blogid : 7002 postid : 1389326

T20 में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले टॉप 5 भारतीय, नंबर 1 पर है ये खिलाड़ी

Posted On: 16 Mar, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

भारतीय टीम इस वक्त श्रीलंका में हो रही निदाहास ट्राई टी20 सीरीज का हिस्सा है। इस दौरे में कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और युवा चेहरों को मौका दिया गया है। टीम ने अच्छा प्रर्दशन करते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, रोहित ने भी पिछले मैच जबरदस्त बैटिंग करते हुए 89 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 5 सिक्स भी लगाए। इस मैच के बाद टी20 इंटरनेशनल करियर में उनके 75 सिक्स पूरे हो गए और वे भारत की ओर से इस फॉर्मेट में मोस्ट सिक्स लगाने वाले बैट्समैन बन गए। हालांकि इस मामले में वे दुनिया में ओवरऑल आठवें नंबर पर हैं। ऐसे मं चलिए जानते हैं भारत के उन बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाए हैं।

 

 

 

 

1. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के उप कप्तान इस दौरान भले ही उतने अच्छे फॉर्म न चल रहे हों लेकिन उनका बल्ला जब भी बोलता है तो विरोधी टीम परेशान हो जाती है। रोहित ने हाल में 200 का आंकड़ा दूसरी बार किया है ऐस में जाहिर है कि वो लंबे शाट्स खेले में माहिर हैं। अपनी इसी कला के बदौलत रोहित ने 78 मैचों में 75 छक्के मारे हैं जो बाकि भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा है।

 

 

2. युवराज सिंह

युवी का नाम इस लिस्ट में न हो ऐसा कैसे हो सकता है, टी20 विश्वकप में उनका 6 छ्कका कोई कैसे भूल सकता है। युवी लंबे शाट्स के लिए जाने जाते हैं, लेकिन फिलहाल वो फिटनेस और खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वैसे युवी ने अबतक 58 मैचो में 74 छकके मारे हैं। अगर वो कुछ साल तक टी20 खेल जाएं तो वो शायद छक्कों का शतक बना सकते हैं ।

 

 

3. सुरेश रैना

किसी दौर में रैना का बल्ला जब गरजता था तो हर गेंदबाज पानी मांगता था। हालांकि रैना पिछले कुछ सालों से टीम से बाहर हैं, लेकिन उन्हें अफ्रीका और अब श्रीलंका के दौरे पर अपना जौहर दिखाने का मौका मिला है। रैना ने अबतक 72 मैचों में करीब 54 छक्के लगाए हैं। रैना अगर कुछ साल तक अच्छी बल्लेबाजी करें तो वो नए रिकॉर्ड बना सकते हैं।

 

 

4. एस एस धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एस एक धोनी का बल्ला जब भी बोलता है तो हर कोई हैरान हो जाता है। धोनी ने टी20 में कई बार शानदरा पारी खेली है, धोनी ने अबतक टी-20 में करीब 89 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने करीब 46 छक्के मारे हैं। आने वाले चुछ मैचों में वो इसे अर्धशतक तक पहुंचा सकते हैं।

 

 

 

5. विराट कोहली

 

 

भारतीय टीम के कप्तान कोहली को आपने छ्क्के मारते बहुत कम देखा होगा, लेकिन इस लिस्ट में विराट भी शामिल हैं। कोहली अपनी फिटनेस की वजह से लंबी पारी खेलत हैं और कई बार खड़े खड़े छक्के मारते हैं। विराट ने अबतक कुल 57 मैचों में 41 छक्के मारे हैं और आने वाले दिन में छक्कों का अर्धशतक जल्द ही पूरा कर लेंगे।Next

 

 

 

Read More:

IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं सबसे ज्‍यादा अर्धशतक, टॉप पर ये खिलाड़ी

5 भारतीय क्रिकेटर, जो सिर्फ एक ODI खेलने के बाद नहीं कर पाए टीम में वापसी

वो 5 मौके, जब भारतीय क्रिकेटरों की बातों से फैंस हुए इमोशनल!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग