blogid : 7002 postid : 1382214

IPL नीलामी में इन 5 भारतीय खिलाड़ियों की लगी लॉटरी, एक को छोड़कर सभी की बदली टीम

Posted On: 29 Jan, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

इस बार की IPL की नीलामी ने कई बड़े खिलाड़ियों को निराश किया, तो कई नए खिलाड़ियों को मालामाल कर दिया। कुछ स्‍टार खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिला, तो कुछ ऐसे भी रहे जो पहले के सीजन की तुलना में सस्‍ते में बिक गए। वहीं, कुछ ऐसे भी भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनकी इस नीलामी में लॉटरी लग गई। ये वो खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में शायद किसी को उम्‍मीद नहीं रही होगी कि ये इतनी ज्‍यादा कीमत में बिक जाएंगे। आइये आपको बताते हैं उन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जिनकी इस बार नीलामी में लॉटरी लग गई।


ipl


संजू सैमसन, राजस्थान रॉयल्स


sanju samson


युवा खिलाड़ी संजू सैमसन इस नीलामी में भी मालामाल रहे। राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 8 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। इसके पहले संजू दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम में थे। सैमसन विकेटकीपर-बैट्समैन हैं। केरल निवासी संजू की उम्र 23 साल है।


क्रुणाल पांड्या, मुंबई इंडियंस


krunal


मुंबई इंडियंस ने राइट टू मैच कार्ड के जरिये अपनी टीम के स्‍टार क्रुणाल पांड्या को अपने पाले में रखा। मुंबई ने 8 करोड़ 80 लाख में उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है। क्रुणाल टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं। बता दें कि क्रुणाल भारतीय टीम के स्‍टार गेंदबाज हार्दिक पांड्या के भाई हैं। आईपीएल में हार्दिक भी मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हैं।


मनीष पांडेय, सनराइजर्स हैदराबाद


Manish Pandey


नीलामी में भारतीय बल्लेबाजों पर पैसों की खूब बारिश हुई। मनीष पांडेय को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ की भारी-भरकम रकम में खरीदा है। मनीष इसके पहले के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में थे।


केएल राहुल, किंग्स 11 पंजाब


KL rahul


भारतीय सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ की भारी-भरकम रकम में खरीदा है। 2 करोड़ की बेस प्राइज वाले राहुल जैसे ही नीलामी में उतरे सभी टीमें इन पर टूट पड़ीं। इसके पहले राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम में थे। वे कभी-कभी विकेटकीपिंग भी करते हैं। माना जा रहा है कि इस सीजन में राहुल किंग्स इलेवन पंजाब की कप्‍तानी कर सकते हैं।


जयदेव उनादकट, राजस्थान रॉयल्स


PTI5_1_2017_000309B


जयदेव उनादकट को खरीदने के लिए पंजाब और चेन्नई में कड़ी टक्कर चली। इस बीच राजस्थान रॉयल्स भी मैदान में कूद पड़ी और आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ की भारी-भरकम बोली लगाकर जयदेव को खरीद लिया। इसी के साथ 2018 की आईपीएल की नीलामी में वे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए। आईपीएल 2017 में जयदेव राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स के खिलाड़ी थे…Next


Read More:

IPL की कप्तानी में भारत के इस खिलाड़ी का दबदबा, ये हैं टॉप चार भारतीय कप्‍तान

करोड़ों के मालिक शत्रुघ्‍न ने बेटी सोनाक्षी से लिया है इतना ज्‍यादा कर्ज!
राजस्‍थान-पश्चिम बंगाल की इन सीटों पर हो रहे उपचुनाव, जानें यहां के सियासी समीकरण

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग