blogid : 7002 postid : 1385298

IPL के समय में नहीं हुआ कोई बदलाव, रोहित और धोनी के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

Posted On: 15 Feb, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

आईपीएल 11 आने भी भले ही अभी वक्त हो लेकिन अभी से इसका इंतजार लोग कर रहे हैं। आईपीएल में एख बार फिर धोनी पीली जर्सी में दिखेंगी और राजस्थान की टीम भी दोबारा मैदान पर वापसी करेगी। टीम के मालिकों ने अपनी अपनी टीमें तैयार कर ली हैं और अब बस महामुकाबले का इंतजार है। कुछ दिनों पहले आईपीएल के लेकर खबरें थी कि, समय में कुछ बदलाव हो सकते हैं, साथ ही मैच कहां और कब खेले जाएंगे इस पर से भी संशय खत्म कर दिया है बीसीसीआई ने।


cover


वही रहेगा मुकाबलों का समय

पिछले एक महीने से चर्चा थी कि आईपीएल के नए ब्रॉडकास्टर स्टोर स्पोर्ट्स की पहल पर आईपीएल के नए सीजन यानी सीजन 11 से मुकाबलों की टाइमिंग में बदलाव हो सकता है। खबरें यह भी आईं कि सभी फ्रेंचाइजीज ने टाइमिंग में बदलाव का विरोध किया है। बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन की तारीखों और वक्त का ऐलान कर दिया है। आईपीएल के नए सीजन में मैचों पुरानी टाइमिंग यानी दोपहर चार बजे और शाम आठ बजे ही शुरू होंगे।

ipl-at-dharamshala


कुल नौ मैदानों पर 60 मुकाबले खेल जाएंगे, 12 मुकाबले दोपहर चार बजे शुरू होगे जबकि 48 मुकाबले शाम आठ बजे खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह 6 अप्रेल को होगा। 51 दिन तक चलने वाले इस नए सीजन की शुरुआत सात अप्रेल को होगी। स्टार पहली बार लीग का प्रसारण करेगा, इससे पहले लीग का प्रसारण अधिकार सोनी नेटवर्क्‍स के पास था।


ipl1


पहले दिन दो मुकाबले होंगे, मोजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो साल बाद लीग में वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में शाम आठ बजे खेला जाएगा। इसी दिन दूसरा मुकाबला दिल्ली में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दोपहर चार बजे खेला जाएगा।


ipl


वानखेडे स्टेडियम में ही टूर्नामेंट का पहला क्वालिफायर 22 मई को और फाइनल मुकाबला 27 मई को खेला जाएगा। 23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा, इन दो मुकाबलों का वेन्यू अभी तय नहीं हुआ है।

ipl_delhi


दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सिपरकिंग्स के घरेलू मुकाबले चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में होगे जबकि राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले जयपुर से सवाई मानसिंह स्टेडियम में होंगे।किंग्स इलेवन पंजाब के चार घरेलू मुकाबले मोहाली में और तीन मुकाबले इंदौर में खेले जाएंगे।…Next


Read More:

अफ्रीका में जीत की हैट्रिक के साथ टूटे ये रिकॉर्ड, ये रहे मैच के हीरो

कुंबले ने आज के दिन तोड़ी थी पाक टीम की कमर, बनाया था ऐतिहासिक रिकॉर्ड

U-19 वर्ल्‍डकप फाइनल में अभी तक इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं शतक


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग