blogid : 7002 postid : 1390642

मैच के बाद इसलिए अपने साथ बॉल ले गए थे धोनी, कोच ने किया खुलासा

Posted On: 19 Jul, 2018 Sports में

Shilpi Singh

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1044 Posts

126 Comments

मंगलवार को इंग्लैंड के लीड्स में मेजबान टीम के हाथों टीम इंडिया की आठ विकेट से हार के बाद से जो बात लगातार चर्चा में है वह है पूर्व कप्तान एमएस धोनी का संन्यास। दरअसल धोनी पिछले दो मैचों में जब बल्लेबाजी करने आए तो उस दौरान भारत अच्छी स्थिती में नहीं था, ऐसे में लोगों को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी। लेकिन धोनी न ही बड़ी पारी खेल पाए और न ही मैच में लंबे शॉट्स खेल पाए जिस वजह से उन्हें जाना जाता है। ऐसे में कई लोग उन्हें संन्यास लेने की सलाह दे रहे हैं, हालांकि ये पहली बार नहीं हो रहा है। लेकिन इस दौरान इस बात की चर्चा हो रही है कि सीरीज हारने के बाद पैवेलियन वापस लौटते वक्त धोनी ने जिस तरह से अंपायर से मैच की बॉल को अपने पास रखा उससे सोशल मीडिया पर कयास लगने लगे कि धोनी अब वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं।

 

 

माही ने मैच के बाद मांगी गेंद

भारत और इंग्लैड की बीच खेले गए आखिरी वनडे में भारत की बल्लेबाजी एक बार फिर फेल साबित हुई और इंग्लैंड ने आसानी से 8 विकेट की जीत के साथ ही सीरिज को अपने नाम कर लिया। मैच खत्म होने के बाद जब सारे खिलाड़ी वापस लौट रहे थे उस दौरान माही मैच के बाद अंपायर से गेंद मांगी जिसके बाद ही लोगों ने उनके संन्यास की अटकलों को तेज कर दिया।

 

 

इस वजह से मांगी थी गेंद

मैच खत्म होने के बाद धोनी अंपायरों के पास पहुंचे और उन्होंनो वो गेंद अपंयार से मांग जिससे खेला जा रहा था। इस घटना के बाद टीम के कोच शास्त्री ने धोनी की संन्यास की खबरों को बेतुका बताते हुए कहा कि, ‘धोनी ने मैच के बाद अंपायर से गेंद इसलिए ली थी ताकि वह टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण को उसकी कंडीशन दिखा सके और इसका उनके संन्यास से कुछ भी लेना देना नहीं है’।

 

 

2019 तक टीम के साथ रहेंगे धोनी

लीड्स वनडे के बाद धोनी का बॉल को साथ ले जाने से उनके संन्यास से कई लेना देना नहीं है। शास्त्री ने इस दौरना ये भी कहा कि टीम उनके साथ ही विश्व कप 2019 खेलेगी औऱ सके पहले धोनी संन्यास नहीं लेंगे। वहीं, दो अहम मैचों में अच्छा खेल न दिखाने की वजह से वो लोगों के निशाने पर आए थे लेकिन टीम के कप्तान कोहील ने उनका बचाव किया था।

 

 

दो मैचों में बेहद खराब था प्रर्दशन

ऐसे में शास्त्री के बयान के बाद ये तो साफ है कि आने वाले विश्व कप तक माही टीम का हिस्सा रहेंगे। बता दें इंग्लैंड में चल रहे 3 वनडे मैचों की सीरीज में दो मैचों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कुल 79 रन बनाए। उनका अधितकम स्कोर 42 रन रहा। दूसरे वनडे के दौरान उन्होंने 59 गेंदों पर 37 रन बनाए थे। धीमी बल्लेबाजी की वजह से धोनी इस वक्त आलोचना झेल रहे हैं।…Next

 

 

Read More:

कैप्टन कूल को भी आता है गुस्सा, कुलदीप और मनीष पांडे को पड़ चुकी है डांट

ट्रॉफी जीतने के बाद इसलिए नहीं दिखते धोनी, वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

रोहित शर्मा ने अंग्रेजों से वसूला लगान, 5 भारतीय क्रिकेटर इंग्लैंड की धरती पर कर चुके हैं यह काम

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग