blogid : 7002 postid : 1390157

ये हैं IPL के सबसे अनलकी बल्लेबाज, लिस्ट में सचिन और विराट भी हैं शामिल

Posted On: 13 May, 2018 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

830 Posts

126 Comments

दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के शतक जमाने के बाद भी यदि टीम हार जाती है तो ऐसे क्रिकेटर को व्यक्तिगत उपलब्धि की खुशी के बजाए हार का गम ज्यादा होता है। आईपीएल में भी ऐसे कई मौके आए जब दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों के बल्ले से निकला शतक भी उनकी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहा। आईपीएल में अब तक सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे क्रिकेटरों के शतक जमाने के बावजूद उनकी टीम जीत नहीं सकी। आईपीएल के ‘अनलकी’ शतकवीरों की सूची में कई खिलाड़ियों का नाम शामिल है, जिन्हें जीत की खुशी नसीब नहीं हुई।

 

 

1. एंड्रयू सायमंड्स

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंड के तौर पर मशूहर सायमंड्स अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं। एंड्रयू सायमंड्स ने 24 अप्रैल 2008 को डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 117 रन की नाबाद पारी खेली थी, उनकी टीम तीन विकेटों से यह मुकाबला हार गई थी।

 

 

2. यूसुफ पठान

यूसुफ भले ही इस वक्त इंडिया टीम का हिस्सा न हों, लेकिन अक्सर आईपीएल में वो बेहतीन प्रर्दशन करते हैं। शायद इसलिए उन्हें टीमें बोली में खरीद भी लेती हैं। राजस्थान रॉयल्स से आईपीएल में आने वाले यूसुफ पठान ने 13 मार्च 2010 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 100 रन की शतकीय पारी खेली थी, इसके बावजूद उनकी टीम को तीन रन से हार का सामना करना पड़ा था।

 

 

3. सचिन तेंदुलकर

मुंबई इंडियंस से आईपीएल खेलने वाले सचिन ने कई यादगार पारियां खेली हैं मुंबई की तरफ से, लेकिन अनलकी बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर वो भी काबिज हैं। सचिन ने 15 अप्रैल 2011 को कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाए थे, मुंबई इंडियंस 8 विकेटों से यह मुकाबला हार गई थी।

 

 

4. शेन वॉटसन

आईपीएल के सबसे धाकड़ ऑलराउंडर में अपना नाम रखने वाले वॉटसन अक्सर आक्रमक बल्लेबाजी ही करते हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम से अलग होने के बाद भी उनका सिक्का आईपीएल में खूब चलता है। शेन वॉटसन ने 22 अप्रैल 2013 को राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शतक जमाया था। उनकी 101 रन की पारी के बावजूद राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा था।

 

 

5. रिद्धिमान साहा

विकेटकीपर बल्लेबाजी के तौर पर जाने जाने वाला साहा भी मैदान पर कई बार अपनी बल्लेबाज से सबको हैरान कर चुके हैं। किंग्स इलेवन में रहते हुए रिद्धिमान साहा ने एक जून 2014 को कोलकाता के खिलाफ 115 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद भी अपनी टीम को जीत दिला नहीं सके थे।

 

 

6. विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान भी इस लिस्ट में हैं। आईपीएल अक्सर विराट का बल्ला चलता है, विराट के लिए साल 2016 बतौर बल्लेबाज बेहतरीन रहा था इसमें उन्होंने शतक की लड़ी लगाई थी। विराट कोहली ने 24 अप्रैल 2016 को गुजरात लॉयन्स के खिलाफ शतक जमाया था। उनकी 100 रन की नाबाद पारी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच हार गई थी।

 

 

7. स्टीव स्मिथ

इस साल आईपीएल से दूर रहने वाले स्मिथ अक्सर आईपीएल में अपने रंग दिखाते हैं। पुणे के साथ खेलते हुए स्मिथ ने गुजरात लॉयन्स के खिलाफ 101 रन की पारी खेली थी, कोहली के शतक की तरह स्मिथ के शतक के बावजूद गुजरात जीत गई थी।

 

 

8. हाशिम अमला

 

 

बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर अपनी पहचान रखेन वाले अमला भी इस लिस्ट में शामिल हैं। पिछले सीजन में पंजाब की तरफ से खेलते हुए हाशिम अमला ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंदौर में (104*) और गुजरात लॉयन्स के खिलाफ मोहाली में (104) शतक जमाया था, हालांकि उनके इस शतक के बाद भी किंग्स इलेवन की टीम दोनों ही मैच हार गई थी।Next

 

Read More:

आईपीएल के इन हीरो को भूले दर्शक, कभी मैदान पर चलता था जादू

IPL के स्टार गेंदबाज हुआ करते थे कामरान, अब करते हैं खेतों में काम

IPL में बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले 6 खिलाड़ी, जो आज तक नहीं ठोक पाए शतक

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग