blogid : 7002 postid : 1389260

भारत-बांग्‍लादेश T20 मैच आज, धवन समेत इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

Posted On: 14 Mar, 2018 Sports में

क्रिकेट की दुनियाक्रिकेट की हर हलचल पर गहरी नजर के साथ उसके विविध पक्षों को उकेरता ब्लॉग

Cricket

1043 Posts

126 Comments

भारतीय टीम निदहास ट्रॉफी टी-20 ट्राई सीरीज में आज बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी, तो उसका इरादा ‘अगर मगर’ की तमाम संभावनाओं को खत्म करके जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने का होगा। पहले मैच में श्रीलंका से मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारत अपने आखिरी राउंड रॉबिन मैच में बांग्लादेश के खिलाफ प्रयोग से बचना चाहेगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। ऐसे में इस मैच में इन 5 खास खिलाड़ियों पर नजर रहेगी।

 

 

1. शिखर धवन

टीम इंडिया के ओपनर और उपकप्तान शिखर धवन इस सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। टूर्नामेंट के दो मैचों में उन्होंने लगातार दो फिफ्टी लगाई हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में जहां उन्होंने 90 रन बनाए थे, वहीं बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में 55 रन की इनिंग खेली। इसके अलावा वे सीरीज में अबतक मनीष पांडे के साथ 95 रन और सुरेश रैना के साथ 68 रन की दो बड़ी पार्टनरशिप भी कर चुके हैं।

 

 

2. मनीष पांड़े

भारतीय टीम में शामिल किए गए मनीष पांडे ने अब तक अच्छा खेल दिखाया है। पिछले मैच भी वो आखिरतक मैदान पर जमे रहे। मनीष बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं, वो मैच की स्थित के साथ ही अपना बल्ला चलात हैं। 2 मैचों में अब तक मनीष ने 64 रन बनाए हैं और टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं।

 

 

3. जयदेव उनादकट

जहां एक तरफ भारत  मुख्य गेंदबाजों को आराम मिला है वहीं, नए गेंदबाजों प पूरी जिम्मारी आ गई हैं। जयदेव आईपीएल में एक अच्छे बॉलर माने जातें हैं ऐसे में टीम को उनसे कई उम्मीदे हैं।  जयदेव ने अब तक 2 मैचों में 4 विकेट लिए हैं।

 

 

4. भारतीय कप्तान की पारी

सीरीज में विराट की जगह भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा अबतक बड़ा स्कोर नहीं बना सके हैं। श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले मैच में रोहित खाता भी नहीं खोल सके थे, वहीं दूसरे मैच में उन्होंने सिर्फ 17 रन ही बनाए थे। दोनों मैचों में असफल रहने के बाद रोहित की बैटिंग पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अगर टीम इंडिया को ये मैच जीतना है तो रोहित से भी बड़े स्कोर की उम्मीद रहेगी।

 

 

5. युजवेंद्र चहल

साउथ अफ्रीके के दौरे में चहल ने भारतीय टीम को हर मैच में जीत दिलाने में महत्वूर्ण भूमिका निभाई थी। चहल को आने वाले दिनों के लिए भी खुद को तैयार करना है, ऐस में उनपर सबकी नजरे हैं। हालांकि इस दौरे में वो अबतक उतने सफल नहीं हुए हैं। चतल ने 2 मैचों में केवल  3 विकेट ही ले पाए हैं।

 

 

ऐसा है प्वाइंट्स टेबल का हाल

टूर्नामेंट में तीनों ही टीमों ने अबतक 2-2 मैच खेले हैं, जिनमें से तीनों को 1-1 मैच में जीत मिली है। श्रीलंकाई टीम बेहतर रनरेट के आधार पर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं भारत दूसरे नंबर पर और बांग्लादेश आखिरी पोजिशन पर है। अगर टीम इंडिया आज का मैच जीत जाती है तो वो टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी।…Next

Read More:

IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं सबसे ज्‍यादा अर्धशतक, टॉप पर ये खिलाड़ी

5 भारतीय क्रिकेटर, जो सिर्फ एक ODI खेलने के बाद नहीं कर पाए टीम में वापसी

वो 5 मौके, जब भारतीय क्रिकेटरों की बातों से फैंस हुए इमोशनल!

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग