blogid : 7002 postid : 1386634

टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में विराट समेत ये तीन खिलाड़ी नहीं होंगे टीम का हिस्सा!

Posted On: 23 Feb, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1179 Posts

126 Comments

भारत फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है और इस सीरीज का आखिर मैच कल खेला जाएगा। भारत ने भले ही टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन न किया हो, लेकिन वनडे में भारत ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 5-1 से सीरिज अपने नाम कर लिया। फिलहाल टी-20 में भारत और अफ्रीका 1-1 के बराबर है और कल इस मैच का परिणाम आएगा। वहीं, इस सीरिज के बाद भारत निसाध ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी जिसके लिए जल्द ही बीसीसीआई टीम इंडिया का ऐलान करेगी जिसमें उम्मीद है कि विराट समेत तीन और खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है।




cover





टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में मिलेगा खिलाड़ियों को आराम

टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए बीसीसीआई जल्द ही टीम की घोषणा करेगी, खबरों की मानें तो बोर्ड ने तीन अहम खिलाड़ियों को आराम देने का पूरा मन बना लिया है। आने वाले दिनों में भारत के खिलाड़ी कई सारी सीरीज खेलेंगे जिस वजह से खिलाड़ियों को आराम देना जरुरी है। सेलेक्टर्स भी चाहते हैं कि भविष्य की योजनाओं के लिए प्लेइंग इलेवन में पूरी तरह फिट खिलाड़ी हों।





Nidahas-Trophy-2018-S




विराट को मिलेगा आराम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले के बाद बीसीसीआई की तरफ से यह बयान आया था कि अगर भारतीय कप्तान विराट कोहली रेस्ट चाहते हैं, तो बोर्ड को कोई आपत्ति नहीं है और उन्हें आराम दिया जाएगा। विराट कोहली पिछले दो महीने से लगातार मैच खेल रहे हैं, ऐसे में उन्होंने बीसीसीआई से आराम मांगा है।



Kohli_PTI



ट्राई सीरीज में भारत- बांग्लादेश और श्रीलंका लेंगे हिस्सा

इस ट्राई सीरीज में भारत और मेजबान श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश की टीम भी हिस्सा ले रही है और सीरीज का पहला मैच 6 मार्च को भारत और मेजबान टीम के बीच खेला जाएगा, तो वहीं फाइनल मुकाबला 18 मार्च को आयोजित होगा। वैसे सेलेक्टर्स कुछ और युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज के जरिए परख सकते हैं।



idniaa




जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर को मिलेगा आराम

हाल-फिलहाल में दिल्ली के ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों ने विजय हजारे ट्रॉफी में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं टीम मैनेजमेंट चाहती है कि अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को परख लिया जाए। इस सीरीज से कप्तान विराट कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है। आराम के पीछे का एक और कारण इंडियन प्रीमियर लीग भी है, कुछ खिलाड़ियों ने खुद आईपीएल से पहले आराम की इच्छा जतायी है और बोर्ड ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।




afp_1508992614



इन खिलाड़ियों को भी मिल सकता है मौका

भारत को आने वाले सीजन में 30 वनडे सहित 63 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं तो बुमराह की फिटनेस चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट दोनों के लिए प्राथमिकता होगी। अगर बुमराह और भुवी को आराम दिया जाता है तो शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनाडकट के नई गेंद की ज़िम्मेदारी उठाने की उम्मीद है। केरल के यॉर्कर स्पेशलिस्ट बासिल थम्पी श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान रिज़र्व खिलाड़ी थे और अगर भुवनेश्वर या बुमराह में से किसी एक को या फिर दोनों को आराम दिया जाता है तो वह शायद वापसी कर सकते हैं।…Next



Read More:

अफ्रीका में जीत की हैट्रिक के साथ टूटे ये रिकॉर्ड, ये रहे मैच के हीरो

कुंबले ने आज के दिन तोड़ी थी पाक टीम की कमर, बनाया था ऐतिहासिक रिकॉर्ड

U-19 वर्ल्‍डकप फाइनल में अभी तक इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं शतक

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग