हुए एमआरएफ जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड ने पृथ्वी शॉ के साथ बैट डील भी साइन की है।


Prithvi Shaw



2. शुभमन गिल

पंजाब का ये मुंडा महज 18 साल का है लेकिन बल्लेबाजी में इन्हें बड़े खिलाड़ियो के साथ तोला जा रहा है। शुभमन गिल अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। गिल ने 2 पारियों में 153 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी ज्यादा का है। शुभमन गिल ताबड़तोड़ ओपनिंग करते हैं और इंग्लैंड की मुश्किल पिच पर वो अंडर 19 मैच में शतक भी लगा चुके हैं।



Shubman Gill



3. कमलेश नागरकोटी

कमलेश नागरकोटी ने अपनी गेंदबी से कई खिलाड़ियों को हैरान कर दिया। कई पूर्व खिलाड़ी इनकी रफ्तार से हैरान हैं, सिर्फ 18 साल का ये गेंदबाज 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकता है। अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले मैच में नागरकोटी ने अपनी रफ्तार से ऑस्ट्रेलियाई टीम के होश उड़ा दिए थे। इस मैच में नागरकोटी ने 29 रन देकर 3 विकेट लिए थे। ऐसे में कई टीमों को नए गेंदबाज के तौर पर कमलेश नागरकोटी को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।



Kamlesh Nagarkoti



4. शिवम मावी

यूपी के रहने वाल शिवम मावी अभी 19 साल के हैं, हालांकि शिवम मावी की रफ्तार भी कम नहीं, दाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज 146 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकता है। अंडर 19 वर्ल्ड कप में नागरकोटी के साथ-साथ शिवम मावी भी गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं और 3 मैच में कुल 6 विकेट ले चुके हैं।


Shivam Mavi


5. अनुकूल रॉय


Anukul Roy



झारखंड के स्पिन गेंदबाज अनुकूल रॉय की फिरकी ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में तहलका मचा रखा है। अनुकूल रॉय टूर्नामेंट में 10 विकेट ले चुके हैं, जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 विकेट झटके। अनुकूल रॉय की तुलना रवींद्र जडेजा से हो रही है क्योंकि उनकी लाइन भी जडेजा की तरह सटीक है, जो कि बल्लेबाज को खुल कर खेलने का ज्यादा मौका नहीं देती। ऐसे में उम्मीद है कि इनपर भी लोग पैसा लगा सकते हैं।…Next


Read More:

इन 4 मौकों पर ताश की तरह बिखर गई टीम इंडिया की बल्लेबाजी, शर्मनाक हैं रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इन धाकड़ खिलाड़ियों पर IPL में बरस सकता है पैसा

जब मैदान पर इस भारतीय क्रिकेटर को लड़की करने लगी किस, कमेंटेटर करने लगा था गिनती

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग