blogid : 7002 postid : 1381498

7 अप्रैल से 27 मई तक मचेगा IPL का धूम-धड़ाका, बदल गया मैच का समय

Posted On: 27 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

833 Posts

126 Comments

IPL लीग के नए सीजन में दो बड़े बदलाव हो सकते हैं, 10 साल के पहले चरण के बाद अब आईपीएल नए सीजन की तैयारी में है और नए सीजन से पहले बहुत कुछ बदलने वाला है एक तरफ जहां सभी खिलाड़ी ऑक्शन के लिए जाएंगे (रिटेन पॉलिसी पर अभी सहमति नहीं) वहीं दूसरी तरफ पहले 10 साल तक क्रिकेट के इस महा मनोरंजन को सोनी के चैनलों पर देखते थे अब वो स्टार इंडिया पर दिखाया जाएगा।

cover


बदलेगा मैच का समय

आईपीएल 11 में जिस पहले बदलाव की बात की जा रही है उसका निर्धारण ब्रॉडकास्टर ही कर सकते हैं। बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल के समय में बदलाव के संकेत दिए हैं। अगर ब्रॉडकास्टर बीसीसीआई की बातों से सहमत हो पाया तो अब तक रात 8 बजे से शुरू होने वाले मुकाबले शाम 7 बजे से शुरू होंगे।


IPL0


अब जल्द खत्म हो जाएगा मैच

पिछले 10 साल में कई बार देखा गया कि रात 8 बजे से शुरू होने वाले मैच खत्म होते-होते 12 बज जाते थे ,जिससे स्टेडियम में मैच देखने आए दर्शकों के साथ घर में स्कूल-कॉलेज जाने वालों बच्चों को काफी परेशानी होती थी। इस तरह की बदलाव की मांग पहले भी की जा रही थी लेकिन इस बार आईपीएल की तरफ से इसे मान लिया गया है।


ipl teams



दोपर के मैच का समय भी बदलेगा

शाम सात बजे अगर दूसरा मैच शुरू होता है तो इसका असर दिन के पहले मुकाबले पर होगा और इसलिए अब तक चार बजे से शूरू होने वाले ये मुकाबले नए प्रस्तावित बदलाव के तहत दोपहर तीन बजे से शुरु किया जा सकता है। आईपीए काउंसिल के मीटिंग में आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्लe ने समय में बदलाव का प्रस्ताव रखा जिसे सभी फ्रेंचाइजी ने मान लिया है। लेकिन बदलाव तभी संभव है जब ब्रॉडकास्टर इस प्रस्ताव को मान ले।


match


सीजन के बाच में बदले जाएंगे खिलाड़ी

दूसरी तरफ इस बैठक में एक और बड़े बदलाव को सभी फ्रेंचाइजी ने मान लिया है। इस प्रस्ताव के तहत अब आईपीएल मुकाबले के दौरान भी खिलाड़ियों का ट्रांसफर किया जा सकता है। इंग्लिश प्रीमियर लीग की तरह अब आईपीएल मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों की जर्सी बदल सकती। हालांकि इस ट्रांसफर में वही खिलाड़ी आ पाएंगे जो लीग के सात मुकाबले में सिर्फ दो मैच में प्लेइंग इलेवन खेल पाए।


prv_1500000901


प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

राजीव शुक्ल ने बताया कि पांच दिसंबर को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी और दूसरी बातों पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि बीच मुकाबले में खिलाड़ियों के ट्रांसफर को लेकर एक आइडिया आया जिसे सभी फ्रेंचाइजी ने मान लिया। उन्होंने कहा कि इससे उन खिलाड़ियों को फायदा होगा जो अच्छे क्रिकेटर हैं लेकिन किसी भी कारण से प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए।


RCB vs KKR


ऐसा होगा मैच का शेड्यूल

किंग्स इलेवन पंजाब अपने चार घरेलू मैच मोहाली में, जबकि तीन इंदौर में खेलेगा। दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल में वापसी करने वाले राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैचों का फैसला राजस्थान हाई कोर्ट की 24 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद किया जाएगा। शुक्ला ने कहा, ‘यह मामला अदालत में है। मुझे लगता है कि, बुधवार को अदालत इस मामले का निस्तारण कर देगी. हम इसका इंतजार कर रहे हैं। अगर स्टेडियम तैयार रहता है और अदालत आरसीए की स्थिति को स्पष्ट कर देती तो जयपुर को प्राथमिकता दी जाएगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो पुणे वैकल्पिक स्थल होगा’।…Next



Read More:

इन 4 मौकों पर ताश की तरह बिखर गई टीम इंडिया की बल्लेबाजी, शर्मनाक हैं रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इन धाकड़ खिलाड़ियों पर IPL में बरस सकता है पैसा

जब मैदान पर इस भारतीय क्रिकेटर को लड़की करने लगी किस, कमेंटेटर करने लगा था गिनती

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग