blogid : 7002 postid : 1393231

IPL 2019: दो हफ्तों के कार्यक्रम का ऐलान, दिल्ली कैपिटल्स मैच की कमाई शहीदों को करेगी डोनेट

Posted On: 20 Feb, 2019 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1170 Posts

126 Comments

बीसीसीआई ने मंगलवार को आईपीएल 2019 के पहले दो हफ्तों का कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। इस बार आईपीएल का आगाज 23 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंगस और रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से होगा। लोकसभा चुनाव के चलते बीसीसीआई ने अभी सिर्फ दो हफ्तों का कार्यक्रम जारी किया है। पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम का ऐलान होते ही आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले घरेलू मैच से होने वाली कमाई को पुलवामा अटैक में शहीद होए जवानों को डोनेट करने का ऐलान किया है। बता दें, पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए है।

 

 

दिल्ली डेयरडेविल्स से अपना नाम बदलकर ‘दिल्ली कैपिटल्स’ रख लिया था

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने सोशल मीडिया पेज पर घोषणा की है कि इस आईपीएल सीजन (IPL 2019) के अपने पहले मैच से हुई कमाई को शहीदों के परिवारों को दान करेगी। बता दें कि फ्रैंचाइजी जिसने कुछ महीने पहले दिल्ली डेयरडेविल्स से अपना नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स रख लिया था। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर सभी से अपील की है कि वे शहीद परिवारों के लिए योगदान करें, चाहे जो भी हो, यह कहते हुए कि यह दर्दनाक आतंकी हमले में अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति एकजुटता दिखाने का समय है।

 

 

होम मैच से हुई कमाई दान करगें दिल्ली कैपिटल

दिल्ली कैपिटल की फ्रेंचाइजी ने शहीद परिवारों की मदद के लिए टीम के पहले होम मैच से हुई कमाई दान करने का निर्णय लिया है। फ्रेंचाइजी की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘इस आतंकी हमले के बाद हम काफी आहत हैं। हमारे जवान हमारे परिवार हैं।’सरहद पर जवान हमारी रक्षा करते हैं, तभी हम चैन से रातों को सो पाते हैं। हमारा कोई भी कदम जवानों के इस बलिदान की भरपाई नहीं कर सकता है। ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम शहीदों के परिवारों के जीवन में कुछ परिवर्तन लाने के लिए मदद कर पाए’।

 

 

जवानों के लिए हर संभव मदद करेंगे

फ्रेंचाइजी ने कहा, ‘दिल्ली कैपिटल्स की टीम जो भी कर सकती है जवानों के लिए करेगी। लिहाजा हमने ये निर्णय लिया है कि आईपीएल 2019 के दिल्ली कैपिटल्स के पहले होम मैच से हुई कमाई हम सीआरपीएफ की पत्नियों के लिए बनी वेलफेयर एसोसिएशन को देंगे’।

 

 

दो सप्‍ताह का शेड्यूल BCCI ने जारी किया

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी और टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल का 12वां संस्करण 23 मार्च से शुरू हो रहा है। इस साल कई अनिश्चिताओं के बीच लीग का आयोजन होना है। लोकसभा चुनावों के बीच आईपीएल खेला जाएगा। ऐसे में मैचों के स्थलों को लेकर स्थिति साफ नहीं है और इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने भी सिर्फ शुरुआती दो सप्ताहों का कार्यक्रम ही घोषित किया है। आईपीएल 2019 के पहले दो सप्‍ताह का शेड्यूल मंगलवार को आ गया है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स का पहला घरेलू मैच 26 मार्च को चेन्‍नई के खिलाफ खेला जाएगा।

 

 

शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स में वापसी की

बता दें कि इस साल स्थानीय खिलाड़ी शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स में वापसी की है, जो श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में खेलेंगे। इस टीम में ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी भी हैं। दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग डीसी के कोच हैं।

 

 

इन क्रिकेटरों ने की है शहीदों की मदद

ये वक्त भारत और भारतीय जवानों के लिए मुश्किल भरा है लेकिन ऐसे समय में क्रिकेट जगत भी साथ खड़ा हुआ दिख रहा है। जवानों की मद के लिए कई हाथ बढ़े हैं उसमें क्रिकेटरों के नाम भी शामलि हैं। भारत के पूर्न ओपेनर सहवाग ने 40 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने और उन्हें अपने स्कूल में मुफ्त शिक्षा देने की बात क ही थी। वहीं, गेदबाज शमी ने भी 5 लाख रुपए दान किए हैं। शिखर धवन ने भी कहा कि वो हर संभव मदद करेंगे, ताकि शहीद हुए जवानों के परिवार को वो अच्छा भविष्य दे सकें।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग