blogid : 7002 postid : 1382661

कोई था वेटर तो किसी के पिता कंपाउंडर, IPL में इन खिलाड़ियों की लगी करोड़ों की बोली

Posted On: 31 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

848 Posts

126 Comments

IPL एक ऐसा मंच है जहां कोई भी सितार बड़ा या छोटा नहीं होता है, यहां पर कीमत लगती है उस खिलाड़ी की जो अपने खेल से सबको हैरान कर देता है। शायद यही वजह है कि इस बार आईपीएल में उन खिलाड़ियों पर खूब पैसे लूटाए गए हैं जो भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। साथ ही वो गरीबी से लड़कर इस मुकाम तक पहुंचे हैं, ऐसे में चलिए जानते हैं उन सितारे के बारे में जो बनेंगे करोड़ो के मालिक।


cover

1. कुलवंत खेजरोलिया

भले ही आपने इनका नाम ज्यादा नहीं सुना होगा लेकिन इन्होंने अपने दम पर वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद बहुत कम लोगों को थी। राजस्थान के झुंझुनूं जिले के रहने वाले कुलवंत खेजरोलिया किसी समय गोवा में वेटर का काम करते थे। लेकिन दोस्त के कहने पर प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने दिल्ली आ गए। कुलवंत को पिछली बार मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें 10 लाख में खरीदा था, जिसके बाद इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनपर 85 लाख रुपए का दांव खेला है।


Kulwant-Khejroliya


2. खलील अहमद

राजस्थान के टोंक जिले के रहने वाले खलील अहमद के पिता को क्रिकेट से इस कदर नफरत थी कि खलील ने कई सालों तक गुपचुप तरीके से तेज गेंदबाजी की बारीकियां सीखीं। खलील के पिता कंपाउंडर हैं और अब उनके बेटा क्रिकेट खेलकर उनके सभी सपनों को पूरा करेगा जिसके वो सख्त खिलाफ थे। खलील को इस बार सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा है।


KhaleelAhmed


3. कमलेश नागरकोटि


Kamlesh Nagarkoti


अंडर-19 विश्वकप में  इनकी गेंदबाजी ने भारत के दिग्गजों को हैरान कर दिया है। इनका नाम  इस वक्त हर किसी की जुबान पर है। कमलेश जयपुर के रहने वाले हैं और वो करीब150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर दिग्गजों को तारीफ करने पर मजबूर कर दिया है। कमलेश की रफ्तार के कायल होकर आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने इनपर 3.30 करोड़ लूटा दिए। ऐसे में आईपीएल में इस 17 साल के खिलाड़ी पर सबकी नजरें होगी, वैसे कमलेश इससे पहले जूनियर नेशनल लेवल बास्केटबॉल भी खेल चुके हैं।…Next



Read More:

IPL में चीयरलीडर्स की एक दिन की सैलरी है इतनी, टीम जीतने पर होता है फायदा

7 अप्रैल से 27 मई तक मचेगा IPL का धूम-धड़ाका, बदल गया मैच का समय

IPL की कप्तानी में भारत के इस खिलाड़ी का दबदबा, ये हैं टॉप चार भारतीय कप्‍तान

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग